Home Sport IPL 2020: एमएस धोनी और उनकी टीम चेन्नै सुपरकिंग्स बाकी टीमों से...

IPL 2020: एमएस धोनी और उनकी टीम चेन्नै सुपरकिंग्स बाकी टीमों से पहले पहुंचेगी यूएई

Edited By Arun Kumar | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

नई दिल्ली

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण स्थगित हुआ आईपीएल (IPL 2020) आखिरकार यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नमेंट में तीन बार की चैंपियन और पिछले सीजन की उपविजेता चेन्नै सुपरकिंग्स (CSK) इस टूर्नमेंट की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। खबर है कि टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और उनके खिलाड़ी यूएई में लीग की बाकी टीमों पहले ही यहां पहुंच जाएंगे। ताकि खिलाड़ी यहां के माहौल के हिसाब से अभ्यस्त हो जाएं।

गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक धोनी ऐंड कंपनी (धोनी और उनकी टीम) अगस्त के दूसरे सप्ताह में ही यूएई लैंड कर जाएगी, जबकि इस लीग के बाकी 7 फ्रैंचाइजियां अगस्त के तीसरे सप्ताह में यहां एंट्री करेंगी। सीएसके टीम मैनेजमेंट का मानना है कि उनके खिलाड़ी कोविड-1 9 (Covid- 19) महामारी के कारण लंबे समय से घर पर हैं और वह उन्हें इतने लंबे ब्रैक के बाद क्रिकेट से तालमेल बैठाने में कुछ समय चाहिए।

इस टीम में सबसे ज्यादा फोकस एमएस धोनी पर होगा। धोनी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही क्रिकेट मैदान से दूर रहे हैं। वह मार्च में इस लीग की शुरुआत के साथ वापसी करने वाले थे और उन्होंने तब सीएसके द्वारा आयोजित कैंप में भी हिस्सा लिया था लेकिन कोविड- 19 के कारण इस लीग को तब स्थगित करना पड़ा था।

इस लीग की शुरुआत और फाइनल मैच की तारीख भले घोषिक कर दी गई हैं लेकिन अभी तक टूर्नमेंट का पूरा शेड्यूल बाहर नहीं आया है। न ही यह मालूम है कि पहला मैच किन दो टीमों के बीच शुरू होगा। हालांकि इस बात की पूरी उम्मीदें हैं कि इस बार की डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) पिछली बार की उपविजेता रही चेन्नै सुपरकिंग्स (CSK) से भिड़कर ही इस लीग की शुरुआत होगी।

चेन्नै सुपरकिंग्स की टीम में धोनी के अलावा, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, केदार जाधव, दीपक चाहर, पीयूष चावला और शार्दुल ठाकुर जैसे स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कांग्रेस में बगावत

जम्मू में ग्लोबल गांधी फैमिली नाम के एक एनजीओ के बैनर तले असंतुष्ट कांग्रेसी नेताओं के आयोजन ने तिनके की वह आड़ भी खत्म...

फर्क समझे सरकार

सोशल मीडिया को नियमित करने की बहुचर्चित और वास्तविक जरूरत पूरी करने के मकसद से केंद्र सरकार पिछले हफ्ते जो नए कानून लेकर आई...

भारत-पाकिस्तानः LOC पर शांति की उम्मीद

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की ओर से संयुक्त घोषणापत्र के रूप में गुरुवार को आई यह खबर एकबारगी सबको चौंका गई कि दोनों...

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

Recent Comments