Home Gadgets Samsung Galaxy M31 vs Galaxy M31s: जानें, पिछले मॉडल से कितना अडवांस...

Samsung Galaxy M31 vs Galaxy M31s: जानें, पिछले मॉडल से कितना अडवांस है नया फोन

Samsung PhonesSamsung Phones

नई दिल्ली

सैमसंग प्रीमियम डिवाइसेज से लेकर मिडरेंज और बजट सेगमेंट तक ढेरों डिवाइसेज लाता रहता है। कंपनी की पॉप्युलर Galaxy M-सीरीज में एक और नया डिवाइस ऐड हुआ है। Samsung Galaxy M31s को मिडरेंज सेगमेंट में दमदार स्पेसिफिकेशंस के साथ उतारा गया है और इसमें पावरफुल बैटरी के अलावा दमदार कैमरा भी मिलता है। अपग्रेड के तौर पर आया Galaxy M31s पिछले Galaxy M31 से कितना अलग है, फीचर्स कंपेयर कर समझा जा सकता है।

कीमत

नए Galaxy M31s के दो वेरियंट लॉन्च हुए हैं। पहले 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 19,499 रुपये रखी गई है। वहीं, दूसरा 8 जीबी रैम और 186 जीबी स्टोरेज वेरियंट 21,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। बात करें Galaxy M31 की तो इसके तीन वेरियंट हैं। पहले 6 जीबी+64 जीबी वेरियंट की कीमत 16,999 रुपये, दूसरे 6 जीबी+128 जीबी वेरियंट की कीमत 17,999 रुपये और तीसरे 8 जीबी+128 जीबी वेरियंट की कीमत 19,999 रुपये है।

पढ़ें: दुनिया का सबसे पॉप्युलर ऐंड्रॉयड फोन भारत में सस्ता हुआ, जानें नई कीमत

डिस्प्ले

नए Galaxy M31s में 6.5 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। वहीं, Galaxy M31 में 6.4 इंच का फुल HD+ इनफिनिटी-यू डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1080 x2400 पिक्सल है।

NBT



प्रोसेसर


बात करें प्रोसेसर की तो Galaxy M31s में 2.3GHz Exynos 9611 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। Galaxy M31 में भी सैमसंग का यही ऑक्टा कोर प्रोसेसर मिलता है। दोनों ही फोन बैलेंस्ड गेमिंग परफॉर्मेंस ऑफर करते हैं।

पढ़ें: रीस्टार्ट और क्रैश हो रहे सैमसंग के फोन, तुरंत बदलें यह सेटिंग

प्राइमरी कैमरा

क्वॉड कैमरा सेटअप वाले Galaxy M31s में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 5 मेगापिक्सल मैक्रो और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इसमें Intelli-Cam और सिंगल टेक जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा Galaxy M31 में भी 64 मेगापिक्सल का ऐसा ही क्वॉड कैमरा सेटअप मिलता है लेकिन इसमें 12 मेगापिक्सल की जगह अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस 8 मेगापिक्सल का है। साथ ही इसमें अडवांस कैमरा फीचर्स नहीं मिलते।

NBT



फ्रंट कैमरा


सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए दोनों ही डिवाइसेज में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। हालांकि, Galaxy M31 के मुकाबले Galaxy M31s का फ्रंट कैमरा भी बेहतर और अडवांस्ड सॉफ्टवेयर ऑफर करता है।

NBT



बैटरी


नए Galaxy M31s में 6000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है, जो रिवर्स चार्जिंग फीचर के साथ आती है और 25W फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। वहीं, Galaxy M31 में भी 6000mAh की बैटरी मिलती है लेकिन यह 15W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

अगली स्टोरी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ऑस्ट्रेलियाई संग्रहालय में रखा जाएगा दुनिया के सबसे संरक्षित डायनासोर का जीवाश्म

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े विक्टोरिया संग्रहालय में जल्द ही दुनिया के सबसे संरक्षित डायनासौर ट्राइसिरोटोप्टस के जीवाश्म रखे जाएंगे।  म्यूजियम विक्टोरिया ने बुधवार को...

Golgappe Recipe : इस तरीके से बनाएंगे तो मार्केट जैसे बनेंगे गोलगप्पे, जानें आसान रेसिपी

सर्दियां शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में इस मौसम में खाने-पीने का एक अपना ही मजा है। आप चटपटे के शौकीन हैं, तो आपको...

फाइजर-बायोएनटेक का टीका 65 से अधिक उम्र वालों के लिए भी सुरक्षित

ब्रिटेन के औषधि नियामक ने बुधवार को कहा कि फाइजर-बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना टीका 65 वर्ष से अधिक उम्र के रोगियों में उपयोग के...

डियर वेजिटेरियन, आपकी थकान का कारण हो सकती विटामिन बी-12 की कमी

  विटामिन बी 12 की कमी सबसे आम पोषण संबंधी कमियों में से एक है। इस स्थिति के दो मुख्य कारण हैं वे प्रथाएं...

Recent Comments