Home Gadgets WhatsApp एंड्रॉयड बीटा ऐप यूज़र्स को मिला Advanced Search Mode

WhatsApp एंड्रॉयड बीटा ऐप यूज़र्स को मिला Advanced Search Mode

WhatsApp ने कथित रूप से Advanced Search Mode को एंड्रॉयड बीटा यूज़र्स के लिए ज़ारी कर दिया है। यह फीचर धीरे-धीरे करके बीटा यूज़र्स के लिए इनेबल किया जा रहा है, जिसका मतलब यह है कि यह लेटेस्ट बीटा पर दिखना चाहिए। बता दें, यह पहली बार नहीं है इससे पहले भी कई बार इस फीचर से संबंधित खबरे सामने आ चुकी है, हालांकि लेटेस्ट खबर के अनुसार यह फीचर बीटा यूज़र्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इसके अलावा, बहु प्रतिक्षित Expiring Messages फीचर पर भी व्हाट्सऐप को इम्प्रूवमेंट्स करते हुए देखा गया है। लेटेस्ट स्क्रीनशॉट हमें संकेत देते हैं कि यह फीचर लॉन्च के बाद किस तरह से काम कर सकता है।

Advanced Search Mode की बात करें, WhatsApp फीचर्स ट्रैकर WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी कि यह फीचर आखिरकार कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ज़ारी कर दिया गया है। कुछ यूज़र्स को Android के लिए WhatsApp v2.20.197.7 बीटा और Android के लिए WhatsApp v2.20.197.10 बीटा पर यह फीचर प्राप्त हुआ है। रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सऐप कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए सर्वर की ओर से इस सुविधा को इनेबल कर रहा है। एक्टिवेशन काफी पक्षपाती व धीमा है, जिसकी वजह हो सकती है कि व्हाट्सऐप पूरी तरह से यह सुनिश्चित करना चाहता हो कि इस अपडेट में किसी तरह का कोई बग व क्रैश न हो। Gadgets 360 लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न पर इस फीचर को स्पॉट करने में असक्षम रहा। आपको बता दें, इस एडवांस सर्च मोड की सहायता से यूज़र्स अपने फोटो, वीडियो, लिंक, GIF, ऑडियो और यहां तक ​​कि डॉक्युमेंट्स तक को आसानी से खोज सकते हैं।

एंड्रॉइड का लेटेस्ट व्हाट्सऐप v2.20.197.10 बीटा भी बहु प्रतिक्षित Expiring messages फीचर की जानकारी लेकर आया है।
 

whatsapp

इंट्रोडक्शन पेज में खुलासा किया गया है कि यह फीचर लॉन्च के बाद किस तरह दिखेगा और किस तरह से काम करेगा। कोई भी इस एक्सपायरिंग मैसेज फीचर को अपनी चैट में ऑन या ऑफ कर सकता है। केवल ग्रुप व ग्रुप का एडमिन ही इस विकल्प को टॉगल कर सकता है। इस फीचर के इनेबल होते ही 7 दिन पुरानी चैट अपने आप गायब हो जाएगी।

केवल चैट्स ही नहीं बल्कि मीडिया भी चैट के साथ गायब हो जाएंगे। हालांकि, यह जानकारी सामने नहीं आई है कि इस फीचर को कब बीटा टेस्टर्स के लिए ज़ारी किया जाएगा। फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है।
 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पीरियड्स के दौरान भूलकर भी न करें ये 5 काम, सेहत को होगा बड़ा नुकसान

Common Mistakes During Periods: पीरियड्स के दौरान महिलाओं के शरीर में कई तरह के हॉर्मोनल बदलाव होते हैं। ऐसे में उन्हें अपने खानपान से...

सर्दियों में नहीं सेंक पा रहे हैं धूप तो विटामिन डी की कमी पूरी करने के लिए अपनाएं ये 5 उपाय

Vitamin D Rich Diet : हड्डियों को मजबूत बनाए रखने के लिए विटामिन डी बेहद जरूरी होता है। शरीर में मौजूद विटामिन डी इम्यूनिटी...

बालोें में डैंड्रफ से परेशान हैं, तो ये 6 होम रेमेडीज करेंगी आपकी मदद

  सर्दियों के मौसम में बालों का टूटना, गिरना या डैंड्रफ बहुत ही आम समस्या हो गई है। हम में ज्यादातर लोगों ने कभी...

Covid-19:एस्ट्राजेनेका का कोरोना टीका पूरी तरह सुरक्षित: एसआईआई

पुणे स्थित दुनिया की सबसे बड़ी टीका उत्पादक कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने दावा किया है कि एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के...

Recent Comments