Home News मुंबई में भारी बारिश, 107 किमी/घंटे की रफ्तार से चल रही हैं...

मुंबई में भारी बारिश, 107 किमी/घंटे की रफ्तार से चल रही हैं तूफानी हवाएं

मुंबई में भारी बारिश, 107 किमी/घंटे की रफ्तार से चल रही हैं तूफानी हवाएं

Mumbai Rains Updates: मुंबई में भारी बारिश और तूफानी हवाओं का कहर

मुंबई, :

Mumbai Rains: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में मौसम का बुरा हाल है. भारी बारिश (Heavy Rain) के साथ तूफानी हवाओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मुंबई में आज दोपहर से तेज हवाएं चल रही हैं. शाम तक इन तूफानी हवाओं की रफ्तार 107 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच गई. इसे देखते हुए मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. ट्विटर पर आ रहे संदेशों और तस्वीरों से मुंबई के हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है. बड़ी-बड़ी क्रेनों की मदद से सड़क पर फंसी कारों, गिरे हुए पेड़ों को उठाया जा रहा है.

मौसम विभाग का कहना है कि कोलाबा में 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं दर्ज की गई हैं. लेकिन शाम करीब पांच बजे यहां पर हवा की रफ्तार बढ़कर 107 किलोमीटर प्रति घंटे पर पहुंच गई. विभाग ने कहा कि शाम तक मुंबई के कोलाबा में 22.9 सेमी बारिश हुई जबकि सैंटाक्रूज में 8.8 सेमी बारिश हुई.

सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट में कहा कि भारी बारिश और जलभराव की वजह से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से वाशी (हार्बर लाइन पर) और मेल लाइन पर ठाणे तक ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं. 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कार्यालय ने कहा कि सीएम ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों की समीक्षा की है. मौसम विभाग की ओर से कल भारी बारिश का अनुमान जताने की वजह से अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है. 

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने लोगों से घर में रहने का आग्रह किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- “सभी लोग घर में ही रहें. मंबई तेज हवाओं और भारी बारिश का सामना कर रही है, जैसा की हम सब देख रहे हैं. मैं सभी लोगों से, खासकर पत्रकारों से जो इस घटना को कवर कर रहे हैं, उनसे अपील करता हूं कि जहां हैं, वहीं पर सुरक्षित रहें.” मुंबई पुलिस ने लोगों भी लोगों से घर में रहने की अपील की है. 

भाषा की एक खबर के मुताबिक, मुंबई और पड़ोसी जिलों ठाणे तथा पालघर में बुधवार को हुई जिससे रेल की पटरियों और सड़कों पर जलभराव के कारण लोकल ट्रेन तथा बस सेवाएं बाधित हो गईं. मुंबई के चेंबूर, परेल, हिंदमाता, वडाला और अन्य क्षेत्रों के निचले इलाकों में जलभराव की खबरें हैं. पालघर में सुबह भारी बारिश के कारण पश्चिमी रेलवे मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही. 

(भााषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: मुंबई के लोगों की मुश्किलें बढीं, बारिश की वजह से कई जगह भरा पानी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

मां, बहन, बेटी से आगे

सिंगल मदर से जुड़े एक हालिया फैसले में ने जो महत्वपूर्ण टिप्पणियां दी हैं, वे न केवल हमारी सरकारों को दिशा दिखाने वाली...

असम में नया क्या हुआ?

असम विधानसभा चुनाव का नतीजा 2 मई को आएगा। वहां पार्टियां अपने उम्मीदवारों की हिफाजत को लेकर अभी से चौकन्ना हो गई हैं। विपक्षी...

Recent Comments