Home Gadgets iPhone 12 सीरीज़ के लिए करना होगा और इंतज़ार, लॉन्च में होगी...

iPhone 12 सीरीज़ के लिए करना होगा और इंतज़ार, लॉन्च में होगी देरी

iPhone 12 को लॉन्च होने में थोड़ा और समय लगेगा, Apple ने आज इस खबर की पुष्टि की। CFO Luca Maestri ने कंपनी के जून तिमाही के परिणामों के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले निवेशकों के साथ एर्निंग कॉल के दौरान इस देरी की पुष्टि की। यह पुष्टि क्वालकॉम द्वारा नेक्स्ट जेनरेशन के iPhone लाइनअप के लॉन्च में देरी के सुझाव देने के कुछ दिनों बाद हई है। आईफोन 12 सीरीज़ में iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max शामिल हो सकते हैं। 2020 की आईफोन लाइनअप 5G सपोर्ट के साथ आ सकती है। इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि यह सीरीज़ iPhone 11 सीरीज़ की तुलना में कुछ बड़े हार्डवेयर बदलावों से लैस आएगी।

देरी को लेकर Luca Maestri ने कोई विशेष जानकारी नहीं दी है। इसके पीछे का कारण क्या होगा इसको लेकर भी कुछ नहीं कहा गया है। उन्होंने साफ किया कि iPhone 11 सीरीज़ पिछले सितंबर में लॉन्च हुई थी, लेकिन इस साल की लेटेस्ट सीरीज़ में थोड़ी देरी होगी।

Apple अकसर अपने नए iPhone मॉडलों को सितंबर में पेश करत है और उन्हें उसी महीने में कुछ दिनों बाद खरीद के लिए उपलब्ध कराती है। कुछ ऐसा ही iPhone 11 सीरीज़ के मामले में भी था। हालांकि, ऐसा सभी मॉडलों के साथ नहीं है। हम इससे पहले iPhone X और iPhone XR के लॉन्च में भी थोड़ी देरी देख चुके हैं।

यूं तो Maestri द्वारा की गई पुष्टि से देरी के बारे में पता चलता है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि ऐप्पल सितंबर में अपनी लाइनअप का खुलासा करने के लिए एक इवेंट आयोजित करे और उपलब्धता को अक्टूबर के लिए टाल दे। यह काफी हद तक iPhone X और iPhone XR की तरह है। ऐप्पल ने इस सीरीज़ के साथ भी कुछ ऐसा ही किया था, जहां फोन को सितंबर में घोषित किया गया और प्रोडक्शन में समस्या के चलते कुछ समय बाद उपलब्ध कराया गया।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

फर्क समझे सरकार

सोशल मीडिया को नियमित करने की बहुचर्चित और वास्तविक जरूरत पूरी करने के मकसद से केंद्र सरकार पिछले हफ्ते जो नए कानून लेकर आई...

भारत-पाकिस्तानः LOC पर शांति की उम्मीद

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की ओर से संयुक्त घोषणापत्र के रूप में गुरुवार को आई यह खबर एकबारगी सबको चौंका गई कि दोनों...

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

Recent Comments