Home Sport ICC टेस्ट रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंचे स्टुअर्ट ब्रॉड

ICC टेस्ट रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंचे स्टुअर्ट ब्रॉड

NBT

दुबई

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग (ICC Ranking) में गेंदबाजों की सूची में 7 स्थान के फायदे के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड ने तीसरा और अंतिम टेस्ट 269 रन से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। मैच में 67 रन देकर 10 विकेट चटकाने वाले इस ब्रॉड ने इस मैच में 500 टेस्ट विकेट लेने की उपलब्धि भी हासिल की।

दुनिया के पूर्व नंबर एक गेंदबाज ब्रॉड ने अगस्त 2016 के बाद अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। तब भी वह तीसरे स्थान पर थे। 34 वर्षीय ब्रॉड ने पहली पारी में 45 गेंद में 62 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे बल्लेबाजी रैंकिंग में भी उन्हें 7 स्थान का फायदा हुआ। इंग्लैंड की ओर से तीसरे सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक की बराबरी करने वाले ब्रॉड ऑलराउंडरों की सूची में भी तीन स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण मार्च से क्रिकेट के मैदान से दूर भारतीय बल्लेबाज बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं। कप्तान विराट कोहली, स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रमश: सातवें और नौवें स्थान पर हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजटेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाज

ऑलराउंडरों की सूची में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन क्रमश: तीसरे और पांचवें स्थान पर हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हालांकि एक स्थान के नुकसान से 8वें स्थान पर खिसक गए हैं। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 654 रेटिंग अंक के साथ 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 13 स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने तीसरे टेस्ट में 57 और 90 रन की पारी खेली। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पहली बार शीर्ष 20 में जगह बनाई है। ओली पोप करियर की सर्वश्रेष्ठ 46वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। उन्हें 24 स्थान का फायदा हुआ। उन्होंने 91 रन की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर 67 रन की पारी की बदौलत छह स्थान के फायदे से 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वेस्टइंडीज के शाई होप बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से 68वें स्थान पर हैं, जबकि इंग्लैंड की पहली पारी में चार विकेट चटकाने वाले केमार रोच एक स्थान के फायदे से 15वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

खेल और देश-दुनिया की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

भारत-चीनः सुधर रहे हैं हालात

राहत की बात है कि भारत-चीन सीमा पर आमने-सामने तैनात टुकड़ियों की वापसी को लेकर शुरुआती सहमति बनने के बाद एलएसी पर तनाव में...

ग्रीनकार्ड की गुंजाइश

बाइडन प्रशासन की ओर से पिछले हफ्ते अमेरिकी संसद में पेश किया गया नागरिकता बिल 2021 इस बात की एक और स्पष्ट घोषणा है...

ऑक्शन के पीछे

आईपीएल 14वें सीजन का ऑक्शन भी कई नए रेकॉर्ड बनाकर संपन्न हुआ। हालांकि कोरोना के साये में यूएई में खेले गए 13वें सीजन के...

Recent Comments