Home Gadgets आ रहे Nokia के कई धांसू स्मार्टफोन, जानें डीटेल

आ रहे Nokia के कई धांसू स्मार्टफोन, जानें डीटेल

Image- Nokia 7.2Image- Nokia 7.2

नई दिल्ली

नोकिया के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global बहुत जल्द नए स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। पिछले हफ्ते ही Nokia 9.3 PureView, Nokia 7.3 और Nokia 6.3 की रिलीज टाइमलाइन सामने आई थी। अब नोकिया के जल्द आने वाले दूसरे स्मार्टफोन्स के डीटेल्स ऑनलाइन सामने आए हैं। नोकिया के ये नए स्मार्टफोन इस साल की तीसरी तिमाही के आखिर या चौथी तिमाही की शुरुआत में लॉन्च हो सकते हैं।

सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर दिखे नोकिया के फोन

ऑफिशल लॉन्च से पहले नोकिया के आने वाले फोन का TA-1277 वेरियंट कनाडा की सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर दिखा है। फोन के दूसरे वेरियंट्स TA-1270, TA-1274 और TA-1275 को हाल में अमेरिका की FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। हालांकि, लेटेस्ट लिस्टिंग में फोन के फीचर्स या स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन कन्फर्म किया गया है कि इन फोन का कमर्शल लॉन्च जल्द होगा। यूएस FCC लिस्टिंग से खुलासा हुआ है कि नोकिया के फोन में 4,500 mAh की बैटरी और 6.5 इंच का डिस्प्ले होगा। आने वाले महीनों में नोकिया के ये स्मार्टफोन आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- सबसे सस्ता Samsung Galaxy M01 Core भारत में लॉन्च

NBT

Image- Nokia 2.3

नोकिया 2.4 से एंट्री लेवल को करेगी टारगेट

ऑफिशल लॉन्च से पहले Nokia 2.4 कई बार स्पॉट हुआ है। Nokia 2.4 से कंपनी एंट्री लेवल और बजट सेगमेंट को टारगेट करेगी। यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P22 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। इस फोन में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले और इसका ऑस्पेक्ट रेशियो 19:9 हो सकता है। यह फोन 2जीबी की रैम के साथ आ सकता है। यह फोन ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा। फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है। जबकि इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। फोन में 4,500 mAh की बैटरी हो सकती है।

यह भी पढ़ें- इन DTH यूजर्स की जेब पर असर, अब देनें होंगे ज्यादा पैसे



Nokia 8.3 5G में 64 मेगापिक्सल का कैमरा

Nokia 8.3 5G को नोकिया 2.4 के साथ रसियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। कंपनी ने साल की शुरुआत में इस फोन को शोकेस किया था, लेकिन अभी यह मार्केट में नहीं आया है। नया 5G नोकिया फोन फुल HD+ रेजॉलूशन के साथ 6.8 इंच के डिस्प्ले में आया है। फोन में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, फोन के बैक में 64 मेगापिक्सल के मेन कैमरे के साथ क्वॉड-रियर प्योरव्यू कैमरा दिया गया है। फोन में 8GB तक रैम और 4,500 mAh की बैटरी है।

NBT

सबसे प्रीमियम फोन के बैक में होंगे 5 कैमरे (Image-Nokia 9.1 PureView)

नोकिया की लाइन-अप में सबसे प्रीमियम फोन

Nokia 9.3 PureView कंपनी की नई लाइन-अप में सबसे प्रीमियम फोन होगा। पिछले वाले मॉडल की तरह ही फोन के रियर में पांच कैमरे होंगे। यह स्मार्टफोन 120Hz डिस्प्ले और क्वॉलकॉम का टॉप-इंड स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर ऑफर करेगा।

यह भी पढ़ें- कई और चाइनीज ऐप भारत ने किए बैन, 250 से ज्यादा पर है नजर



Nokia 7.3 और Nokia 6.3


Nokia 7.3 एक मिड-रेंज स्मार्टफोन हो सकता है। फोन के रियर में 48 या 64 मेगापिक्सल के मेन कैमरे के साथ क्वॉड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन के फ्रंट में 24 या 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है। वहीं, Nokia 6.3 स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 700 सीरीज चिपसेट के साथ आ सकता है। फोन के बैक में 4 कैमरे हो सकते हैं। 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत करीब 20,000 रुपये हो सकती है।

अगली स्टोरी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

फ्रीडम हाउस की रिपोर्ट: स्वतंत्रता के पैमाने

दुनिया भर में लोकतंत्र की स्थिति पर नजर रखने वाले एक अमेरिकी एनजीओ 'फ्रीडम हाउस' की ताजा रिपोर्ट वैसे तो वैश्विक स्तर पर इसकी...

रिजर्वेशन: स्थानीय बनाम बाहरी

हरियाणा सरकार ने राज्य में प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में स्थानीय प्रत्याशियों के लिए 75 फीसदी का प्रावधान कर न केवल एक पुरानी...

चीनी हैकरः सायबर हमले का खतरा

पिछले अक्टूबर में मुंबई में हुए असाधारण पावर कट को लेकर अमेरिकी अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स में हुआ खुलासा पहली नजर में चौंकाने वाला...

कांग्रेस में बगावत

जम्मू में ग्लोबल गांधी फैमिली नाम के एक एनजीओ के बैनर तले असंतुष्ट कांग्रेसी नेताओं के आयोजन ने तिनके की वह आड़ भी खत्म...

Recent Comments