Home Sport कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 5 हॉकी खिलाड़ी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव, गोलकीपर...

कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 5 हॉकी खिलाड़ी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव, गोलकीपर कृष्णा बी पाठक संक्रमित

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत पांच खिलाड़ियों को बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के राष्ट्रीय खेल उत्कृष्टता केंद्र में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में रिपोर्ट करने के बाद कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया हालांकि राष्ट्रीय शिविर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही शुरू होगा। मनप्रीत के अलावा डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरण सिंह और ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार पॉजिटिव पाए गए हैं। ये खिलाड़ी घर पर ब्रेक के बाद टीम के साथ शिविर के लिए पहुंचे थे।

बाद में पता चला कि गोलकीपर कृष्णा बी पाठक भी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं। साइ के मुताबिक राज्य सरकार से उनकी रिपोर्ट बाद में मिली। मनप्रीत ने साइ द्वारा जारी बयान में कहा, ”मैं साइ परिसर में अकेला आइसोलेशन में हूं और जिस तरह से साइ अधिकारियों ने हालात को संभाला, उससे खुश हूं। मैं खुश हूं कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों का परीक्षण अनिवार्य किया है। इस कदम से सही समय पर वायरस से संक्रमण का पता चल जायेगा। मैं ठीक हूं और जल्द ही उबरने की उम्मीद है।”

‘सनफीस्ट इंडिया रन एज वन’ में भाग लेंगे ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा

ये खिलाड़ी एक महीने से ब्रेक पर थे। इससे पहले लॉकडाउन के कारण दो महीने से अधिक समय तक बेंगलुरू के साइ केंद्र पर फंसे हुए थे। साइ के एक सूत्र ने बताया कि शिविर फिट खिलाड़ियों के लिए 20 अगस्त से ही शुरू होगा। उन्होंने कहा, ”शिविर समय पर शुरू होगा। फिट खिलाड़ी व्यक्तिगत अभ्यास शुरू कर सकते हैं। कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए खिलाड़ी बाद में फिटनेस टेस्ट देने के बाद जुड़ेंगे।”

साइ की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ”साइ ने शिविर में रिपोर्ट करने वाले सभी खिलाड़ियों का पहुंचने पर रैपिड कोविड-19 परीक्षण कराना अनिवार्य किया है। पॉजिटिव आये इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी तो पूरी संभावना है कि घर से बेंगलुरू पहुंचते हुए उनसे वायरस फैला होगा।” 

विज्ञप्ति में कहा गया, ”सभी चार खिलाड़ियों को रैपिड परीक्षण में नेगेटिव पाया गया था। लेकिन मनप्रीत और सुरेंद्र में बाद में कुछ कोविड-19 के लक्षण दिखायी दिये तो उन्हें और उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों के साथ गुरूवार का आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया गया जिसमें ये चार कोविड-19 पॉजिटिव निकले।”

युवा खिलाड़ियों को विदेशों में खेलने की जरूरत है: बाईचुंग भूटिया

 उनके नतीजे हालांकि अभी साइ को सौंपे नहीं गए हैं, लेकिन राज्य सरकार ने साइ अधिकारियों को इनके बारे में बता दिया और कुछ परीक्षण के नतीजों का अब भी इंतजार है। शिविर के लिए रिपोर्ट करने वाले मनप्रीत सहित सभी खिलाड़ी स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार क्वारंटाइन में रह रहे हैं और वायरस के संक्रमण की संभावना को रोकने के लिए उन्हें एहतियाती कदम के अनुसार अलग रखा गया था।

इन पृथक खिलाड़ियों ने शिविर में मौजूद अन्य खिलाड़ियों से बातचीत नहीं की थी। राज्य सरकार और साइ की मानक परिचालन प्रक्रिया का शिविरों में कड़ाई से पालन किया जा रहा है।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

IPL: दिल्ली को पंजाब ने हराया, फिर भी मैन ऑफ द मैच बने शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन

दुबईदिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन ने IPL-13 के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शतक जड़ा लेकिन उनकी टीम को जीत नहीं...

KXIP vs DC Highlights: शिखर धवन का शतक बेकार, दिल्ली को मिली पंजाब से हार

दुबईअपने पहले खिताब की तलाश में जुटी किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-13 के मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा...

KXIP vs DC: पंजाब ने सुपर ओवर की हार का लिया बदला, धवन के शतक पर यूं भारी पड़ी पूरन-मैक्सवेल की साझेदारी

धांसू फॉर्म में चल रहे गब्बर यानी शिखर धवन ने बेजोड़ बेटिंग की और अपने नाबाद 106 रनों की बदौलत दिल्ली को 5 विकेट...

KXIP vs DC: शिखर धवन ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, IPL में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

दुबईदिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर ओपनर शिखर धवन ने दमदार फॉर्म जारी रखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मंगलवार को IPL-13 के मुकाबले में...

Recent Comments