Home Gadgets Jio vs Airtel vs Vodafone vs BSNL: रोज 2 जीबी डेटा वाले...

Jio vs Airtel vs Vodafone vs BSNL: रोज 2 जीबी डेटा वाले सबसे सस्ते प्लान, देखें लिस्ट

सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली

मोबाइल डेटा का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है और यूजर्स की जरूरतें भी बढ़ी हैं। हाई-स्पीड डेटा तेजी से खत्म होता है, ऐसे में रोज के लिए 1 जीबी या 1.5 जीबी डेटा ज्यादातर यूजर्स के लिए काफी नहीं होता। अगर आप भी उन डेटा यूजर्स में से हैं, जिनका डेली डेटा खत्म हो जाता है, तो सभी टेलिकॉम ऑपरेटर्स की ओर से 2 जीबी डेटा वाले प्लान्स ऑफर किए जा रहे हैं। जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वोडाफोन आइडिया की ओर से 2 जीबी डेली डेटा वाले ये प्लान्स ऑफर किए जा रहे हैं।

जियो का 249 रुपये वाला प्लान

जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग देने वाले इस प्लान में रोज 2 जीबी डेटा के अलावा 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। बाकी नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए इसमें 1000 मिनट्स मिलते हैं और इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है।

जियो का 444 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के इस प्लान में रोज 2 जीबी डेटा मिलता है और इसकी वैलिडिटी 56 दिन की है। प्लान में रोज 100 फ्री एसएमएस के अलावा जियो से जियो पर फ्री कॉलिंग मिल जाती है। बाकी नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए इसमें 2000 मिनट दिए जाते हैं।

जियो का 599 रुपये वाला प्लान

जियो के इस प्लान में रोज 2 जीबी डेटा मिलता है और इसकी वैलिडिटी 84 दिन की है। 555 रुपये कीमत वाले प्लान में रोज 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं और जियो से जियो पर फ्री कॉलिंग मिलती है। बाकी नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए 3000 मिनट दिए जाते हैं।

Jio vs Airtel vs Vodafone: ₹200 से कम में तीनों कंपनियों के बेस्ट प्रीपेड प्लान

एयरटेल का 298 रुपये वाला प्लान

298 रुपये वाले इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है और इसमें रोज 100 फ्री एसएमएस भी दिए जाते हैं। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल जाती है। सभी एयरटेल प्लान्स में कंपनी के ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिल जाता है।

एयरटेल का 349 रुपये वाला प्लान

कंपनी का यह प्लान फ्री ऐमजॉन प्राइस सब्सक्रिप्शन ऑफर करता है और इसमें 100 एसएमएस रोज फ्री मिलते हैं। 2 जीबी डेली डेटा वाले प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है और फ्री कॉलिंग भी इसमें मिल जाती है।

एयरटेल का 449 रुपये वाला प्लान

रोज 2 जीबी डेटा वाले इस प्लान में रोज 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। यह प्लान 56 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें सभी नेटवर्क्स पर फ्री कॉलिंग देशभर में की जा सकती है।

एयरटेल का 698 रुपये वाला प्लान

एयरटेल का यह प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें 2 जीबी डेली डेटा के साथ 100 एसएमएस भी मिलते हैं। एयरटेल का प्लान सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑप्शन देता है।



Reliance Jio Plans: देखें पूरी लिस्ट, 98 रुपये से लेकर 4,999 रुपये तक धांसू डेटा प्लान
वोडाफोन आइडिया का 299 रुपये वाला प्लान


यूजर्स को रोज 2 जीबी डेटा देने वाले इस प्लान में सभी नेटवर्क्स पर फ्री कॉलिंग मिलती है और इसकी वैलिडिटी 28 दिन है। प्लान में रोज 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। डबल डेटा ऑफर के साथ इस प्लान में रोज 2 की जगह अभी 4 जीबी डेटा दिया जा रहा है।

वोडाफोन आइडिया का 449 रुपये वाला प्लान

टेलिकॉम ऑपरेटर इस प्लान में 56 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 2 जीबी डेटा (डबल डेटा ऑफर में 4 जीबी डेटा) और 100 फ्री एसएमएस देता है। इसमें भी सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग यूजर्स को बिना किसी FUP लिमिट के मिल जाती है।

वोडाफोन आइडिया का 699 रुपये वाला प्लान

कंपनी के 699 रुपये वाले प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 2 जीबी डेटा और 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं। यह प्लान भी सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा देता है। इस प्लान के साथ भी कंपनी डबल डेटा का फायदा यानी कि रोज 4 जीबी डेटा दे रही है।

Jio vs Airtel vs Vodafone: ₹300 से कम में अनलिमिटेड डेटा, महीने भर की वैलिडिटी

बीएसएनएल का 98 रुपये वाला प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड का सबसे सस्ता 2 जीबी डेली डेटा वाला प्लान 98 रुपये का है। यह प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसके साथ Eros Now का फ्री सब्सक्रिप्शन और फ्री पर्सनल रिंग बैक टोन (PRBT) और अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है।

बीएसएनएल का 365 रुपये वाला प्लान

बीएसएनएल के इस प्लान में सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग (रोज 250 मिनट्स की लिमिट के साथ) मिलती है और इसकी वैलिडिटी 60 दिन की है। ऑनलाइन इस प्लान से रिचार्ज करवाने पर पर्सनल रिंग बैक टोन (PRBT) भी मिलती है। 2 जीबी डेटा के अलावा रोज 100 एसएमएस भी प्लान में मिलते हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

देश में कोविड-19 पर नियंत्रण के बाद पटरी पर लौट रहा है घरेलू पर्यटन

केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के एक आला अधिकारी का कहना है कि देश में कोविड-19 पर नियंत्रण के बाद घरेलू पर्यटन पटरी पर लौट रहा...

42 प्रतिशत लड़कियां दिन में एक घंटे से भी कम करती हैं मोबाइल का इस्तेमाल

 लगभग 42 प्रतिशत किशोरियों को एक दिन में एक घंटे से भी कम समय के लिए मोबाइल फोन का उपयोग करने की अनुमति मिलती...

इटावा लॉयन सफारी को पर्यटकोंं के लिए खोलने की तैयारी

उत्तर प्रदेश में इटावा के बीहडो में स्थित विश्व प्रसिद्ध लॉयन सफारी को पर्यटकोंं के लिए खोलने की तैयारियां शुरू कर दी गई है और सब...

क्या आप भी इन चीजों को फ्रिज में रखने की करते हैं गलती? सेहत को हो सकता है बड़ा नुकसान

Foods You Should Not Refrigerate : आमतौर पर फल और सब्जियों को लंबे समय तक फ्रेश बनाएं रखने के लिए उन्हें फ्रिज में रख...

Recent Comments