Home Gadgets Amazon Prime Day 2020 Sale में बेस्ट डील्स पाने के लिए रखें...

Amazon Prime Day 2020 Sale में बेस्ट डील्स पाने के लिए रखें इन बातों का ध्यान

Amazon Prime Day 2020 सेल का आगाज़ 6 अगस्त को होगा। यह पहला मौका है जब अमेज़न की वार्षिक सेल इवेंट एक साथ हर देश में नहीं आयोजित होगी। वजह है कोरोना वायरस महामारी। COVID-19 के कहर के बीच भारत में आयोजित होने वाली Amazon Prime Day 2020 Sale में स्मार्टफोन, लैपटॉप, वियरेबल्स, स्मार्ट स्पीकर्स और अन्य प्रोडक्ट पर शानदार डील्स उपलब्ध होगी। इस बीच अमेज़न ने प्राइम डे 2020 सेल में उपलब्ध होने वाले चुनिंदा ऑफर्स से धीरे-धीरे पर्दा उठाना शुरू कर दिया है।

Amazon’s Prime Day 2020 जैसी बड़ी सेल में क्या खरीदें और कैसे खरीदें। इसे लेकर असमंजस तो रहता है। लेकिन प्लानिंग सही रहे तो ग्राहक के तौर पर आप काफी पैसे बचा सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि अमेज़न प्राइम डे सेल में किस तरह से बेहतरीन डील्स को खोजा जाए।

Amazon Prime Day 2020 Sale में बेस्ट डील्स खोजने का तरीका?
अमेज़न की प्राइम डे सेल 6 अगस्त को मध्यरात्रि ही शुरू होगी। यह 7 अगस्त तक चलेगी। 48 घंटों की इस सेल में आपके पास चुनने के लिए हजारों डील्स होंगे जो खासतर पर अमेज़न प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध होंगे। वैसे तो हम इन डील्स की जांच करके बेस्ट डील्स की सूची आपके लिए ज़रूर तैयार करेंगे। लेकिन आप नीचे दिए गए टिप्स को इस्तेमाल कर खुद भी बेस्ट डील्स की सूची तैयार कर सकते हैं।

1. Amazon Prime Day 2020 से पहले अपने पसंदीदा प्रोडक्ट को विशलिस्ट में एड करें
पहली बात जो हम हर साल दोहराते हैं। सेल से पहले अपने पसंदीदा प्रोडक्ट को विशलिस्ट में एड करने से आप प्रोडक्ट डिस्काउंट पर नज़र रख पाएंगे। इसके अलावा आपको अमेज़न मोबाइल ऐप पर नोटिफिकेशन भी मिलेगा कि वह प्रोडक्ट प्राइम डे 2020 सेल की लाइटनिंग डील का हिस्सा है या नहीं। इसके अलावा विशलिस्ट के ज़रिए आप अपने बजट पर भी नज़र रख पाते हैं।

2. स्टॉक खत्म होने से पहले डील्स चुनें
अमेज़न प्राइम डे 2020 सेल इवेंट में रेगुलर और लाइटनिंग डील्स होंगे। लाइटनिंग डील्स में प्रोडक्ट सीमित संख्या में उपलब्ध होता है। क्योंकि डिस्काउंट ज्यादा होती है। ऐसे में प्राइम डे 2020 सेल के दौरान लाइटनिंग डील्स जल्द खत्म हो जाएगी। आप यह सुनिश्चित करें कि सेल शुरू होते ही आप अमेज़न की वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर आ जाएं। यही बेस्ट डील्स पाने का बेहतरीन मौका है।

3. कंपेयर, कंपेयर, कंपेयर
अमेज़न को भारत में चुनौती मिली है Flipkart से। इस प्लेटफॉर्म पर भी प्राइम डे 2020 सेल के दौरान अपनी सेल आयोजित होगी। आप फ्लिपकार्ट से कीमत की तुलना करना ना भूलें। फ्लिपकार्ट ही क्यों, आप पेटीएम जैसे अन्य प्लेटफॉर्म के बारे में भी विचार कर सकते हैं। संभव है कि आपको अमेज़न के बजाय किसी और प्लेटफॉर्म पर ज़्यादा बेहतर डील मिल जाए।

4. बंडल्ड ऑफर्स मिस ना करें
अगर आप स्मार्टफोन या लैपटॉप जैसी महंगी चीजें खरीद रहे हैं तो बंडल्ड ऑफर्स पर एक नज़र डालना ना भूलें। ये एक्सचेंज ऑफर्स, नो कॉस्ट ईएमआई पेमेंट विकल्प, क्रेडिट व डेबिट कार्ड ऑफर्स, अमेज़न पे कैशबैक ऑफर के तौर पर उपलब्ध होते हैं।

5. एक बार सुनिए, अमेज़न प्राइम मेंबर बन जाइए
अमेज़न प्राइम डे सेल सिर्फ और सिर्फ अमेज़न प्राइम मेंबर्स के लिए है। अगर आपने अभी तक साइन अप नहीं किया है तो अब कर लें। मुफ्त ट्रायल पाना अब थोड़ा मुश्किल है। लेकिन कुछ मोबाइल ऑपरेटर्स अपने प्लान के साथ अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन ज़रूर देते हैं। वैसे, अमेज़न प्राइम मंबर्स की वार्षिक कीमत 999 रुपये है और महीने का शुल्क 129 रुपये।
 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Covid-19:दुनिया में पहली बार 24 घंटे में दर्ज किए गए कोरोना के करीब 5 लाख नए केस

कोरोना की दूसरी लहर ने दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटे में पूरी दुनिया में कोरोना के रिकॉर्ड 4.90 लाख नए...

Coronavirus Side Effects: शादी करने, परिवार बढ़ाने से कतराएंगे लोग, शोध में दावा

कोरोना महामारी का हमारे समाज पर दीर्घकालिक असर दिखेगा। एक तरफ जहां वैश्विक स्तर पर जन्मदर में कमी आएगी, वहीं युवा सपनों का साथी...

आपका वजन ही नहीं, पेट की चर्बी भी घटाएंगे ये पांच वर्कआउट, जानें कैसी होनी चाहिए डाइट 

आमतौर पर वजन कम करने का सबसे बड़ा चैलेंज होता है सुबह उठकर वर्कआउट करना, लेकिन आपको बता दें कि आपको अपने मोटापे के...

Karwa Chauth  2020: अरेबिक मेहंदी स्टाइल क्या है, देखें ट्रेंडिंग मेहंदी डिजाइन्स 

फेस्टिव सीजन चल रहा है, ऐसे में मेहंदी लगाने का भी ट्रेडिशन है। खासतौर पर करवाचौथ पर महिलाएं अलग-अलग तरह की मेहंदी डिजाइन्स...

Recent Comments