Home Sport घास खा लूंगा लेकिन पाकिस्तानी सेना का बजट बढ़ाऊंगा: शोएब अख्तर

घास खा लूंगा लेकिन पाकिस्तानी सेना का बजट बढ़ाऊंगा: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि वह अपने सेना प्रमुख को अपने साथ बैठने और निर्णय लेने के लिए कहेंगे। उन्होंने कहा कि यदि बजट 20 प्रतिशत है, तो इसे 60 प्रतिशत कर देंगे।

Edited By Tarun Vats | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

शोएब अख्तर (file)शोएब अख्तर (file)
हाइलाइट्स

  • शोएब अख्तर ने कहा, पाकिस्तानी सेना का बजट बढ़ाने के लिए घास तक खाएंगे
  • अख्तर बोले, पाक नागरिकों को सशस्त्र बलों के साथ मिलकर काम करना चाहिए
  • शोएब ने कहा, यदि हम एक-दूसरे का अपमान करते हैं, तो नुकसान हमारा ही है
  • अख्तर ने करियर में 46 टेस्ट में 178, 163 वनडे में 247 और 15 टी20 इंटरनैशनल मैचों में 19 विकेट लिए

नई दिल्ली

दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोेएब अख्तर ने अपने देश की सेना के बजट को लेकर बयान दिया है। उन्होंने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से कहा कि वह पाकिस्तानी सेना का बजट बढ़ाने के लिए घास तक खाएंगे।

44 साल के अख्तर ने एआरवाई न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘अगर अल्लाह कभी मुझे अधिकार देता है, तो मैं खुद घास खाऊंगा लेकिन सेना का बजट बढ़ा दूंगा।’ उन्होंने यह भी कहा कि नागरिकों को सशस्त्र बलों के साथ मिलकर काम करना चाहिए।

पढ़ें, अख्तर का दावा, कारगिल युद्ध में हिस्सा लेने के लिए ठुकरा दिया था काउंटी करार

पूर्व पेसर ने कहा, ‘मैं अपने सेना प्रमुख को अपने साथ बैठने और निर्णय लेने के लिए कहूंगा। यदि बजट 20 प्रतिशत है, तो मैं इसे 60 प्रतिशत करूंगा। यदि हम एक-दूसरे का अपमान करते हैं, तो नुकसान हमारा ही है।’

टीम इंडिया के बोलिंग कोच बनना चाहते हैं शोएब अख्तरटीम इंडिया के बोलिंग कोच बनना चाहते हैं शोएब अख्तर

इससे पहले उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने नॉटिंघमशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए 175,000 पाउंड के अनुबंध को ठुकरा दिया था ताकि वह कारगिल युद्ध में लड़ सकें। भारत और पाकिस्तान की सेना के बीच साल 1999 में कारगिल युद्ध हुआ था।

शोएब ने हेलमेट दिया दान

  • शोएब ने हेलमेट दिया दान

    पाकिस्तान के टेनिस स्टार ऐसाम उल हक ने ट्विटर पर शोएब अख्तर के साथ तस्वीर को शेयर करते इस दान के लिए शुक्रिया कहा है। उन्होंने लिखा- शोएब अख्तर भाई यह खास हेलमेट दान देने के लिए शुक्रिया। इस हेलमेट को 15 साल पहले शाहरुख खान ने साइन करके आपको दिया था, जब आप मैन ऑफ द मैच बने थे। इस पर शोएब ने जवाब देते लिखा- यह दान एक खास वजह के लिए है।

  • शोएब ने की थी कमाल की बोलिंग

    उल्लेखनीय है कि शोएब अख्‍तर 2008 में शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए खेले थे। उन्होंने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ 3 ओवरों में 11 रन देकर 4 विकेट झटकते हुए टीम को जीत दिला दी थी। इस मैच में केकेआर ने 133 रन बनाए थे, जबकि दिल्‍ली 110 रन पर बना सकी थी।

  • किंग खान ने दिया था गिफ्ट

    शोएब को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था, जबकि शाहरुख खान ने अपनी ओर से यह साइन किया हुआ हेलमेट रावलपिंडी ऐक्सप्रेस को गिफ्ट किया था।

  • ये रही पोस्ट

करियर में 46 टेस्ट में 178 और 163 वनडे में 247 विकेट लेने वाले अख्तर ने कहा था, ‘नॉटिंघम के साथ मेरा 175,000 पाउंड का अनुबंध था। फिर 2002 में मेरा एक और बड़ा अनुबंध था। जब कारगिल हुआ तब मैंने दोनों को छोड़ दिया।’ उन्होंने 15 टी20 इंटरनैशनल मैचों में 19 विकेट भी लिए हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच नहीं हो सकता तो सबकुछ खत्म कर दो: शोएब अख्तरभारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच नहीं हो सकता तो सबकुछ खत्म कर दो: शोएब अख्तर

Web Title shoaib akhtar says he will eat grass just to increase the budget of the pakistan army(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रदूषण के साथ ही बढ़ गए त्वचा संक्रमण के 20 फीसदी मरीज, जानें बचाव के लिए क्या करना है जरूरी

प्रदूषण बढ़ने के साथ त्वचा संक्रमण के 20 फीसदी मरीज बढ़ गए हैं। शुष्क त्वचा, खुजली और अलग-अलग एलर्जी के मामले बढ़ रहे हैं।...

लॉकडाउन ने बढ़ाई मोटापे से जूझ रहे लोगों की परेशानी, मानसिक सेहत पर भी पड़ा बुराअसर

कोरोना महामारी ने दुनियाभर में लोगों की नींद और चैन छीन लिया है। संक्रमण की वजह से शुरुआत में लगे लॉकडाउन के चलते लोगों...

पलट सकती है बीमारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हफ्ते एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित करते हुए लोगों को सावधान किया कि कोरोना को लेकर लापरवाही बिल्कुल...

Durga Puja : दुर्गा पूजा के लिए ऐसे पहनें बंगाली स्टाइल में साड़ी, जानें मेकअप टिप्स 

Durga Puja 2020 : शारदीय नवरात्रि के समय में ही दुर्गा पूजा का उत्सव भी मनाया जाता है। आश्विन मास के शुक्ल पक्ष...

Recent Comments