Home Sport आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की वनडे टीम घोषित, चार...

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की वनडे टीम घोषित, चार साल बाद टॉपले की वापसी

फोटो- आईसीसी सेफोटो- आईसीसी से

साउथैम्पटन

इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ गुरुवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए सोमवार को 14 सदस्यीय टीम घोषित की। बायें हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ने चार साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की। इयोन मोर्गन टीम के कप्तान जबकि मोईन अली उप-कप्तान होंगे। तीन रिजर्व खिलाड़ियों की भी घोषणा की गई।

26 साल के टॉपले ने 10 वनडे मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं लेकिन वह पिछली बार इंग्लैंड की ओर से 2016 टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे। वह अपनी पीठ की चोट से परेशान रहे जिसके कारण 2018 में उन्हें सर्जरी करानी पड़ी। वह पिछले साल ब्लास्ट प्रतियोगिता में ससेक्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

पढ़ें, अथर्टन बोले, टेस्ट में 600 विकेट ले सकते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड

सैम बिलिंग्स, लियाम डॉसन और डेविड विली ने भी सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में वापसी की है जो खाली स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित (बायो-सिक्योर) माहौल में खेली जाएगी। पदार्पण का इंतजार कर रहे रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी और लियाम लिविंगस्टोन को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रहे जो रूट, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और मार्क वुड के नाम पर विचार नहीं किया गया जबकि वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे जॉनी बेयरस्टॉ, लियाम डॉसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय और जेम्स विन्स को टीम में शामिल किया गया है।

टेस्ट सीरीज की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे जो डेनली को वनडे टीम में जगह मिली है। दूसरा और तीसरा वनडे मैच क्रमश: एक और चार अगस्त को एजियास बाउल में खेला जाएगा। इस सीरीज के साथ आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप सुपर लीग की शुरुआत होगी जिससे 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाइ करने वाली टीमों का फैसला होगा।

टीम इस प्रकार है: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम बेनटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, जो डेनली, शाकिब महमूद, आदिल राशिद, जेसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विन्स और डेविड विली। रिजर्व: रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी और लियाम लिविंगस्टोन।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कांग्रेस में बगावत

जम्मू में ग्लोबल गांधी फैमिली नाम के एक एनजीओ के बैनर तले असंतुष्ट कांग्रेसी नेताओं के आयोजन ने तिनके की वह आड़ भी खत्म...

फर्क समझे सरकार

सोशल मीडिया को नियमित करने की बहुचर्चित और वास्तविक जरूरत पूरी करने के मकसद से केंद्र सरकार पिछले हफ्ते जो नए कानून लेकर आई...

भारत-पाकिस्तानः LOC पर शांति की उम्मीद

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की ओर से संयुक्त घोषणापत्र के रूप में गुरुवार को आई यह खबर एकबारगी सबको चौंका गई कि दोनों...

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

Recent Comments