Home Gadgets Raksha Bandhan Gift Ideas: कुछ ऐसे गैजेट्स जो नहीं पड़ेंगे आपकी जेब...

Raksha Bandhan Gift Ideas: कुछ ऐसे गैजेट्स जो नहीं पड़ेंगे आपकी जेब पर भारी

रक्षाबंधन का त्यौहार इस साल 3 अगस्त को मनाया जाएगा, लेकिन इस साल का रक्षा बंधन थोड़ा अलग है। कोरोना वायरस संकट ने हमारी लाइफस्टाइल को काफी हद तक बदल दिया है, हर कोई अपने घर तक सीमित है। ऐसे में जो भाई बहन काम के चलते एक-दूसरे से अलग हैं, वो ऑनलाइन माध्यम से इस इस बार रक्षा बंधन मनाने पर मजबूर है। खैर भले ही कोरोना संकट के कारण त्यौहार की धूम कम पड़ी हो, लेकिन कोई भी संकट भाई-बहन के प्यार को कम नहीं कर सकता। यदि आप भी इस रक्षा बंधन अपने भाई-बहन को कुछ अनोखा गिफ्ट करने की सोच रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए ही है। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बिना आपकी जेब ढीली करें आपके भाई-बहन के चेहरे पर बड़ी की मुस्कुराहट लेकर आ जाएंगे।
 

1. Boat Airdopes 441

boat

यदि आपके भाई या फिर बहन को म्यूज़िक सुनने का शौक है, तो आप उन्हें हाल ही में लॉन्च हुए Boat Airdopes 441 गिफ्ट कर सकते हैं। इसकी कीमत 2,499 रुपये है, खरीद के बाद आपको इन पर 1 साल की तरह वॉरंटी भी मिलेगी। यदि वह डांस व वर्कआउट करते हुए म्यूज़िक सुनने का शौक रखते हैं, तो यह हैवी बेस के साथ यह ईयरफोन उन्हें बेहतरीन अनुभव प्रदान करने वाला है। स्पेसफिकेशन की बात करें, तो यह वाटर रसिस्टेंट IPX7 रेटेड हैं, इसके अलावा इसमें आपको 5 कलर ऑप्शन भी मिल जाएगा।

खरीदने के लिए यहां करें, क्लिक।  
 

2. Kindle Paperwhite (10th gen)

Kindle Paperwhite (10th Gen) की कीमत 7,999 रुपयेहै। यदि आपकी बहन को पढञने का शौक है, तो यह उनके लिए काफी मूल्यवान गिफ्त साबित होगा। किंडल पेपरव्हाइट वाटर रसिस्टेंस के साथ आता है, और इसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन भी महंगे विकल्प जैसा ही है। इसमें  आपको 8 जीबी स्टोरेज और वाई-फाई जैसी सुविधा प्राप्त होगी।

खरीदने के लिए यहां करें, क्लिक।  
 

3. Honor Band 5

honorband5

कोरोना वायरस महामारी ने हम सभी को घर में बंद कर दिया है, ऐसे में हमारी फिज़िकल एक्टिविज़ थम-सी गई हैं। तो ऐसे में आपने बाई-बहन की सेहत का ध्यान रखने के लिए आप उन्हें Honor Band 5 गिफ्ट कर सकते हैं, जिसकी कीमत में हाल ही में कटौती भी हुई है। ऐसे में यह न केवल आपके भाई व बहन की सेहत का ध्यान रखेगा बल्कि आपकी जेब को भी हल्का होने से रोकेगा। इस बैंड की कीमत महज 2,199 रुपये है।  

खरीदने के लिए यहां करें, क्लिक।  
 

4. Saregama Carvaan Mini 2.0

Saregama Carvaan Mini 2.0 प्रीलोडेड 351 सदाबहार हिंदी गानों के साथ आता है, जिसकी कीमत 1,999 रुपये है। यदि आपके भाई-बहन को पुराने गाने सुनने की शौक है, जो यह विकल्प भी आपके काम आ सकता है। खास बात यह भी है कि इसमें आपको 8 कलर ऑप्शन भी मिलते हैं, तो आप अपनी बहन व भाई के पसंदीदा कलर में सारेगामा कारवां मिनी 2.0 को खरीद सकते हैं।

खरीदने के लिए यहां करें, क्लिक।  
 

5. Mubi Subscription

mubi iphone

कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण थिएटर्स बंद पड़े हैं, ऐसे में लोगों के मनोरंजन का केवल एक ही सहारा बचा है वो है ओटीटी प्लेटफॉर्म। हालांकि, अगर आप ओटीटी से अलग मनोरंजन सर्विस का रूख करना चाहते हैं कि Mubi सब्सक्रिप्शन बेहतरीन चुनाव हो सकता है। इसमें आपको मासिक 499 रुपये की कीमत में क्लासिक बॉलीवुड फिल्मों का जबरदस्त रेंज देखने को मिलेगी। इसे आप ऑनलाइन स्ट्रीम करके भी देख सकते हैं और ऑफलाइन भी। यदि आपके बाई-बहन बॉलीवुड फिल्मों के दीवाने हैं, तो यह उनके परफेक्ट गिफ्ट साबित हो सकता है।

खरीदने के लिए यहां करें, क्लिक।  
 

6. Fire TV Stick (with Alexa Voice Remote)

यदि आपके भाई-बहन Netflix, Prime Video, Hotstar और YouTube पर फिल्में व शो देखने के आदि हैं, तो आप उन्हें Fire TV Stick भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह स्टिक रेगुलर टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल देती है, जिस पर आप ऑनलाइन स्ट्रीम के जरिए कॉन्टेंट देख सकते हैं। जब तक भारत में थिएटर्स का ताला नहीं खुलता तब तक ऑनलाइन बिंज लवर्स के लिए ये विकल्प बेस्ट है। इसकी कीमत 3,999 रुपये है।

खरीदने के लिए यहां करें, क्लिक। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मुंशी प्रेमचंद की पत्नी शिवरानी देवी की वे कहानियां जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं!

हिन्दी के अमर कथाकार मुंशी प्रेमचंद की पहली हिन्दी कहानी 'सौत' 1915 में छपी थी  और इसी शीर्षक से उनकी पत्नी शिवरानी देवी ने...

सर्दियों में किसी आयुर्वेदिक औषधि से कम नहीं है कश्मीरी कहवा, यह है बनाने की तरीका

कश्मीरी कहवा स्वाद में ही नहीं सेहत के लिए भी बहुत अच्छी होती है। इसे ग्रीन टी की तरह ही गुणकारी माना जाता है।...

इन 6 चीजों के सेवन से आंखों की रोशनी नहीं होती कम, लैपटॉप, मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले लोग जरूर खाएं

आजकल समय से पहले लोगों के आखों की रोशनी कमजोर होने लगी है, क्योंकि बदलती लाइफस्टाइल के साथ ही हम सभी को कुछ घंटे...

शादी-पार्टी में ठंड से बचने के साथ कैसे दिखें स्टाइलिश? इन टिप्स से सर्दी में भी पहन सकते हैं अपनी फेवरेट ड्रेस 

आमतौर पर सर्दियों के कपड़ों को लेकर लोगों के मन में आम धारणा बनी हुई है कि ठंड से बचाने वाले कपड़े स्टाइलिश नहीं...

Recent Comments