Home Sport Today's Top Sports News: गौतम गंभीर से अपने संबंध पर अफरीदी का...

Today’s Top Sports News: गौतम गंभीर से अपने संबंध पर अफरीदी का जवाब

गौतम गंभीर के साथ रिश्ते पर शाहिद अफरीदी का बयान- मैदान के बाहर सबको दोस्त होना चाहिए

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद गौतम गंभीर और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के बीच रिश्ते कड़वाहट से भरे हुए हैं, दोनों के बीच ऑन द फील्ड और ऑफ द फील्ड जंग चलती ही रहती है। अफरीदी और गंभीर दोनों एक-दूसरे पर कई बार तीखी टिप्पणी कर चुके हैं। गंभीर के साथ अपने रिश्ते को लेकर अफरीदी ने अब कुछ अलग बातें कही हैं। अफरीदी ने कहा कि फील्ड के बाहर हम सभी को अच्छा दोस्त होना चाहिए।

बॉलर ने फेंका ऐसा खतरनाक थ्रो, दर्द से तड़प उठा बल्लेबाज- VIDEO

बॉब विलिस ट्रॉफी के पहले मैच में लीसेस्टरशर को लंकाशर के खिलाफ पेनल्टी स्वरूप पांच रन दिए गए। गेंदबाज डाइटर क्लेन ने विपक्षी बल्लेबाज की तरफ खतरनाक अंदाज में थ्रो फेंकी। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि गेंदबाज ने फॉलो थ्रू में जानबूझकर थ्रो बल्लेबाज की तरफ फेंकी थी। यह गेंद बल्लेबाज को लगी और वह  घायल हो गया। यह वाकया 104वें ओवर में उस समय हुआ जब लंकाशर की पारी चल रही थी। डैनी लेम्ब और जार्ज बाल्डर्सन बल्लेबाजी कर रहे थे। क्लेन ने लेम्ब की तरफ गेंद फेंक कर मारी, जो उनके पैर पर लगी। 

जब रोशन महानामा को दो बार लगी वसीम अकरम की गेंद- VIDEO

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम अपने करियर के दौरान खतरनाक गेंदबाजी के दम पर बल्लेबाजों को डरा कर रखते थे। पर्थ के वाका स्टेडियम में उन्होंने श्रीलंका के रोशन महानामा को बेहद परेशान किया था। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बेन्सन एंड हेजेस वर्ल्ड सीरीज के दौरान 1989-90 में अकरम की दो लगातार गेंदों ने रोशन को हिट किया था। हालांकि दर्शक इस तरह की घटनाओं को मजाकिया अंदाज में लेते हैं। 

पनेसर ने कहा, बिलिंग्स को नियमित तौर पर ODI टीम में होना चाहिए

बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने इंग्लैंड की वनडे टीम में सैम बिलिंग्स को नियमित तौर पर जगह नहीं मिलने पर हैरानी जताते कहा कि आयरलैंड के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए उनको शीर्ष छह में स्वत: जगह मिलनी चाहिए। इंग्लैंड के लिए 2015 में पदार्पण करने वाले 29 साल के बिलिंग्स ने अब तब महज 16 वनडे और 26 टी-20 खेले हैं।

‘BCCI को महिला क्रिकेट के बारे में ज्यादा विस्तार से बताने की जरूरत’

महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा का मानना है कि महिला क्रिकेट को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पास योजना है, लेकिन बोर्ड को इससे जुड़े विचारों को ज्यादा विस्तार से बताने की जरूरत है। क्रिकेटर से सफल कामेंटेटर बनीं चोपड़ा ने पीटीआई-भाषा से बात करते हुए कहा बीसीसीआई महिला क्रिकेट की प्रगति के बारे में सोच रहा है। चोपड़ा ने कहा, ”ऐसा नहीं है कि बीसीसीआई महिला क्रिकेट के बारे में नहीं सोच रहा है। मुझे केवल यह लगता है कि उन्हें महिला क्रिकेट के बारे में विस्तृत ब्योरा देने की जरूरत है।”

IPL 2020 के यूएई में आयोजन पर रोहित शर्मा ने किया मजेदार पोस्ट

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रविवार (02 अगस्त) की मीटिंग के बाद फैसला हुआ कि आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के शेड्यूल की जानकारी मिलने के बाद फैन्स के साथ-साथ खिलाड़ियों में भी काफी खुशी और उत्साह देखने को मिल रहा है। आईपीएल के आयोजन का कंफर्म होते ही सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी खुशी जाहिर की और एक मजेदार पोस्ट किया।

रोजर बिन्नी ने बताया, कैसे राहुल और पंत का मुकाबला टीम इंडिया की करेगा मदद

श्रेयस अय्यर की कुछ शानदार परफॉर्मेंस के बाद लगता है कि भारत ने नंबर 4 पोजिशन की समस्या हल कर ली है। यह मामला टीम के साथ काफी लंबे समय से चल रहा था, लेकिन टीम में विकेटकीपर की जगह कौन लेगा यह मसला अभी भी अटका हुआ है। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। अब तक यह साफ नहीं है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे या नहीं। लंबे समय तक ऋषभ पंत को धोनी के विकल्प के रूप में देखा जाता रहा, लेकिन 2019 में कंसीस्टेंट ना होने के कारण वह टीम से बाहर होते रहे। ऐसे में पंत को लेकर काफी दुविधा चल रही है। इस पर टीम इंडिया के पूर्व ऑल राउंडर रोजर बिन्नी का मानना है कि दोनों क्रिकेटरों के बीच स्वस्थ स्पर्धा से टीम इंडिया को लॉन्ग टर्म में फायदा होगा।

इशांत शर्मा को ऐसे ट्रोल करते हैं धोनी, कहते हैं- तेरी उम्र 32 है, लेकिन तेरा शरीर 52 का है

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान रहा है। उन्होंने भारत के लिए तीनों आईसीसी ट्रॉफी (2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप, 2013 चैंपियंस ट्रॉफी) जीती हैं। उन्हें उनकी फिनिशिंग स्किल, पावर हिंटिंग, मजबूत फैसले लेने और कूल कप्तानी के लिए जाना है। इसके साथ ही धोनी को उनके फेमस सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए भी जाना जाता है। मैदान पर खिलाड़ियों को निर्देश देना, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्ट्स के सवालों के जवाब देते वक्त उनके सेंस ऑफ ह्यूमर के काफी वाकये फैन्स के जेहन में ताजा है। हाल ही इशांत शर्मा ने धोनी से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा सुनाया है, जिसमें वह भारतीय पेसर को मजेदार तरीके से ट्रोल कर देते हैं।

ब्राजील में लीग फाइनल में पहुंची टीमों ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

साओ पाउलो राज्य लीग फाइनल में इस हफ्ते हिस्सा लेने वाली दोनों टीमों पर कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी स्वास्थ्य सिफारिशों की जानबूझकर अनदेखी करने का आरोप लगाया गया है। गत साओ पाउलो राज्य चैंपियन कोरिनथियांस ने सोमवार को दोबारा परीक्षण से इनकार कर दिया जबकि उसके चिर प्रतिद्वंद्वी पालमेइरास की मैचों के बाद खिलाड़ियों और स्टाफ को घर जाने की स्वीकृति देने के लिए आलोचना की गई।

पालेर्मो लेडीज ओपन के साथ शीर्ष स्तर के टेनिस की वापसी

कोरोना वायरस के कारण पांच महीने के ब्रेक के बाद सोमवार को पालेर्मो लेडीज ओपन के साथ टूर स्तर की टेनिस प्रतियोगिता बहाल हुई। प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों को अपने तौलिये अपने पास रखने होंगे और विरोधी खिलाड़ी के साथ हाथ नहीं मिलाया जाएगा। कोरोना वायरस से जुड़े कड़े नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को स्टेडियम में शॉवर लेने और प्रशंसकों को आटोग्राफ देने या उनके साथ फोटो खिंचवाने की स्वीकृति नहीं होगी। एकल मुख्य ड्रॉ में 16 यूरोपीय देशों और अर्जेन्टीना के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वेट कंट्रोल करने के लिए रोजाना पिएं तीन चीजों से मिलाकर बना आयुर्वेदिक काढ़ा, थकावट भी होगी दूर

वजन कम करने के लिए हम क्या-क्या जतन नहीं करते लेकिन कई बार ऐसा होता है कि वजन कम करने के लिए डाइटिंग और...

खादी उत्पादों की बढ़ रही है मांग, खादी मेले में लौटी रौनक

राजस्थान के उदयपुर में राज्य कायार्लय खादी एवं ग्रामोद्योग भारत सरकार के संयोजन में अम्बेडकर विकास समिति चोमूं द्वारा टाउनहॉल में आयोजित किये जा...

Raj Kachori Recipe : घर पर इस हेल्दी तरीके से बना सकते हैं राज कचौड़ी, जानें रेसिपी

कचौड़ी किसी पसंद नहीं है। वहीं चाय के साथ कचौड़ी का साथ मिल जाए, तो टी टाइम और भी स्पेशल बन जाता है। आज...

ठंड में गले की खराश से मुक्ति दिलाएंगे ये पांच आयुर्वेदिक उपाय, खांसी-जुकाम से भी मिलेगी राहत 

सर्दियों में गले की खराश होना आम बात है लेकिन लम्बे समय तक ऐसी स्थिति रहने पर गले में चोट भी आ सकती है...

Recent Comments