Home Sport आईसीसी वनडे रैंकिंग: टॉप पर विराट और रोहित बरकरार, गेंदबाजों में दूसरे...

आईसीसी वनडे रैंकिंग: टॉप पर विराट और रोहित बरकरार, गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर बुमराह

बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली 871 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर हैं जबकि रोहित दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट टॉप पर हैं और बुमराह दूसरे स्थान पर हैं।

Edited By Tarun Vats | एजेंसियां | Updated:

विराट कोहली और रोहित शर्माविराट कोहली और रोहित शर्मा
हाइलाइट्स

  • वनडे रैंकिंग में कोहली 871 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर हैं, रोहित के नाम 855 रेटिंग अंक
  • गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के बाद दूसरे नंबर पर हैं
  • ऑलराउंडरों की रैंकिंग में टॉप-10 में रवींद्र जडेजा (8वें नंबर पर) इकलौते भारतीय क्रिकेटर
  • अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ऑलराउंडरों की लिस्ट में टॉप पर हैं, धुरंधर बेन स्टोक्स दूसरे नंबर पर

दुबई

भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के फॉर्मेट में उपकप्तान रोहित शर्मा आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले दो स्थानों पर काबिज हैं। गेंदबाजों की लिस्ट में स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं। मंगलवार को जारी रैंकिंग में कोहली 871 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर हैं जबकि रोहित के नाम 855 रेटिंग अंक हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंक के साथ तीसरे पायदान पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह (719 रेटिंग अंक) न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (722) के बाद दूसरे पायदान पर हैं। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (701) तीसरे स्थान पर हैं।

देखें, पेड़ पर बैठ ‘चिल’ करते नजर आए विराट कोहली

ऑलराउंडरों की लिस्ट में टॉप-10 में रवींद्र जडेजा इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। वह आठवें स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी इस सूची में टॉप पर हैं जबकि इंग्लैंड के धुरंधर बेन स्टोक्स दूसरे स्थान पर हैं।

इंग्लैंड का दमदार प्रदर्शन, मैनचेस्टर में लगातार दूसरी जीत

  • इंग्लैंड का दमदार प्रदर्शन, मैनचेस्टर में लगातार दूसरी जीत

    इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले पिछला टेस्ट भी मैनचेस्टर में खेला गया था, जिसमें मेजबान टीम ने 113 रन से जीत दर्ज की थी। वहीं, साउथैम्पटन में सीरीज का पहला टेस्ट विंडीज टीम ने 4 विकेट से जीता था।

  • विंडीज को मिला 399 रन का लक्ष्य, 129 पर सिमटी टीम

    वर्षा बाधित इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए, जिसके बाद विंडीज टीम को 197 रन पर समेट दिया। इसके बाद मेजबान टीम ने दूसरी पारी 2 विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित की और विंडीज टीम पांचवें और अंतिम दिन 129 रन पर ऑलआउट हो गई।

  • ब्रॉड का जलवा. मैच में झटके 10 विकेट

    इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैच में कुल 10 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 4 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट भी पूरे कर लिए।

  • ब्रॉड के 500 टेस्ट विकेट, ICC ने दी बधाई
  • क्रिस वोक्स का 'पंच'

    इंग्लिश पेसर क्रिस वोक्स ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। उन्होंने 11 ओवर में 50 रन दिए। पहली पारी में उन्होंने 57 रन देकर 1 विकेट लिया था।

  • फिर नहीं चले विंडीज टीम के बल्लेबाज

    विंडीज टीम के बल्लेबाज एक बार फिर नहीं चले और 129 रन पर उसकी दूसरी पारी सिमट गई। दूसरी पारी में उसके विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने सर्वाधिक 31 और जर्मेन ब्लैकवुड ने 23 रन का योगदान दिया। ओपनर क्रेग ब्रैथवेट (19), शामार ब्रुक्स (22) और कप्तान जेसन होल्डर (12) भी दहाई का आंकड़ा छू सके।

  • ब्रॉड ने झटके मैच में 10 विकेट
  • शतक से चूके बर्न्स, रूट की नाबाद फिफ्टी

    दूसरी पारी में इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स (90) शतक से चूक गए थे। उन्होंने 163 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके लगाए। कप्तान जो रूट ने 56 गेंदों पर 68 रन की अपनी तेजतर्रार पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। जैसे ही बर्न्स का विकेट 226 के टीम स्कोर पर गिरा, रूट ने पारी घोषित कर दी।

इस बीच, रैंकिंग के नजरिए से इंग्लैंड के जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो के प्रदर्शन पर नजर रहेंगी। दोनों बल्लेबाज गुरुवार से आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू सीरीज के साथ आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग में वर्ल्ड चैंपियन टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। सलामी बल्लेबाज रॉय और विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टो बल्लेबाजों की रैंकिंग में क्रमश: 11वें और 14वें स्थान पर हैं। उनकी कोशिश टॉप-10 में जगह पक्की करने की होगी।

विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन टीम के तीसरे शीर्ष रैंकिग वाले बल्लेबाज है, वह 23वें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल रहे खिलाड़ियों को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है । ऐसे में टीम की गेंदबाजी का दारोमदार आदिल राशिद (29वीं रैंकिग) और उपकप्तान मोईन अली (44वां स्थान) पर होगा।

आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी बल्लेबाजों की सूची में 46वें स्थान पर है। पॉल स्टर्लिंग 27वें स्थान के साथ उनके शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं। ऑफ स्पिनर एंडी मैक्ब्रिन (31 वें) और तेज गेंदबाज बॉयड रैंकिन (संयुक्त 40 वें) रैंकिंग के मुताबिक टीम के प्रमुख गेंदबाज होंगे। इंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज से बहुप्रतीक्षित सुपर लीग की शुरुआत होगी जिसमें 2023 में भारत में होने वाले अगले वर्ल्ड कप में सीधे क्वॉलिफाइ करने के लिए 13 टीमों खेलेंगी।

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

भारत-चीनः सुधर रहे हैं हालात

राहत की बात है कि भारत-चीन सीमा पर आमने-सामने तैनात टुकड़ियों की वापसी को लेकर शुरुआती सहमति बनने के बाद एलएसी पर तनाव में...

ग्रीनकार्ड की गुंजाइश

बाइडन प्रशासन की ओर से पिछले हफ्ते अमेरिकी संसद में पेश किया गया नागरिकता बिल 2021 इस बात की एक और स्पष्ट घोषणा है...

Recent Comments