Home Gadgets एयरटेल, वोडाफोन की इंटरनेट स्पीड में सुधार, Reliance Jio अब भी नंबर...

एयरटेल, वोडाफोन की इंटरनेट स्पीड में सुधार, Reliance Jio अब भी नंबर 1

(प्रतीकात्मक फोटो)(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली

एयरटेल और वोडाफोन की 4G डाउनलोड स्पीड में सुधार हुआ है। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Trai) ने हाल में जुलाई 2020 का डेटा जारी किया है, जिसमें इन दोनों कंपनियों की 4G डाउनलोड स्पीड में बढ़ोतरी की बात कही गई है। जून के मुकाबले इन दोनों कंपनियों का प्रदर्शन अच्छा रहा, लेकिन आइडिया की 4G डाउनलोड स्पीड में गिरावट आई है। बात अगर रिलायंस जियो के जुलाई 2020 में 4G डाउनलोड स्पीड की करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं देखा गया और यह जून 2020 जैसी ही रही।

रिलायंस जियो की 4G डाउनलोड स्पीड में जून और जुलाई में कोई बदलाव नहीं हुआ। यह अभी भी 16.5Mbps की स्पीड के साथ सबसे आगे बना हुआ है। अपलोड स्पीड की बात करें तो इसमें किसी भी टेलिकॉम ऑपरेटर की सर्विस में ग्रोथ नहीं देखी गई।

NBT

रिलायंस जियो नंबर 1

वोडाफोन, एयरटेल की 4G स्पीड में सुधार

वोडाफोन ने जुलाई में अपनी 4G डाउनलोड स्पीड में अच्छी बढ़त दिखाई है। जून में कंपनी की डाउनलोड स्पीड 7.5Mbps थी, जो जुलाई में बढ़कर 8.3Mbps हो गई। दूसरी तरफ बात अगर एयरटेल की करें तो इसकी 4G स्पीड जुलाई में 7.3Mbps रही जो जून में 7.2Mbps थी। आइडिया के 4G डाउनलोड स्पीड की जहां तक बात है तो यह जुलाई में घट कर 7.9 Mbps हो गई जो में 8Mbps रिकॉर्ड की गई थी।

हुवावे के स्मार्टफोन में नया ओएस, जानें डीटेल

अपलोड स्पीड में नहीं दिखा कोई बदलाव

सभी टेलिकॉम कंपनियों की अपलोड स्पीड में जुलाई के महीने में गिरावट देखी गई। एयरटेल जून में अपने यूजर्स को 3.4Mbps की अपलोड स्पीड दे रहा था, जो जुलाई में घट कर 3.3 पर आ गई। इसी तरह आइडिया की अपलोड स्पीड जुलाई में घट कर 5.7 Mbps पर आ गई जो जून में 6.2Mbps थी। रिलायंस जियो की अपलोड स्पीड में 0.1Mbps का फर्क देखा गया। कंपनी जून में 3.4Mbps की अपलोड स्पीड ऑफर कर रही थी, लेकिन जुलाई में यह गिरकर 3.3Mbps हो गई। वहीं, वोडाफोन की बात करें तो यह जून के 6.2Mbps के मुकाबले जुलाई में घट कर 6.1 Mbps हो गई।

अगली स्टोरी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

केंद्र ही खरीदे टीका

दिल्ली सरकार ने कोवैक्सीन की कमी की बात कहते हुए 18-44 साल आयुवर्ग के लिए चल रहे 100 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं।...

गांवों में फैला कोरोना

जहां एक ओर बुरी तरह प्रभावित राज्यों और बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हल्का सुधार दिखने से राहत महसूस की जा...

तालमेल से बनेगी बात

केंद्र सरकार ने सोमवार को में वैक्सीन पॉलिसी पर अपने रुख का बचाव करते हुए कहा कि महामारी से कैसे निपटना है, यह...

विपक्षी एकता की कवायद

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कहा है कि विपक्षी दलों का एक मजबूत मोर्चा वक्त की जरूरत है। यह बात पहले...

Recent Comments