Home Gadgets Samsung Galaxy Z Fold 2 बड़े डिस्प्ले के साथ पेश, जानें स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy Z Fold 2 बड़े डिस्प्ले के साथ पेश, जानें स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन को आधिकारिक रूप से कंपनी के तीसरे एडवांस फोल्डेबल स्मार्टफोन के तौर पर पेश कर दिया गया है। इससे पहले कंपनी Galaxy Fold और Galaxy Z Flip लॉन्च कर चुकी है। नए स्मार्टफोन को लेकर शुरुआती लीक्स में कहा गया था कि इसे Galaxy Fold 2 कहा जा सकता है, जो कि पिछल साल लॉन्च हुए Galaxy Fold के अपग्रेड वर्ज़न के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। Galaxy Z Fold 2 के प्रमुख फीचर की बात करें, तो इस फोन का डिस्प्ले गैलेक्सी फोल्ड से बड़ा है जिसमें किसी तरह का नॉच व होल-पंच डिज़ाइन नहीं दिया गया है। गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 री-इंजीनियर्ड हींज के साथ आता है।

Samsung Galaxy Z Fold 2 की कीमत का खुलासा 1 सितंबर को किया जाएगा, जिस दिन इस स्मार्टफोन को औपचारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा। वहीं, लॉन्च के बाद से ही इस स्मार्टफोन के प्री-ऑर्डर लेने भी शुरू कर दिए जाएंगे। हालांकि, इसी दौरान यह फोल्डेबल फोन फिलहाल अमेरिका में रिजर्वेशन के लिए उपलब्ध है। सेकेंड जनरेशन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड फोन दो कलर ऑप्शन में खरीद के लिए उपलब्ध होगा, जिसका नाम मिस्टिक ब्लैक और मिस्टिक ब्रॉन्ज़ है। यही नहीं, Samsung ने न्यूयॉर्क फैशन हाउस Thom Browne के साथ भी साझेदारी की है, जिसके तहत लिमिटेड एडिशन में Galaxy Z Fold 2 Thom Browne Edition स्मार्टफोन पेश किए जाएंगे।

याद दिला दें, Samsung Galaxy Fold फोन को फरवरी में बर्सिलोना में आयोजित Mobile World Congress (MWC) में पिछले साल लॉन्च किया गया था। भारत में फोन की कीमत 1,64,999 रुपये थी, जबकि अप्रैल में इसकी कीमत और बढ़कर 1,73,999 रुपये हो गई थी।
 

Samsung Galaxy Z Fold 2 specifications, features

सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 स्मार्टफोन में 7.6 इंच का इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले प्राइमरी स्क्रीन के तौर पर दिया गया है, जबकि कवर स्क्रीन पर इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले 6.2 इंच का है। आपको बता दें, इसके पिछले वर्ज़न की स्क्रीन 7.3 इंच और 4.6 इंच थी। सैमसंग का दावा है कि गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 स्मार्टफोन की प्राइमरी स्क्रीन में मोस्ट एडवांस फ्लैक्सिबल डिस्प्ले दिया गया है।

नए और बड़े डिस्प्ले के अलावा, सैमसंग ने इस बार प्लास्टिक कवरिंग पर अल्ट्रा-थिन ग्लास (UTG) प्रोटेक्शन का उपयोग किया है।

सैमसंग ने गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 में 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया है। इसका मतलब यह है कि आपको गैलेक्सी फोल्ड की तुलना में इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में स्मूथ एक्सपीरियंस प्राप्त होगा, इसके पिछले वर्ज़न में 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट ही दिया गया था। इसके अलावा इसमें बिल्कुल नए डिज़ाइन का हिंज दिया गया है, जो कि गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 को अलग-अलग एंगल में खोलने की सुविधा देता है, जो कि गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप की तरह है न कि गैलेक्सी फोल्ड की तरह।

फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी के लिए सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जबकि डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा शामिल है। हालांकि, कैमरा के मेगापिक्सल काउंट की जानकारी फिलहाल सार्वजनिक नहीं की गई है। इस फोन में Dolby Atmos साउंड और 4,500 एमएएच डुअल इंटेलिज़ेंट बैटरी दी गई है, जो कि सिंगल चार्ज पर पूरे दिन का बैकअप प्रदान करेगी। इसके अलावा फास्ट कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5जी सपोर्ट भी मौजूद है।

जैसे कि हमने बताया सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 स्मार्टफोन औपचारिक रूप से 1 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा, ऐसे में सम्पूर्ण स्पेसिफिकेशन की जानकारी उस दिन साफ कर दी जाएगी।
 

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

CSK vs RR: जीत के हीरो रहे जोस बटलर ने जड़ा सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक, कैप्टन स्टीव स्मिथ संग की मैच विजयी साझेदारी

अबु धाबीपूर्व विजेता राजस्थान रॉयल्स ने अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में सोमवार को चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की।...

CSK vs RR Highlights: राजस्थान से हारी धोनी की टीम चेन्नै सुपर किंग्स, अब प्लेऑफ की राह भी मुश्किल

अबु धाबीदिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नै सुपर किंग्स को आईपीएल-13 के मुकाबले में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस...

चोट के चलते कोलोन टेनिस टूर्नमेंट से हटे ब्रिटेन के दिग्गज एंडी मरे

लंदनपूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ब्रिटेन के एंडी मरे ने चोट के कारण जर्मनी के कोलोन में होने वाले टेनिस टूर्नमेंट से हटने का फैसला किया...

कैफ बोले, आईपीएल जीतने के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन जरूरी, अच्छे से करना होगा लक्ष्य का पीछा

दुबईदिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने सोमवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण में उनकी टीम का ध्यान...

Recent Comments