Home News Sushant Singh Rajput case: 11 अगस्त को रिया चक्रवर्ती की याचिका पर...

Sushant Singh Rajput case: 11 अगस्त को रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

supreme court to hear rhea chakraborty plea on august 11 in sushant singh rajput case: सुशांत सिंह राजपूत के केस में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 11 अगस्त को सुनवाई करेगा। रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए कहा है कि सुशांत के केस की जांच को पटना से मुंबई शिफ्ट किया जाए।

Edited By Neeraj Verma | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

NBT

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने जब पटना में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई उसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट में इस केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर किए जाने की याचिका की थी। अब सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई 11 अगस्त को करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि यह मामला अब सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है।

याचिका पर जवाब देंगे सभी पक्ष

मामले पर रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट अब याचिका की सुनवाई अगले हफ्ते करेगा। इस बीच सभी पक्षों को याचिका पर अपना जवाब देना है। उन्होंने यह भी बताया कि महाराष्ट्र सरकार को भी अभी तक की पूरी जांच की प्रगति से सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। मानशिंदे ने यह भी कहा था कि वह सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से संतुष्ट हैं। मामले की सुनवाई हो रही है इसलिए रिया या उनकी तरफ से कोई भी केस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।

सीबीआई ने 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

इस बीच सीबीआई ने मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन कर दिया है। सीबीआई ने 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है जिसमें रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत, भाई शौविक, मां संध्या, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और सुशांत की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी शामिल हैं।

Rhea Chakraborty Call Records: सुशांत-रिया के बीच 147 कॉल्स, बाकी 808 कॉल्स का ये है सचRhea Chakraborty Call Records: सुशांत-रिया के बीच 147 कॉल्स, बाकी 808 कॉल्स का ये है सच

सीबीआई ने SC से की रिक्वेस्ट

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से भी रिक्वेस्ट की है कि सुशांत सिंह राजपूत के केस में उन्हें भी एक पार्टी बना दिया जाए। दरअसल भले ही बिहार पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली हो लेकिन महाराष्ट्र में केस की जांच करने के लिए अभी भी सुप्रीम कोर्ट की सहमति जरूरी है। इस बीच बिहार पुलिस ने केस संबंधित सभी कागजात और डीटेल्स सीबीआई को सौंप दिए हैं।

ED की पूछताछ: र‍िया नहीं कर रहीं जांच में सहयोगED की पूछताछ: र‍िया नहीं कर रहीं जांच में सहयोग

ईडी ने भी रिया चक्रवर्ती से की पूछताछ

इस बीच एक दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अपनी जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार को रिया से इस केस के बारे में 8 घंटे से ज्यादा पूछताछ की गई। ईडी इस बात की जांच कर रहा है कि कहीं सुशांत के अकाउंट से रकम निकाली गई और रिया या उनके परिवार ने इसका गलत इस्तेमाल तो नहीं किया। बता दें कि सुशांत के पिता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये निकाले गए हैं।

भाई शौविक के साथ पहुंची थीं र‍िया

  • भाई शौविक के साथ पहुंची थीं र‍िया

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सुशांत मामले की मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के ऐंगल से भी जांच कर रहा है। रिया और उनके भाई शौविक के साथ ही शुक्रवार को सुशांत के एक्‍स मैनेजर श्रुति मोदी से भी लंबी पूछताछ हुई है। शनिवार को अब इस मामले में ईडी ने सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ प‍िठानी को समन भेजा है।

  • रिया ने सवाल टाले, कहा- कुछ याद नहीं

    टाइम्‍स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक, रिया ने ईडी के अध‍िकारियों के सवालों का सही-सही जवाब नहीं दिया। वह कई सवालों को टाल गईं, जबकि बहुत से सवालों के जवाब में उन्‍होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्‍हें कुछ याद नहीं है। ईडी ने रिया ने उनके फाइनें‍श‍ियल स्‍टेटस, कमाई के स्रोतों, पॉपर्टीज, सुशांत के साथ रिश्‍तों और ऐक्‍टर से पैसों के लेन-देन को लेकर सवाल किया।

  • 'हमने जांच में पूरा सहयोग क‍िया'

    हालांकि ‘पिंकविला’ से बातचीत में रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने जांच में सहयोग नहीं करने के दावों को खारिज किया है। उन्‍होंने कहा, ‘रिया से पूछताछ हुई है। उनका बयान, उनके भाई और पिता के बयान के साथ रिकॉर्ड किया जा चुका है। इनकम टैक्‍स रिटर्न्‍स से लेकर सभी जरूरी दस्‍तावेज दिए जा चुके हैं। रिया ने जांच में पूरी तरह सहयोग किया है। उनके पास छुपाने को कुछ भी नहीं है।’

  • 'दोबारा बुलाया गया तो जाएंगे'

    रिया के वकील ने यह भी कहा कि यदि ईडी या पुलिस या किसी भी जांच एजेंसी से रिया को पूछताछ के लिए बुलाया जाता है, तो वह जरूर जाएंगी। वकील का कहना है कि रिया काननू का पालन करने वाली जागरूक नागरिक हैं और वह तय समय और तारीख पर ईडी दफ्तर पहुंच गई थीं।

  • पिता की एफआईआर में 15 करोड़ का ज‍िक्र

    (ईडी की पूछताछ के बाद दफ्तर से बाहर न‍िकलतीं श्रुति मोदी)सुशांत के पिता केके सिंह ने अपनी एफआईआर में रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों पर सुशांत के पैसे हड़पने का आरोप लगाया है। एफआईआर के मुताबिक, सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ रुपये थे, जिसमें से 15 करोड़ रुपये ऐसे अकाउंट्स में ट्रांसफर किए गए हैं, जिनका सुशांत से लेना-देना नहीं है। ईडी को शक है कि यह मनी लॉन्‍ड्र‍िंग का मामला हो सकता है।

Web Title supreme court to hear rhea chakraborty plea on august 11 in sushant singh rajput case(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

आपके किचने में रखी हैं सुंदरता बढ़ाने की ये चीजें, पार्लर या ब्यूटी प्रोडक्ट पर न करें पैसे खर्च 

हम चेहरे को निखारने के लिए कितने ही जतन करते हैं। महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर पार्लर में कई केमिकल वाले फेशियल भी कराते...

सीबीआई पर बंदिशें

जिस तरह से ने सीबीआई को राज्य में जांच पड़ताल करने के लिए मिली आम इजाजत को वापस लिया है, वह देश में...

केदारनाथ का ऐसा वीडियो कभी नहीं देखा होगा, मंदिर के पीछे बादल से झांकता हिमालय

सोशल मीडिया भारत की खूबसूरती को दिखाने वाले कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान प्रदूषण में भारी कमी देखने को...

बच्चों की मेंटल हेल्थ पर पड़ा है कोरोना महामारी का असर, बाल आयोग ने शुरू की ‘संवेदना’ पहल

कोरोना संक्रमण के चलते मानसिक रूप से प्रभावित हो रहे बच्चों के लिए बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नई पहल की है। आयोग ने...

Recent Comments