Home Gadgets WhatsApp मैसेज से हैं परेशान, आने वाला है हमेशा के लिए म्यूट...

WhatsApp मैसेज से हैं परेशान, आने वाला है हमेशा के लिए म्यूट करने वाला फीचर

WhatsApp जल्द ही अपने ‘Mute’ नोटिफिकेशन फीचर में बड़ा बदलाव पेश करने वाला है। लेटेस्ट खबर के मुताबिक कंपनी जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर “Mute Always” का विकल्प पेश करने वाली है, जिसके बाद आप कुछ चैट्स को हमेशा से लिए म्यूट कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल आप पर्सनल चैट के साथ-साथ ग्रुप चैट के लिए भी कर सकते हैं। म्यूट फीचर के अलावा, व्हाट्सऐप को लेकर यह भी खबर है कि वह जल्द ही “Expiring messages” को भी ऐप में जोड़ने वाला है, जो कि 7 दिन के निर्धारित समय के बाद मैसेज को अपने आप गायब कर देगा। आपको बता दें, इस फीचर की जानकारी मार्च में भी सामने आई थी, जिसमें बताया गया था कि नया फीचर यूज़र्स को यह तय करने में मदद करेगा कि वह किस मैसेज को कितनी देर के लिए उपलब्ध रखना चाहते हैं।  

WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, Android के लिए WhatsApp beta के लेटेस्ट वर्ज़न में से एक (version 2.20.197.3) में Mute Always का विकल्प शामिल किया गया है। इस नए बदलाव में मौजूदा 1 साल के विकल्प को हटाकर म्यूट ऑलवेज़ का विकल्प पेश किया गया है, ताकि यूज़र्स हमेशा के लिए अनचाही चैट्स को अपने व्हाट्सऐप में म्यूट कर सकें। यकीनन यह फीचर उन लोगों के लिए काफी कारगार साबित होगा, जो अक्सर अनचाहे यूज़र्स व ग्रुप के चैट नोटिफिकेशन से परेशान रहते हैं।
 

whatsapp

हालांकि, यह बताना भी बेहद जरूर हो जाता है कि इस म्यूज़ ऑलवेज़ फीचर का इस्तेमाल करके आप उस चैट की नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं होगी, लेकिन इसके बाद भी आप अपने चैट सेक्शन में उनके द्वारा आए मैसेज को देख सकेंगे।

म्यूट ऑलवेज़ विकल्प के अलावा, WABetaInfo ने एक्सपायरी मैसेज विकल्प की भी जानकारी दी है, जो कि व्हाट्सऐप बीटा के Android version 2.20.197.4 में मौजूद है। WABetaInfo द्वारा साझा किए स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि यह नया विकल्प आपको सात दिनों के बाद चैट से नए मैसेज गायब करने की सुविधा प्रदान करता है।
 

whatsapp

जैसे कि हमने बताया यह पहली बार नहीं है कि डिसपीयरिंग मैसेज की जानकारी सामने आई हो। इससे पहले मार्च में भी मैसेज गायब करने वाले विकल्प की जानकारी सामने आई थी। उस वक्त सामने आई रिपोर्ट में में बताया गया था कि यूज़र्स मैसेज मिटाने की अविध के कई विकल्प चुन सकता है, जिसमें एक घंटा, एक दिन, एक सप्ताह, एक महीने या एक साल की अवधी शामिल है। यूज़र्स इस समय अवधी के अनुसार अपने निजी चैट के मैसेज को अपने आप डिलीट होने के लिए सेट कर सकते हैं। हालांकि, लेटेस्ट लीक में 7 दिन की अवधि की बात कही गई है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वेट कंट्रोल करने के लिए रोजाना पिएं तीन चीजों से मिलाकर बना आयुर्वेदिक काढ़ा, थकावट भी होगी दूर

वजन कम करने के लिए हम क्या-क्या जतन नहीं करते लेकिन कई बार ऐसा होता है कि वजन कम करने के लिए डाइटिंग और...

खादी उत्पादों की बढ़ रही है मांग, खादी मेले में लौटी रौनक

राजस्थान के उदयपुर में राज्य कायार्लय खादी एवं ग्रामोद्योग भारत सरकार के संयोजन में अम्बेडकर विकास समिति चोमूं द्वारा टाउनहॉल में आयोजित किये जा...

Raj Kachori Recipe : घर पर इस हेल्दी तरीके से बना सकते हैं राज कचौड़ी, जानें रेसिपी

कचौड़ी किसी पसंद नहीं है। वहीं चाय के साथ कचौड़ी का साथ मिल जाए, तो टी टाइम और भी स्पेशल बन जाता है। आज...

ठंड में गले की खराश से मुक्ति दिलाएंगे ये पांच आयुर्वेदिक उपाय, खांसी-जुकाम से भी मिलेगी राहत 

सर्दियों में गले की खराश होना आम बात है लेकिन लम्बे समय तक ऐसी स्थिति रहने पर गले में चोट भी आ सकती है...

Recent Comments