Home Gadgets बैन के बाद भी TikTok टॉप पर, जुलाई में सबसे ज्यादा डाउनलोड...

बैन के बाद भी TikTok टॉप पर, जुलाई में सबसे ज्यादा डाउनलोड हुआ ऐप

सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली

शॉर्ट विडियो मेकिंग और शेयरिंग प्लैटफॉर्म TikTok पिछले कुछ महीनों से चर्चा में है। ऐप को जून के आखिर में चाइनीज कनेक्शन के चलते भारत में बैन कर दिया गया। इसके बाद जापान और अमेरिका जैसे देश भी इसपर बैन लगाने की प्लानिंग कर रहे हैं। बैन के चलते करोड़ों यूजर्स खोने के बाद भी ऐप जुलाई में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया और डाउनलोड्स चार्ट में टॉप पर बरकरार है।

नई रिपोर्ट में कहा गया है कि अलग-अलग देश की सरकारों की ओर से डाले जा रहे दबाव के बावजूद Tiktok ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर जुलाई, 2020 में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बना। एनालिटिकल फर्म सेंसर टावर की ओर से ऐप्स डाउनलोड्स से जुड़ा लेटेस्ट डेटा शेयर किया गया है। जुलाई, 2020 की रिपोर्ट भी पिछले महीनों की तरह ही है और इनमें भी टॉप स्टॉप पर TikTok बना हुआ है।

पढ़ें: TikTok को टक्कर दे रहा भारत का ‘चिंगारी’, प्ले स्टोर में टॉप चार्ट पर

NBT

टिकटॉक फिर टॉप पर

जुलाई महीने में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए टॉप-5 ऐप्स की बात करें तो इनमें टिकटॉक के अलावा फेसबुक, जूम, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप शामिल हैं। दोनों ही ऐप स्टोर्स के टॉप चार्ट में टिकटॉक सबसे ऊपर रहा और दोनों स्टोर्स मिलाकर इसे जुलाई महीने में 6.52 करोड़ बाद डाउनलोड किया गया। भारत में टिकटॉक बैन किए जाने के चलते इसके जैसे फीचर्स देने वाले ऐप Likee और Snack Video भी पॉप्युलर हुए और टॉप-10 चार्ट में पहुंचे।

पढ़ें: चाइनीज ऐप हुए बैन, हर काम के लिए ये हैं बेस्ट इंडियन ऐप

नए ऐप को मिली बढ़त

भारत में यूजर्स Snack Video ऐप इस्तेमाल और डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को जुलाई, 2020 में 2.88 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है और यह आठवीं पोजीशन पर रहा। इसी ऐप को जून में 78 लाख बार डाउनलोड किया गया है, यानी कि टिकटॉक बैन होने के बाद इस ऐप को करीब 3.5 गुना बढ़त मिली है। इस बीच खबर आ रही है कि टिकटॉक किसी अमेरिकी कंपनी के हाथों बिकना चाहता है, जिससे इसे US में बैन ना किया जा सके।

अगली स्टोरी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रजिस्ट्रेशन आसान हो, वैक्सीन के सुरक्षा घेरे में सब लाए जाएं

देश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण के दायरे में लाने की शुरुआत इस महीने की पहली तारीख से हुई,...

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

Recent Comments