Home Gadgets PUBG Mobile खेलने वाले OnePlus यूज़र्स के लिए खुशखबरी, मिला यह नया...

PUBG Mobile खेलने वाले OnePlus यूज़र्स के लिए खुशखबरी, मिला यह नया फीचर

OnePlus ने घोषणा की है कि लोकप्रिय बैटल रोयाल गेम PUBG Mobile को अब कंपनी की चुनिंदा मोबाइल रेंज पर 90 फ्रेम प्रति सेकेंड (FPS) पर खेला जा सकता है। चीनी दिग्गज ने कहा कि यह सुविधा केवल OnePlus 7 Pro, OnePlus 7T सीरीज़ और OnePlus 8 सीरीज़ पर उपलब्ध होगी। 90 एफपीएस का अनुभव 6 अगस्त से 6 सितंबर तक के लिए उपलब्ध होगा। यह पहली बार है कि PUBG Mobile किसी भी स्मार्टफोन पर 90 FPS पर उपलब्ध होगा। निश्चित तौर पर ज्यादा फ्रेम प्रति सेकंड की दर से खेलने वालों को गेम काफी स्मूथ महसूस होगा और इससे उनके गेम में काफी सुधार भी आ सकता है।

OnePlus ने एक प्रेस रिलीज़ में कहा कि OnePlus 7 Pro, OnePlus 7T सीरीज़ और OnePlus 8 सीरीज़ यूज़र्स PUBG Mobile को 90 FPS पर खेल सकते हैं। भारत में यह फीचर गुरुवार से शुरू हो गया है। यह फीचर केवल 6 सितंबर तक के लिए पेश किया गया है। ऊपर बताई गई सभी डिवाइसों का स्क्रीन रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ और उससे अधिक है। दिलचस्प बात यह है कि यह अनुभव हाल ही में लॉन्च किए गए OnePlus Nord पर उपलब्ध नहीं होगा, जिसका रिफ्रेश रेट भी 90 हर्ट्ज़ है।

यूं तो 90 एफपीएस गेमप्ले दुनिया भर में उपलब्ध होगा, फिर भी OnePlus ने कहा है कि यह अनुभव जापान, कोरिया और मेनलैंड चाइना में उपलब्ध नहीं होगा।

PUBG Mobile एक बैटल रोयाल गेम है, जहां प्लेयर्स को जीतने के लिए दुश्मनों से तेज़ होना ज़रूरी है। ऐसे में इधर-उधर अच्छे से देखने के लिए स्क्रीन का स्मूथ होना, स्कोप का तुरंत खुलना काफी अहमियत रखता है। और ऐसे में 90 फ्रेम प्रति सेकंड पर गेम खेलना कारगर साबित होगा। ज्यादा रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले में ज्यादा फ्रेम रेट पर गेम खेलना गेमिंग अनुभव को काफी बढ़ा देगा और प्लेयर्स को अन्य प्लेयर्स की तुलना में अधिक फायदा मिलेगा।

पबजी मोबाइल लगातार गेम को बेहतर बनाने का प्रयास कर रहा है। गेम के बीटा वर्ज़न में हाल ही में नया और पहले से बेहतर मैप Erangel 2.0 जोड़ा गया है। अब मैप पहले से अधिक आकर्षक दिखता है और मैप में कई एलिमेंट को बदला गया है। इसके अलावा गेम में पहली बार अपग्रेडेबल आउटफिट Golden Pharaoh X-Suit को भी जोड़ा गया है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

इस्राइल-फलस्तीन विवाद: रुके हिंसा का यह दौर

इस्राइल और फलस्तीन के बीच पिछले एक हफ्ते से जारी भीषण गोलाबारी से चिंतित वैश्विक समुदाय ने ठीक ही अपील की है कि सबसे...

वैक्सीन में कितना अंतर हो

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच अंतर को बढ़ाकर 12 से 16 सप्ताह किए जाने के फैसले पर सवाल-जवाब का...

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

Recent Comments