Home Sport ENG vs PAK: ब्रॉड, वोक्स और बेन स्टोक्स का धांसू धमाल, पाकिस्तान...

ENG vs PAK: ब्रॉड, वोक्स और बेन स्टोक्स का धांसू धमाल, पाकिस्तान पर भारी पड़ रहा इंग्लैंड

मैनचेस्टरपहली पारी में 107 रन से पिछड़ने के बाद तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने दूसरी पारी में पाकिस्तान के आठ विकेट 137 रन पर निकालकर पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को मैच में लौटाया। पाकिस्तान के पहली पारी के 326 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम 219 रन पर आउट हो गई जिससे मेहमान टीम को पहली पारी में 107 रन की बढ़त मिल गई। पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनरों यासिर शाह ने चार और शादाब खान ने दो विकेट लिए लेकिन उसके बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

पाकिस्तान की दूसरी पारी इंग्लैंड के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के सामने चरमरा गई। उसने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए और अब उसके पास कुल 244 रन की बढ़त है, जबकि दो दिन का खेल बाकी है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर पुछल्ले बल्लेबाज यासिर शाह 12 रन बनाकर और मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना क्रीज पर हैं। पहली पारी में करियर का सर्वश्रेष्ठ शतकीय स्कोर बनाने वाले सलामी बल्लेबाज शान मसूद दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना पविलियन लौट गए। उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाया।

क्रिस वोक्स ने कप्तान अजहर अली (18) और बाबर आजम (पांच) को पविलियन भेजा। वहीं आबिद अली को डोम बेस ने आउट किया जिनका कैच वोक्स ने लपका। असद शफीक 29 रन बनाकर रन आउट हो गए। इंग्लैंड के लिए ब्रॉड, वोक्स और स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए।

इंग्लैंड की पारी का रोमांचइससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों में ओली पोप को छोड़कर कोई नहीं चल सका जो 62 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे दिन इंग्लैंड ने चार विकेट 92 रन पर गंवा दिए थे जिसके बाद पोप ने पारी को संभाला। वह कल 46 रन पर नाबाद थे। अपना पांचवां अर्धशतक पूरा करने के बाद वह विकेट गंवा बैठे। पहले घंटे में बल्ले से सिर्फ नौ रन बने जबकि 10 रन एक्स्ट्रा थे। पहले घंटे में शाहीन अफरीदी की गेंद पर पोप बोल्ड होने से बाल बाल बचे, जबकि बटलर का कैच दूसरी स्लिप से थोड़ा आगे रह गया।

नसीम शाह ने पोप को काफी परेशान किया जबकि मोहम्मद अब्बास तीन बार बटलर का विकेट लेने के करीब पहुंचे। ड्रिंक्स ब्रेक के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने संभलकर खेलना शुरू किया। पांचवें विकेंट की साझेदारी में दोनों ने 65 रन जोड़े। नसीम ने इस साझेदारी को तोड़कर पोप को गली में कैच आउट कराया। वोक्स को आते ही कई बाउंसर का सामना करना पड़ा लेकिन वह विचलित नहीं हुए। उन्होंने शाहीन को दो चौके भी जड़े। बारिश के कारण कुछ देर खेल रूका रहा।

ब्रॉड की अहम साझेदारियांजोस बटलर को दूसरे सत्र में यासिर ने पगबाधा आउट किया। उन्होंने डोम बेस को स्लिप में असद शफीक के हाथों लपकवाया।वहीं वोक्स उनका चौथा शिकार बने जो 19 रन बनाकर बोल्ड हुए। इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 170 रन था लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने आखिर में दो पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ 49 रन जोड़े। वह 29 रन बनाकर नाबाद रहे और शाहीन को लगातार तीन चौके तथा यासिर को छक्का लगाया। दूसरे छोर पर उनका साथ देने के लिए हालांकि कोई बचा ही नहीं। शादाब ने जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को पविलियन भेजा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

KXIP vs DC: शिखर धवन ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, IPL में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

दुबईदिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर ओपनर शिखर धवन ने दमदार फॉर्म जारी रखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मंगलवार को IPL-13 के मुकाबले में...

चेतावनी : कोरोना से ठीक होकर घिर सकते हैं कई दूसरी बीमारियों से, बचने के लिए बरतें ये सावधानियां

वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि लोग कोरोना से ठीक होने के बाद भी कई दूसरी बीमारियों से घिर सकते हैं। ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड...

हाई कोर्ट ने एआईएफएफ के अंतिम फैसले तक U-17 वर्ल्ड कप फुटबॉलर अनवर को खेलने की अनुमति दी

नई दिल्लीदिल्ली हाई कोर्ट ने जन्मजात हृदय संबंधी विकार का सामना कर रहे भारत के अंडर -17 वर्ल्ड कप फुटबॉलर अनवर अली को बड़ी...

क्या आप भी चीजें रखकर भूल जाते हैं? गर्म से नहीं ठंडे पानी से नहाएं, जल्द दूर होगी परेशानी

सुबह बिस्तर छोड़ने के बाद तरोताजा महसूस करने के लिए ठंडे-ठंडे पानी से नहाते हैं? अगर हां तो आपके भूलने की बीमारी का शिकार...

Recent Comments