Home Gadgets Realme Narzo 10 और Realme Smart TV की आज होगी सेल, इन...

Realme Narzo 10 और Realme Smart TV की आज होगी सेल, इन ऑफर्स के साथ खरीदें

Realme Narzo 10 स्मार्टफोन और दोनों Realme Smart TV वेरिएंट्स की सेल आज भारत में एक बार फिर आयोजित की जा रही है। स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो रियलमी नार्ज़ो 10 फोन मीडियाटेक हीलियो जी80 प्रोसेसर और क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ लैस है जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरी ओर रियलमी स्मार्ट टीवी क्वाड कोर प्रोसेसर से लैस है और इसमें क्वाड स्टीरियो स्पीकर्स के साथ डॉल्बी ऑडियो भी दिया गया है जो कि 24 वाट तक का आउटपुट डिलीवर करता है। यह टीवी आपको दो स्क्रीन साइज़ में खरीद के लिए उपलब्ध होगा, जो है 32 इंच और 43 इंच।
 

Realme Narzo 10, Realme Smart TV prices in India

रियलमी नार्ज़ो 10 स्मार्टफोन केवल सिंगल 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में आता है, जिसकी कीमत 11,999 रुपये है। इस सेल में फोन डैट ब्लू, डैट ग्रीन और डैट व्हाइट रंग के विकल्पों में उपलब्ध होगा। सेल ऑफर्स की बात करें, तो Flipkart पर आपको Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी, जबकि Axis Bank Buzz क्रेडिट कार्ड पर भी 5 प्रतिशत का कैशबैक पा सकते हैं। इसके अलावा फ्लिपकार्ट 1,334 रुपये से शुरू होने वाली नो-कॉस्ट ईएमआई का विकल्प भी दे रहा है।
 
वहीं, दूसरी ओर रियलमी स्मार्ट टीवी के 32 इंच वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है, जबकि 43 इंच वेरिएंट को 21,999 रुपये में बेचा जाएगा।

सेल ऑफर्स की बात करें, तो फ्लिपकार्ट पर आपको HSBC क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। वहीं, Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी और Axis Bank Buzz क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत अनलिमिटेड कैशबैक प्राप्त होगा। 32 इंच के टीवी वेरिएंट के लिए नो कॉस्ट ईएमआई का विकल्प प्रति महीना 1,445 रुपये से शुरू होता है और 43 इंच टीवी वेरिएंट में नो-कॉस्ट ईएमआई विकल्प की शुरुआत प्रति महीना 2,445 रुपये के साथ होती है। स्मार्टफोन और दोनों टीवी की सेल आज दोपहर 12 बजे से Flipkart और Realme.com वेबसाइट पर शुरू हो जाएगी।
 

Realme Narzo 10 specifications, features

डुअल सिम (नैनो) रियलमी नार्ज़ो 10 में Android 10 पर आधारित Realme UI है। फोन में 6.5 इंच की फुल एचडी स्क्रीन (720 x 1600 पिक्सल्स) है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। रियलमी 6आई में मीडियाटेक हीलियो जी80 प्रोसेसर है। इस प्रोसेसर की अधिकतम क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। ग्राफिक्स के लिए माली जी52 जीपीयू दिया गया है। जुगलबंदी के लिए 4 जीबी रैम दिए गए हैं।

तस्वीरें लेने के लिए रियलमी नार्ज़ो 10 में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ/1.8 है। सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। यह अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम पोर्ट्रेट सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर मौज़ूद है। फ्रंट कैमरा वॉटरड्रॉप नॉच में स्थित है। यहां कंपनी ने एफ/ 2.0 लेंस वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। सेलफी कैमरा 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

Realme Narzo 10 की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। माइक्रोएसडी कार्ड के लिए भी सपोर्ट मौज़ूद है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिए गए हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फोन के पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौज़ूद है।

रियलमी ने इस फोन में 18 वॉट क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी है। 164.40×75.40×9.00 मिलीमीटर डाइमेंशन के साथ फोन का वज़न है 199 ग्राम।
 

Realme Smart TV specifications

रियलमी स्मार्ट टीवी मार्केट में दो अलग-अलग स्क्रीन साइज़ में उपलब्ध होगा। 32-inch Realme Smart TV 1366×768 पिक्सल (एचडी-रेडी) रिजॉल्यूशन के साथ आएगा, जबकि 43 इंच वेरिएंट 1920×1080 पिक्सल (फुल-एचडी) रिजॉल्यूशन में उपलब्ध होगा। स्क्रीन साइज़ और रिजॉल्शून के अलावा दोनों ही वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन व फीचर्स के एक जैसे होंगे। Realme Smart TV एंड्रॉयड टीवी 9 पाई पर चलता है। इसमें यूज़र्स को एंड्रॉयड टीवी के गूगल प्ले स्टोर का एक्सेस मिलेगा। Netflix, Amazon Prime Video और YouTube जैसे इस टेलीविज़न सेट पर पहले से इंस्टॉल मिलेंगे।

Realme Smart TV के अन्य स्पेसिफिकेशन में 400 निट्स की पिक ब्राइटनेस, एचडीआर 10 स्टेंडर्ड तक सपोर्ट, 1 जीबी रैम और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। टेलीविज़न में मीडियाटेक एमएसडी6683 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि MediaTek को दुनिया भर में स्मार्ट टेलीविज़न के लिए बेस्ट चिपसेट बनाने के लिए जाना जाता है। ऐसे में रियलमी स्मार्ट टीवी से मजबूत परफॉर्मेंस की उम्मीद की जा सकती है।

Realme TV में चार स्पीकर सिस्टम है और 24 वॉट रेटेड साउंड आउटपुट के साथ आता है। स्पीकर सिस्टम में दो फुल-रेंज ड्राइवर्स और दो ट्वीटर्स हैं। इसके अलावा डॉल्बी ऑडियो और ब्लूटूथ 5.0 के लिए भी सपोर्ट है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Karwa Chauth  2020: अरेबिक मेहंदी स्टाइल क्या है, देखें ट्रेंडिंग मेहंदी डिजाइन्स 

फेस्टिव सीजन चल रहा है, ऐसे में मेहंदी लगाने का भी ट्रेडिशन है। खासतौर पर करवाचौथ पर महिलाएं अलग-अलग तरह की मेहंदी डिजाइन्स...

जीएम वायरस के जरिये वापस लौटेगी खोई आंखों की रेशनी, वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता

एक वायरस की जेनेटिक संरचना में बदलाव कर आंखों का नूर लौटाना मुमकिन है। अमेरिकी वैज्ञानिकों ने दृष्टिहीन चूहों पर सफल आजमाइश के बाद...

प्रदूषण के साथ ही बढ़ गए त्वचा संक्रमण के 20 फीसदी मरीज, जानें बचाव के लिए क्या करना है जरूरी

प्रदूषण बढ़ने के साथ त्वचा संक्रमण के 20 फीसदी मरीज बढ़ गए हैं। शुष्क त्वचा, खुजली और अलग-अलग एलर्जी के मामले बढ़ रहे हैं।...

Covid-19: टीका आने में देरी पर जोर पकड़ेगा ‘पॉक्स पार्टी’ का चलन, बच्चों को जानबूझकर संक्रमित करेंगे मां-बाप

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दुनियाभर के वैज्ञानिक युद्धस्तर पर टीके के निर्माण में जुटे हैं। हालांकि, आजमाइश से जुड़ी चुनौतियों के मद्देनजर...

Recent Comments