Home Gadgets Oppo A72 5G हैंडसेट लॉन्च, तीन रियर कैमरे हैं इसमें

Oppo A72 5G हैंडसेट लॉन्च, तीन रियर कैमरे हैं इसमें

Oppo A72 5G को लॉन्च कर दिया गया है। इससे पहले चीनी कंपनी ओप्पो ने अपने इसी हैंडसेट का 4जी वेरिएंट जून महीने में लॉन्च किया था। अब तक फोन कई सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किया गया था। अब कंपनी ने इससे पर्दा उठा लिया है। ओप्पो ए72 5जी में सिर्फ 5जी मॉडम ही नहीं है, कंपनी ने 4जी मॉडल की तुलना में कुछ और बदलाव भी किए हैं। फोन में मीडियाटेक प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है, जबकि 4जी वेरिएंट को स्नैपड्रैगन  665 प्रोसेसर के साथ उतारा गया था। इसके अलावा नए हैंडसेट की स्क्रीन की रिफ्रेश रेट भी ज़्यादा है। याद रहे कि 4जी वेरिएंट को 60 हर्ट्ज़ डिस्प्ले के साथ मैदान में उतारा गया था। ओप्पो ए72 5जी हैंडसेट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और सेल्फी कैमरे के लिए होल-पंच डिज़ाइन है।
 

Oppo A72 5G price

ओप्पो ए72 5जी का एक मात्र वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला है। इसका दाम CNY 1,899 (करीब 20,200 रुपये) है। फोन को नियॉन, ऑक्सीजन वॉयलेट और सिंपल ब्लैक रंग में बेचा जाएगा।

भारत में इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।
 

Oppo A72 5G specifications

ओप्पो ए72 5जी हैंडसेट ColorOS 7.2 पर चलता है। इसमें 6.5 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) डिस्प्ले है, 90.5 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ। इसमें डायमेंसिटी 720 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। जुगलबंदी के लिए 8 जीबी रैम दिए गए हैं।

ओप्पो ए72 5जी में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का ब्लैक एंड व्हाइट कैमरा है। यह सेटअप वर्गाकार मॉड्यूल में है जहां फ्लैश को भी जगह मिली है। फ्रंट पैनल पर होल-पंच में 16 मेगापिक्सल के सेंसर को जगह मिली है।

Oppo A72 5G की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। बैटरी क्षमता 4,040 एमएएच की है जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओप्पो ए72 5जी के कनेक्टिविटी फीचर्स में वाई-फाई, 4जी, ब्लूटूथ और जीपीएस शामिल हैं। फोन की मोटाई 7.9 मिलीमीटर है और इसका वज़न 175 ग्राम।

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

भारत-पाकिस्तानः LOC पर शांति की उम्मीद

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की ओर से संयुक्त घोषणापत्र के रूप में गुरुवार को आई यह खबर एकबारगी सबको चौंका गई कि दोनों...

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

Recent Comments