Home News Coronavirus India Updates:देश में जारी कोरोना संकट के बीच आज से Unlock...

Coronavirus India Updates:देश में जारी कोरोना संकट के बीच आज से Unlock 3 की होगी शुरुआत

Coronavirus India Updates:देश में जारी कोरोना संकट के बीच आज से Unlock 3 की होगी शुरुआत

प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus Updates: देश में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 55,078 मामले सामने आने के बाद इस बीमारी के कुल मरीजों की संख्या शुक्रवार को 16 लाख के पार पहुंच गई. इससे महज दो दिन पहले देश में संक्रमण के 15 लाख मामले थे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 10,57,805 हो गई है. दिल्ली और मुंबई में कुछ सुधार के संकेत जरूर मिले हैं लेकिन बिहार, झारखंड जैसे राज्यों में संक्रमण काफी तेजी से फैल रही है. इधर आज से सरकार ने Unlock 3 की शुरुआत की है, जिसके तहत देश भर में कई तरह की छूट लोगों को मिलेगी.

Coronavirus in India Latest Updates in Hindi:

गुजरात के सूरत जिले में शुक्रवार को कोविड-19 के 284 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,663 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के कारण 11 और मरीजों की मौत हो गई. गुजरात में अहमदाबाद के बाद सूरत में संक्रमण के सर्वाधिक 13,633 मामले सामने आए हैं.

ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को चार जिलों और राउरकेला शहर में 31 अगस्त तक शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की. विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) पी के जेना ने बताया कि गंजाम, खुर्दा, गजपति और कटक जिले और राउरकेला शहर में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा.

असम में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,862 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 40,269 पहुंच गई. राज्य में नौ दिन का एक बच्चा भी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया. इसके अलावा कोविड-19 संक्रमण की वजह चार और मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 98 हो गई. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

भारत-पाकिस्तानः LOC पर शांति की उम्मीद

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की ओर से संयुक्त घोषणापत्र के रूप में गुरुवार को आई यह खबर एकबारगी सबको चौंका गई कि दोनों...

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

Recent Comments