Home Sport टीम इंडिया में सुरेश रैना के लिए अब कोई जगह नहीं दिखती:...

टीम इंडिया में सुरेश रैना के लिए अब कोई जगह नहीं दिखती: ब्रैड हॉग

टीम इंडिया के सीनियर लेफ्टहैंडर बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) टीम इंडिया में अपनी वापसी के लिए डटकर पसीना बहा रहे हैं। लेकिन ब्रैड हॉग की समझ से समझे मानें तो वर्तमान टीम इंडिया में अब रैना के लिए कोई जगह नहीं बची है।

Edited By Arun Kumar | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

नई दिल्ली

सीनियर लेफ्टहैंडर बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) एक बार फिर टीम इंडिया में अपनी वापसी की राह टटोल रहे हैं। रैना को 2019 वर्ल्ड कप के लिए भी चयनकर्ताओं ने अपनी योजना का हिस्सा नहीं बनाया था। इस बार रैना की निगाहें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में वापसी पर हैं। लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) को लगता है कि अब रैना के लिए टीम इंडिया में कोई स्पॉट नहीं दिखता है। हालांकि उन्होंने रैना की वापसी के लिए एक गुंजाइश बताई है।

इस साल अक्टूबर नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रलिया में खेला जाना था। लेकिन कोविड- 19 के चलते इसे अगले साल तक स्थगित कर दिया गया है। इस बार आईपीएल के जरिए कई सीनियर भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी वापसी का दावा ठोकने को तैयार हैं। इन्हीं खिलाड़ियों में एक 33 वर्षीय सुरेश रैना भी हैं।

IPL तय लेकिन फ्रैंचाइजी के सामने ढेरों सवाल



रैना धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम के अहम सदस्य हैं। चेन्नै की पारी उनके इर्दगिर्द खूब निर्भर करती है और रैना इस बार यहां से कुछ मैच विनिंग नॉक खेलकर अपनी वापसी का दावा जरूर ठोकना चाहेंगे।

हॉग से एक फैन ने उनके यूट्यूब चैनल ‘हॉग्स व्लॉग’ पर पूछा था कि क्या रैना के पास वापसी का मौका है?

हॉग्स ने इस दौरान रैना की तारीफ करते हुए कहा कि वह वर्ल्ड क्रिकेट में भारत की ओर से बेस्ट फील्डर्स और बढ़िया बल्लेबाज रहे हैं। वह शानदार लेफ्टहैंडर बल्लेबाज हैं।

अपने देश में नहीं होगा आईपीएल 2020

  • अपने देश में नहीं होगा आईपीएल 2020

    आईपीएल का 13वां संस्करण भारत में तो आयोजित होना मुश्किरल है। देश में कोविड- 19 के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। इस घातक वायरस का संक्रमण दिनों दिन तेजी से फैल रहा है। ऐसे में जब तक हालात काबू में नहीं आते तब तक देश में किसी भी तरह के खेल आयोजनों को मंजूरी मिलना संभव नहीं है। ऐसे में बीसीसीआई इस लीग को यूएई में आयोजित करने का मन बना रहा है।

  • दर्शकों के बिना होगी यह लीग

    फटाफट क्रिकेट का प्रारूप लोगों के मनोरंजन के लिए ही तैयार किया गया था। लेकिन इस बार मौजूदा हालात को देखते हुए यह तय है कि यह लीग दर्शकों बिना ही आयोजित होगी। स्टेडियम में दर्शकों को आने की इजाजत नहीं होगी। फैन्स टीवी पर ही इसका लुत्फ ले सकेंगे। हालांकि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के बृजेश पटेल ने कहा कि हम यूएई सरकार की गाइडलाइन्स को देखेंगे कि दर्शकों के आने की गुंजाइश है या नहीं लेकिन अगर इसकी इजाजत नहीं भी होगी तो भी फ्रैंचाइजियां बगैर दर्शकों के खेलने को तैयार हैं।

  • चौके-छक्कों पर नहीं दिखेगा चीयरलीडर्स का डांस

    टी20 फॉर्मेट में खासतौर से लीग क्रिकेट में चौके-छक्के बरसने पर या फिर विकेट गिरने पर टीम और फैन्स का उत्साह बढ़ाने कि लिए बाउंड्री लाइन के बाहर चीयरलीडर्स डांस करती नजर आती हैं। लेकिन इस बार कोविड- 19 की गाइडलाइन्स में सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है और मैदान पर दर्शक भी नहीं होंगे तो यह भी तय लग रहा है कि चीयरलीडर्स के बिना ही यह लीग खेली जाएगी।

  • स्ट्रैटिजिक टाइम आउट भी मुश्किल

    आईपीएल का रोमांच बढ़ाने के मकसद से इस लीग में एक पारी में दो-दो स्ट्रैटिजिक टाइम आउट ब्रैक लिए जाते थे। इस दौरान ढाई मिनट खेल को रोका जाता था और टीम मैनेजमेंट मैच की जरूरी रणनीति पर खिलाड़ियों से चर्चा करने मैदान पर आती थी। मैच की दोनों पारियों में ऐसे कुल 4 ब्रैक लिए जाते थे। लेकिन इससे सोशल डिस्टेंसिंग को खतरा हो सकता है। ऐसे में यह भी संभव है कि इस बार स्ट्रैटिजिक टाइम आउट के ब्रैक भी दिखाई नहीं देंगे।

  • सुपरफैन को शायद न मिले साइन की हुई गेंद

    लीग का एक रोमांचक पहलू यह भी होता था कि जिस शहर में यह मैच आयोजित होता था। कोई एक स्पॉन्सर एक फैन को सुपरफैन के रूप में चुनते थे। इस फैन को स्पेशल बॉक्स में मैच देखने का मौका मिलता था और मैच खत्म होने के बाद विनिंग कैप्टन मैच में इस्तेमाल की गई गेंद पर अपने ऑटोग्राफ देकर यह गेंद इस फैन को सौंपता था। लेकिन इस बार यह भी शायद दिखाई न दे।

  • मैच के दौरान फील्डर से लाइव चैट

    खेल को रोमांचक बनाने के नजरिए से अभी तक इस लीग में माइक्रोफोन के जरिए कॉमेंटेटर फील्डिंग टीम के किसी एक खिलाड़ी से मैच के दौरान ही मैच की मौजूदा स्थिति और टीम की रणनीति पर बात करते थे। लेकिन इससे भी जैव-सुरक्षा को खतरा हो सकता है, तो यह भी संभव है कि इस बार आईपीएल में यह लाइव चैट होती भी न दिखे। इसके अलावा टॉस और मैच प्रेजेंटेशन में माइक का इस्तेमाल देखने को संभवत: नहीं मिलेगा और दोनों कप्तान स्पाइ कैमरा पर अपने-अपने विचार रखते हुए दिखाई देंगे।

  • हाथ भी नहीं मिलाएंगे खिलाड़ी

    मैच से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते दिखते थे और मैच के बाद हारने वाली टीम विजेता टीम को हाथ मिलाकर जीत की बधाई देती दिखती थी। लेकिन जैव सुरक्षा के माहौल को बनाए रखने के लिए खिलाड़ी ऐसा भी करते दिखाई नहीं देंगे।

हालांकि विराट कोहली की कप्तानी को देखते हुए इस पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, ‘विराट कोहली की नजरें युवा क्रिकेटर्स पर हैं, ऐसे में रैना के लिए जगह नहीं दिखती।’

उन्होंने कहा, ‘टीम इंडिया के मौजूदा बैटिंग लाइनअप पर गौर करें तो विराट युवाओं को मौका देने में भरोसा करते हैं। श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर अपनी जगह बना ली है, जहां रैना बैटिंग कर सकते हैं। रैना ऐसे बल्लेबाज हैं, जो मिडल ओवरों में आकर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। मैं उन्हें निचले क्रम में बैटिंग के लिए सही नहीं समझता। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि उनके लिए कोई जगह बची है।’

हॉग ने आगे कहा कि रैना की टी20 टीम में वापसी के लिए एक ही समीकरण है। अगर रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी का आगाज करें और शिखर धवन टीम से बाहर बैठें, तो रैना के लिए मिडल ऑर्डर में मौका बन सकता है। लेकिन यह कहना निराशाजनक है कि मुझे लगता है कि रैना अब इंटरनैशनल क्रिकेट में खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

Web Title there is no place or suresh raina in team india says brad hogg(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मुंशी प्रेमचंद की पत्नी शिवरानी देवी की वे कहानियां जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं!

हिन्दी के अमर कथाकार मुंशी प्रेमचंद की पहली हिन्दी कहानी 'सौत' 1915 में छपी थी  और इसी शीर्षक से उनकी पत्नी शिवरानी देवी ने...

सर्दियों में किसी आयुर्वेदिक औषधि से कम नहीं है कश्मीरी कहवा, यह है बनाने की तरीका

कश्मीरी कहवा स्वाद में ही नहीं सेहत के लिए भी बहुत अच्छी होती है। इसे ग्रीन टी की तरह ही गुणकारी माना जाता है।...

इन 6 चीजों के सेवन से आंखों की रोशनी नहीं होती कम, लैपटॉप, मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले लोग जरूर खाएं

आजकल समय से पहले लोगों के आखों की रोशनी कमजोर होने लगी है, क्योंकि बदलती लाइफस्टाइल के साथ ही हम सभी को कुछ घंटे...

शादी-पार्टी में ठंड से बचने के साथ कैसे दिखें स्टाइलिश? इन टिप्स से सर्दी में भी पहन सकते हैं अपनी फेवरेट ड्रेस 

आमतौर पर सर्दियों के कपड़ों को लेकर लोगों के मन में आम धारणा बनी हुई है कि ठंड से बचाने वाले कपड़े स्टाइलिश नहीं...

Recent Comments