Home Sport ENG vs WI: मैनचेस्टर में इंग्लैंड का दमदार प्रदर्शन, सीरीज जीती

ENG vs WI: मैनचेस्टर में इंग्लैंड का दमदार प्रदर्शन, सीरीज जीती

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में दमदार प्रदर्शन करते हुए तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच पांचवें दिन मंगलवार को 269 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। कोविड-19 के कारण लंबे ब्रेक के बाद यह पहली इंटरनैशनल सीरीज थी, जिसे इंग्लैंड ने अपने नाम किया।

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

ENG vs WI: मैनचेस्टर में इंग्लैंड का दमदार प्रदर्शन, सीरीज जीतीवर्षा बाधित इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए, जिसके बाद विंडीज टीम को 197 रन पर समेट दिया। इसके बाद मेजबान टीम ने दूसरी पारी 2 विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित की और विंडीज टीम पांचवें और अंतिम दिन 129 रन पर ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड का दमदार प्रदर्शन, मैनचेस्टर में लगातार दूसरी जीत

NBT

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले पिछला टेस्ट भी मैनचेस्टर में खेला गया था, जिसमें मेजबान टीम ने 113 रन से जीत दर्ज की थी। वहीं, साउथैम्पटन में सीरीज का पहला टेस्ट विंडीज टीम ने 4 विकेट से जीता था।

विंडीज को मिला 399 रन का लक्ष्य, 129 पर सिमटी टीम

NBT

वर्षा बाधित इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए, जिसके बाद विंडीज टीम को 197 रन पर समेट दिया। इसके बाद मेजबान टीम ने दूसरी पारी 2 विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित की और विंडीज टीम पांचवें और अंतिम दिन 129 रन पर ऑलआउट हो गई।

ब्रॉड का जलवा. मैच में झटके 10 विकेट

NBT

इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैच में कुल 10 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 4 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट भी पूरे कर लिए।

ब्रॉड के 500 टेस्ट विकेट, ICC ने दी बधाई

क्रिस वोक्स का ‘पंच’

NBT

इंग्लिश पेसर क्रिस वोक्स ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। उन्होंने 11 ओवर में 50 रन दिए। पहली पारी में उन्होंने 57 रन देकर 1 विकेट लिया था।

फिर नहीं चले विंडीज टीम के बल्लेबाज

NBT

विंडीज टीम के बल्लेबाज एक बार फिर नहीं चले और 129 रन पर उसकी दूसरी पारी सिमट गई। दूसरी पारी में उसके विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने सर्वाधिक 31 और जर्मेन ब्लैकवुड ने 23 रन का योगदान दिया। ओपनर क्रेग ब्रैथवेट (19), शामार ब्रुक्स (22) और कप्तान जेसन होल्डर (12) भी दहाई का आंकड़ा छू सके।

ब्रॉड ने झटके मैच में 10 विकेट

शतक से चूके बर्न्स, रूट की नाबाद फिफ्टी

NBT

दूसरी पारी में इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स (90) शतक से चूक गए थे। उन्होंने 163 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके लगाए। कप्तान जो रूट ने 56 गेंदों पर 68 रन की अपनी तेजतर्रार पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। जैसे ही बर्न्स का विकेट 226 के टीम स्कोर पर गिरा, रूट ने पारी घोषित कर दी।

Web Title england vs west indies 3rd test at manchester old trafford highlights and talking points(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

चाय का स्वाद बढ़ाने के साथ आपका वजन भी कंट्रोल करती है इलायची, जानें शरीर में फैट जमने से कैसे करती है बचाव

सर्दियों में अदरक और इलायची वाली चाय का मजा ही अलग होता है।जिन लोगों को अदरक से समस्या होती है, वे इलायची को चाय...

Covid-19:प्रतिदिन के कोरोना मामले लगातार 22वें दिन 50 हजार से कम

देश में प्रतिदिन मिलने वाले नए कोरोना मामले लगातार 22वें दिन 50 हजार से कम रहे। चौबीस घंटों के दौरान 43,082 नए मरीज मिलने...

नाल वन्यजीव अभयारण्य में नई प्रजाति की बैबलर चिड़िया मिली

राजस्थान के उदयपुर जिले में फुलवारी की नाल वन्यजीव अभयारण्य में नई प्रजाति की बैबलर चिड़िया मिली है। एक नई प्रजाति की बैबलर चिड़िया...

Covid-19:वायरस कोशिशाओं की कोलेस्ट्रॉल प्रणाली पर कर सकता है कब्जा, अध्ययन में खुलासा

कोविड-19 रोग फैलाने वाला सार्स सीओवी-2 वायरस, शरीर में फैलने के लिए हमारी कोशिकाओं की आंतरिक कोलेस्ट्रॉल प्रक्रिया प्रणाली पर कब्जा कर सकता है।...

Recent Comments