Home Gadgets Google Pixel 4A लॉन्च, होल-पंच डिस्प्ले और एस्ट्रोफोटोग्राफी से है लैस

Google Pixel 4A लॉन्च, होल-पंच डिस्प्ले और एस्ट्रोफोटोग्राफी से है लैस

Google Pixel 4a आधिकारिक तौर पर लॉन्च हो गया है। नया पिक्सल फोन Pixel 3a का अपग्रेड है और पिछले फोन के मुकाबले कई बदलाव लेकर आता है। सबसे बड़ा बदलाव डिस्प्ले में देखने को मिलता है, जहां इस बार कंपनी ने होल-पंच का इस्तेमाल किया है। पिक्सल 4ए एक तरह से पिछले साल लॉन्च किए गए Pixel 4 का लाइट वेरिएंट है। इस प्रकार, यह एक समान कैमरा अनुभव लेकर आता है। स्मार्टफोन में आगे और पीछे दोनों तरफ सिंगल कैमरा है। Pixel 4a के अन्य खास फीचर्स टाइटन एम सिक्योरिटी मॉड्यूल और 3.5 एमएम हेडफोन जैक की मौजूदगी है।
 

Google Pixel 4a price, India availability

गूगल पिक्सल 4ए के 6 जीबी रैम + 128 जीबी मॉडल को अमेरिका में 349 डॉलर (लगभग 26,300 रुपये) में लॉन्च किया है। फोन शुरुआत में गूगल स्टोर और गूगल फाई के जरिए अमेरिका में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। यह 20 अगस्त से गूगल स्टोर, BestBuy.com, अमेज़न और कुछ अन्य स्टोरों पर उपलब्ध होगा। Google Pixel 4A भारत में अक्टूबर से फ्लिपकार्ट के जरिए बेचा जाएगा। फिलहाल इसकी भारत में कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। फोन को केवल जेट ब्लैक रंग में लॉन्च किया गया है। 

Google Pixel 4a specifications, features

गूगल पिक्सल 4ए एंड्रॉयड 10 पर चलता है और यह गूगल पिक्सल 4 के समान फीचर्स के साथ आता है। फोन नए गूगल असिस्टेंट के साथ आता है जो आपको टेक्स्ट मैसेज भेजने और ऐप्स को अच्छे से कंट्रोल करने का विकल्प देता है। आपको अंग्रेजी में रियल-टाइम ट्रांसक्रिप्शन सपोर्ट भी मिलता है और खास बात यह है कि इसमें गूगल का स्पेशल रिकॉर्डर ऐप भी शामिल है। इसके अलावा, Pixel 4a लाइव कैप्शन सपोर्ट के साथ आता है।

Google Pixel 4a में 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और 443 पीपीआई की पिक्सल डेंसिटी के साथ 5.81 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,340 पिक्सल) ओलेड डिस्प्ले मिलता है। ऑलवेज़-ऑन डिस्प्ले में एचडीआर सपोर्ट भी है। फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी चिपसेट पर काम करता है और साथ ही 6 जीबी LPDDR4x रैम से लैस आता है।

कैमरा पिक्सल फोन की खासियत होती है, Pixel 4a में पीछे की ओर 12-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलता है, जिसका अपर्चर एफ/1.7 है और यह एक एलईडी फ्लैश के साथ आता है। रियर कैमरा ड्यूल एक्सपोज़र कंट्रोल के साथ एचडीआर+ सपोर्ट, पोर्ट्रेट मोड, टॉप शॉट, नाइट साइट के साथ एस्ट्रोफोटोग्राफी क्षमताओं और फ्यूज्ड वीडियो स्टेबलाइजेशन सपोर्ट करता है। सामान्य झटकों के प्रभाव को कम करने के लिए यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) से लैस आता है। सेल्फी के लिए, फोन में फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलता है, जिसमें एफ/2.0 अपर्चर शामिल है।

Google Pixel 4a में 128 जीबी स्टोरेज शामिल है। ज्यादा स्टोरेज की चाह रखने वाले ग्राहकों को थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि फोन माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट नहीं करता। स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी विकल्पों में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक शामिल हैं। फोन पर एक्सीलेरोमीटर सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं। पीछे की तरफ एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। नए मॉडल में पिक्सल 4 की तरह सोली चिप शामिल नहीं है, इसलिए यह मोशन सेंसिंग और गेस्चर कंट्रोल के साथ नहीं आता।

गूगल ने पिक्सल 4ए में 3,140mAh की बैटरी दी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। यह यूएसबी टाइप-सी अडैप्टर के साथ आता है, जो यूएसबी पीडी 2.0 (पावर डिलीवरी) के साथ काम करता है। नॉयस सप्रैशन सपोर्ट के साथ फोन में स्टीरियो स्पीकर और दो माइक्रोफोन उपलब्ध हैं। फोन का डायमेंशन 144×69.4×8.2 मिलीमीटर और वज़न 143 ग्राम है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

IPL: दिल्ली को पंजाब ने हराया, फिर भी मैन ऑफ द मैच बने शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन

दुबईदिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन ने IPL-13 के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शतक जड़ा लेकिन उनकी टीम को जीत नहीं...

KXIP vs DC Highlights: शिखर धवन का शतक बेकार, दिल्ली को मिली पंजाब से हार

दुबईअपने पहले खिताब की तलाश में जुटी किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-13 के मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा...

KXIP vs DC: पंजाब ने सुपर ओवर की हार का लिया बदला, धवन के शतक पर यूं भारी पड़ी पूरन-मैक्सवेल की साझेदारी

धांसू फॉर्म में चल रहे गब्बर यानी शिखर धवन ने बेजोड़ बेटिंग की और अपने नाबाद 106 रनों की बदौलत दिल्ली को 5 विकेट...

KXIP vs DC: शिखर धवन ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, IPL में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

दुबईदिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर ओपनर शिखर धवन ने दमदार फॉर्म जारी रखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मंगलवार को IPL-13 के मुकाबले में...

Recent Comments