Home Gadgets Google के Files App को मिला नया Safe Folder फीचर, 4 अंक...

Google के Files App को मिला नया Safe Folder फीचर, 4 अंक वाला पिन रखेगा डेटा सुरक्षित

Google ने अपने Files App डेटा को सुरक्षित रखने के लिए Safe Folder फीचर लॉन्च किया है। यह नया फीचर यूज़र्स को 4 अंक के पिन के साथ अपनी प्राइवेट फाइल्स को लॉक करके रखने में मदद करता है। यूज़र्स अपने किसी भी डॉक्यूमेंट्स, फाइल्स व मीडिया फाइल को फाइल्स ऐप में सेव कर सकते हैं, जिसका एक्सेस वह केवल 4 अंक का पिनकोड डालकर ही कर सकते हैं। गूगल के बीटा फाइल्स के लिए सेफ फोल्डर फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है और आने वाले समय में जल्द ही इसे और भी लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।  

Google का कहना है कि Safe Folde फीचर आपके जरूरी डॉक्यूमेंट्स, तस्वीरों व ऑडियो फाइल को दूसरों द्वारा एक्सेस करने से रोकता है। जैसे ही आप Files App से दूर जाते हैं, गूगल का यह नया फीचर तुरंत आपकी फाइल को लॉक कर देता है, जिसके बाद कोई दूसरा आपके Files App का एक्सेस नहीं कर सकता। जैसे ही कोई इस ऐप को एक्सेस करने की कोशिश करेगा, यह फीचर उससे चार अंक वाला पिन मांगेगा।

यह सेफ फोल्डर फीचर ब्राउज़र टैब के ‘Collection’ सेक्शन के तहत आता है, और आप आसानी से फोल्डर से फाइल को मूव कर सकते हैं। हालांकि, हम गूगल प्ले स्टोर पर लिस्ट Files (v1.0.322488829) में इस फीचर को पाने में असमर्थ रहे। इसके अलावा हमें इसके बाद के वर्ज़न v1.0.323588688 में भी यह फीचर नहीं दिखा, जो कि APK Mirror द्वारा उपलब्ध है। हालांकि, गूगल का कहना है कि आने वाले हफ्तों में इस फीचर को सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा, ऐसे में यदि आपको हमारी तरह यह फीचर नहीं दिखा है तो थोड़ा इंतज़ार और कीजिए आने वाले दिनों में यह फीचर आपको जरूर दिखेगा।

आपको बता दें, Android Police की रिपोर्ट की मानें तो सेफ फोल्डर में ट्रांसफर करते ही ‘फाइल्स’ गैलेरी व फाइल ब्राउज़र्स से गायब हो जाती हैं। ऐसे में यह आपके लिए एक समस्या पैदा कर सकता है, यदि आप अपने फाइल्स ऐप को अनइंस्टॉल करते हैं या फिर ऐप डेटा को क्लियर कर देते हैं, तो आप अपनी फाइल्स का एक्सेस नहीं कर पाएंगे, क्योंकि वो कहीं और उपलब्ध ही नहीं होंगी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मुंशी प्रेमचंद की पत्नी शिवरानी देवी की वे कहानियां जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं!

हिन्दी के अमर कथाकार मुंशी प्रेमचंद की पहली हिन्दी कहानी 'सौत' 1915 में छपी थी  और इसी शीर्षक से उनकी पत्नी शिवरानी देवी ने...

सर्दियों में किसी आयुर्वेदिक औषधि से कम नहीं है कश्मीरी कहवा, यह है बनाने की तरीका

कश्मीरी कहवा स्वाद में ही नहीं सेहत के लिए भी बहुत अच्छी होती है। इसे ग्रीन टी की तरह ही गुणकारी माना जाता है।...

इन 6 चीजों के सेवन से आंखों की रोशनी नहीं होती कम, लैपटॉप, मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले लोग जरूर खाएं

आजकल समय से पहले लोगों के आखों की रोशनी कमजोर होने लगी है, क्योंकि बदलती लाइफस्टाइल के साथ ही हम सभी को कुछ घंटे...

शादी-पार्टी में ठंड से बचने के साथ कैसे दिखें स्टाइलिश? इन टिप्स से सर्दी में भी पहन सकते हैं अपनी फेवरेट ड्रेस 

आमतौर पर सर्दियों के कपड़ों को लेकर लोगों के मन में आम धारणा बनी हुई है कि ठंड से बचाने वाले कपड़े स्टाइलिश नहीं...

Recent Comments