Home News UPSC में टॉप करने वाले प्रदीप सिंह ने बताई सफलता के पीछे...

UPSC में टॉप करने वाले प्रदीप सिंह ने बताई सफलता के पीछे की कहानी – Ameta

IRS ऑफ़िसर बनने से पहले प्रदीप इनकम टैक्स विभाग में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं. मुरथल विश्विद्यालय से कम्प्यूटर साइंस में B Tech करने वाले प्रदीप ने NDTV को बताया कि CSE एक्ज़ाम की तैयारी करते समय पढ़ाई करते समय किन बातों का मुख्य तौर पर ध्यान रखना चाहिए.  प्रदीप बताते हैं कि प्री लिम्स, मेन्स और इंटरव्यू, तीनों ही चीज़ अपने आप में बिल्कुल अलग-अलग हैं, इसीलिए तीनों की तैयारी भी बिल्कुल अलग-अलग तरीके से की जानी चाहिए.  

प्रदीप का कहना कि मेन्स की तैयारी के लिए लेखन कला को निखारने पर जोर देना चाहिए, इसके बाद इंटरव्यू में अपनी स्किल्स पर ध्यान दिया जाना चाहिए. प्रदीप ने बताया कि उन्होंने ऑप्शनल के तौर पर पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन का चुनाव किया था. पहली रैंक हासिल करने वाले प्रदीप को ये सफ़लता अपने चौथे अटैम्प्ट में मिली है.

UPSC Civil Services Exam Result: तीसरी रैंक हासिल करने वालीं प्रतिभा वर्मा ने कहा, पुराने क्वेश्चन पेपर मददगार

bbotmg58

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया है. यूपीएससी 2019 की परीक्षा में हरियाणा के रहने वाले प्रदीप स‍िंह ने टॉप क‍िया है. उनके पिता गांव के पूर्व सरपंच हैं. बता दें क‍ि प्रदीप पहले से ही आईआरएस (IRS) अध‍िकारी के तौर पर काम कर रहे हैं और उनका सपना आईएएस (IAS) बनने का था. इसलिए वो फिर से यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा में शामिल हुए. यूपीएससी 2019 की परीक्षा में दूसरा स्थान जतिन किशोर ने हासिल किया है, जबकि तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा ने अपनी जगह बनाई है. इसी के साथ प्रतिभा वर्मा महिला उम्मीदवारों में यूपीएससी 2019 की टॉपर बन गई हैं.

ieook6bg

UPSC 2019: पेट्रोल पंप पर काम करने वाले का बेटा बना IAS अफसर, पिता बोले-बाबा महाकाल ने कृपा की..

यूपीएससी 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जारी किया गया है. हालांकि, उम्मीदवारों के मार्क्स रिजल्ट जारी होने के 15 दिन बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे.

ph2cjmh8

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने यूपीएससी टॉपर प्रदीप सिंह को उनकी कामयाबी पर बधाई दी है. उन्होंने कहा, “हरियाणा के साधारण परिवार के बेटे प्रदीप सिंह ने #UPSC की सिविल सेवा परीक्षा टॉप करके न सिर्फ पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है बल्कि ये साबित कर दिया है कि हरियाणा के युवा बहादुरी, प्रतिभा और मेहनत में सदैव सबसे आगे रहे हैं.”

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

मां, बहन, बेटी से आगे

सिंगल मदर से जुड़े एक हालिया फैसले में ने जो महत्वपूर्ण टिप्पणियां दी हैं, वे न केवल हमारी सरकारों को दिशा दिखाने वाली...

असम में नया क्या हुआ?

असम विधानसभा चुनाव का नतीजा 2 मई को आएगा। वहां पार्टियां अपने उम्मीदवारों की हिफाजत को लेकर अभी से चौकन्ना हो गई हैं। विपक्षी...

Recent Comments