Home Sport मैनचेस्टर टेस्ट: स्टुअर्ट ब्रॉड का कमाल, वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा...

मैनचेस्टर टेस्ट: स्टुअर्ट ब्रॉड का कमाल, वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा भारी

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने 45 गेंद में 62 रन बनाने के बाद गेंद से भी कमाल दिखाया और दूसरे दिन तक विंडीज टीम के 2 विकेट झटक लिए।

भाषा | Updated:

ENG vs WI: मैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन बैकफुट पर विंडीजENG vs WI: मैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन बैकफुट पर विंडीज
हाइलाइट्स

  • इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 369 रन, दूसरे दिन तक ही विंडीज के 6 विकेट गिरे
  • वेस्टइंडीज अभी इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर से 232 रन पीछे, फॉलोऑन का खतरा मंडराया
  • स्टुअर्ट ब्रॉड ने 45 गेंद में 62 रन बनाने के बाद दूसरे दिन तक विंडीज टीम के 2 विकेट झटक लिए
  • विंडीज टीम के पेसर केमार रोच ने पूरे किए अपने टेस्ट करियर के 200 विकेट

मैनचेस्टर

धुरंधर स्टुअर्ट ब्रॉड के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज को फॉलोऑन की राह पर धकेल दिया। पहली पारी में 369 रन बनाने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे दिन ही वेस्टइंडीज के 6 विकेट 137 रन पर निकाल दिए। खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म करना पड़ा। हालांकि मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बावजूद बारिश नहीं हुई।

वेस्टइंडीज अभी इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर से 232 रन पीछे है और उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर कप्तान जेसन होल्डर 24 और शेन डाउरिच 10 रन बनाकर खेल रहे थे।

पढ़ें, मैनचेस्टर टेस्ट में दूसरे दिन कब-क्या हुआ

पहले बल्ले से जौहर दिखाकर 45 गेंद में 62 रन बनाने वाले ब्रॉड ने दस ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिए। पहले टेस्ट से बाहर रखे जाने से खफा ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी का कमाल दिखाकर दोनों पारियों में तीन तीन विकेट लिए थे। ब्रॉड ने पहले ही ओवर में क्रेग ब्रैथवेट का विकेट लिया। इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल (32) को आउट किया। शाई होप (17) को जेम्स एंडरसन ने पविलियन भेजा।

ENG vs WI: मैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन बैकफुट पर विंडीजENG vs WI: मैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन बैकफुट पर विंडीज

आखिरी सेशन में तीन विकेट गिरे जिनमें से रोस्टन चेस को ब्रॉड ने पगबाधा आउट किया। इससे पहले चार विकेट पर 258 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने लगातार चार ओवरों में 1-1 विकेट गंवाया और एक समय स्कोर आठ विकेट पर 280 रन हो गया। ओली पोप पहले दिन के अपने स्कोर 91 रन में कोई इजाफा नहीं कर सके और शतक से चूक गए। उन्हें शेनन गैब्रियल की गेंद पर स्लिप में जीवनदान मिला लेकिन इसी तेज गेंदबाज ने अगले ओवर में उन्हें आउट किया।

मैनचेस्टर टेस्ट : दूसरे दिन बैकफुट पर विंडीज

  • मैनचेस्टर टेस्ट : दूसरे दिन बैकफुट पर विंडीज

    इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दम पर वेस्टइंडीज को सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में दूसरे दिन बैकफुट पर धकेल दिया। विंडीज टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक शनिवार को 6 विकेट पर 137 रन बनाए। फिलहाल विंडीज टीम इंग्लैंड की पहली पारी के आधार पर 232 रन पीछे है। स्टंप्स के समय कप्तान जेसन होल्डर 24 और शेन डाउरिच 10 रन बनाकर क्रीज पर थे।

  • ​नहीं चल सके विंडीज के बल्लेबाज

    विंडीज टीम के बल्लेबाज नहीं चल सके और मेहमानों ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट दूसरे दिन ही गंवा दिए। ओपनर जॉन कैंपबेल ने सर्वाधिक 32 और जर्मेन ब्लैकवुड ने 26 रन का योगदान दिया। शाई होप ने 17 रन बनाए। उनके अलावा ओपनर क्रेग ब्रैथवेट ने 1, शामार ब्रुक्स ने 4, रोस्टन चेज ने 9 रन बनाए।

  • इंग्लिश तेज गेंदबाजों का उम्दा प्रदर्शन

    इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विंडीज को दूसरे दिन बैकफुट पर धकेल दिया। पेसर जेम्स एंडरसन, अर्धशतक लगाने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2-2 विकेट लिए जबकि जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स को 1-1 विकेट मिला।

  • इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 369 रन

    इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए। ओली पोप (91) शतक से मात्र 9 रन से चूक गए और अपने पहले दिन के स्कोर पर ही पविलियन लौटे। उन्हें शेनन गैब्रियल ने बोल्ड किया। विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 142 गेंदों पर 67 रन का योगदान दिया। वहीं, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 45 गेंदों पर 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 62 रन बनाए जिससे मेजबान टीम 360 का स्कोर पार करने में कामयाब हो सकी। ओपनर रोरी बर्न्स ने भी 57 रन बनाए।

  • स्टुअर्ट ब्रॉड की धाकड़ पारी

    एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड टीम 300 के स्कोर से कम पर ही अपनी पहली पारी खत्म करेगी लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को 350 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। ब्रॉड ने 33 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी। उन्होंने 45 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाया। वह टीम के 356 के स्कोर पर 9वें विकेट के तौर पर पविलियन लौटे।

  • करियर के दूसरे टेस्ट शतक से चूके पोप

    ओली पोप ने 150 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौकों की मदद से 91 रन बनाए। वह अपने टेस्ट करियर के दूसरे शतक से मात्र 9 रन से चूक गए। पोप धीरे-धीरे अपने स्कोर को बढ़ा रहे थे लेकिन गैब्रियल की गेंद को समझने में नाकाम रहे और बोल्ड हो गए। उन्होंने जोस बटलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 140 रन जोड़े।

  • केमार रोच का जलवा, पूरे किए 200 टेस्ट विकेट

    विंडीज टीम के पेसर केमार रोच ने पारी में 72 रन देकर 4 विकेट झटके। उन्होंने साथ ही अपने टेस्ट करियर में 200 विकेट भी पूरे किए। उनके अलावा शेनन गैब्रियल और रोस्टन चेज ने 2-2 विकेट लिए जबकि कप्तान जेसन होल्डर को 1 विकेट मिला।

क्रिस वोक्स (1) ने बाहर जाती गेंद से छेड़खानी की और तेज गेंदबाज केमार रोच को उनका 200वां टेस्ट विकेट मिला। जोस बटलर 67 रन बनाकर गैब्रियल की गेंद पर दूसरी स्लिप में होल्डर को कैच दे बैठे। होल्डर ने रोच की गेंद पर जोफ्रा आर्चर (3) का भी कैच लपका। रोच ने 72 रन देकर चार विकेट लिए।

NBT

शॉट लगाते ब्रॉड

ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए एक छोर संभाले रखा था। उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इंग्लैंड के लिए सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह संयुक्त तीसरे स्थान पर आ गए। ब्रॉड की 45 गेंद में 62 रन की पारी का अंत डीप में स्वीप शॉट लगाने के चक्कर में हुआ। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाने के साथ डोम बेस के साथ उपयोगी 76 रन जोड़े।

बेस 18 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि एंडरसन आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे जिन्होंने 11 रन बनाए। इंग्लैंड ने पहले सत्र में 111 रन जोड़े।

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते स्टुअर्ट ब्रॉड

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते स्टुअर्ट ब्रॉड

Web Title eng vs wi 3rd test at manchester day 2 report and highlights stuart broad all round performance(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

खाने को चटपटा बनाने वाले इन 8 मसालों के फायदे नहीं जानते होंगे आप! जानें किन गुणों से हैं भरपूर

चटपटे खाने की जान होते हैं, मसाले। मसालेदार और चटपटा खाने के शौकीनों को मसालों से खास लगाव होता है। मसाले पकवानों का स्वाद...

ऑस्ट्रेलियाई संग्रहालय में रखा जाएगा दुनिया के सबसे संरक्षित डायनासोर का जीवाश्म

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े विक्टोरिया संग्रहालय में जल्द ही दुनिया के सबसे संरक्षित डायनासौर ट्राइसिरोटोप्टस के जीवाश्म रखे जाएंगे।  म्यूजियम विक्टोरिया ने बुधवार को...

Golgappe Recipe : इस तरीके से बनाएंगे तो मार्केट जैसे बनेंगे गोलगप्पे, जानें आसान रेसिपी

सर्दियां शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में इस मौसम में खाने-पीने का एक अपना ही मजा है। आप चटपटे के शौकीन हैं, तो आपको...

फाइजर-बायोएनटेक का टीका 65 से अधिक उम्र वालों के लिए भी सुरक्षित

ब्रिटेन के औषधि नियामक ने बुधवार को कहा कि फाइजर-बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना टीका 65 वर्ष से अधिक उम्र के रोगियों में उपयोग के...

Recent Comments