Home News दिलकशी, उन्‍स, मोहब्‍बत, अकीदत, जुनून... नसीरुद्दीन शाह-रत्‍ना पाठक शाह की इन तस्‍वीरों...

दिलकशी, उन्‍स, मोहब्‍बत, अकीदत, जुनून… नसीरुद्दीन शाह-रत्‍ना पाठक शाह की इन तस्‍वीरों में हैं इश्‍क के सभी मुकाम!

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

दिलकशी, उन्‍स, मोहब्‍बत, अकीदत, जुनून... नसीरुद्दीन शाह-रत्‍ना पाठक शाह की इन तस्‍वीरों में हैं इश्‍क के सभी मुकाम!नसीरुद्दीन शाह और उनकी पत्‍नी रत्‍ना पाठक शाह बॉलिवुड के सबसे टैलंटेड ऐक्‍टर्स में से एक हैं। उनकी जोड़ी इंडस्‍ट्री में सबसे हटकर मानी जाती है। दोनों आर्ट और कमर्शल फिल्‍मों के साथ-साथ थिअटर के भी मंझे हुए खिलाड़ी माने जाते हैं। दोनों को थिअटर और एक-दूसरे से कितना लगाव है, यह उनकी इन अनदेखी तस्‍वीरों से बयां होता है…

रत्‍ना को विरासत में मिली ऐक्‍टिंग

NBT

18 मार्च 1957 को मुंबई में जन्मीं रत्ना पाठक मशहूर ऐक्‍ट्रेस दीना पाठक की बेटी हैं। वह ऐक्‍ट्रेस सुप्रिया पाठक की बहन हैं। उन्‍हें ऐक्टिंग का शौक विरासत में मिला।

नसीर से 13 साल छोटी हैं रत्‍ना

NBT

नसीरुद्दीन शाह और रत्‍ना पाठक ने 1982 में शादी की थी। नसीरुद्दीन की यह दूसरी शादी थी। रत्‍ना उम्र में नसीर से 13 साल छोटी हैं। दोनों की लव स्‍टोरी काफी दिलचस्‍प है।

प्‍ले के सिलसिले में पहली बार मिले

NBT

नसीरुद्दीन और रत्‍ना की पहली मुलाकात 1975 में पढ़ाई के दौरान हुई थी। दोनों पहली बार एक प्‍ले के सिलसिले में मिले थे।

मुलाकात हुई और फिर हो गया प्‍यार

NBT

सत्‍यदेव दुबे के डायरेक्‍शन में ‘संभोग से संन्‍यास तक’ नाम का एक प्‍ले होना था। यहीं पर दोनों ने एक-दूसरे को जाना। उनकी मुलाकातें शुरू हुईं और फिर प्‍यार हो गया।

डायरेक्‍टर ने दोनों को मिलवाया

NBT

पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए रत्ना ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘यह पहली नजर का प्यार नहीं था। दुबे ने जब हमें मिलवाया तब मैं इनका सही नाम तक नहीं जान पाई थी। पहले दिन हम दोस्त भी नहीं थे, दूसरे दिन हमने साथ घूमना शुरू कर दिया था।’

​पायलट बनना चाहती थीं रत्‍ना

NBT

फ‍िल्‍मों के अलावा ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ और ‘इधर उधर’ जैसे टीवी शोज से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाली रत्‍ना ऐक्टिंग की दुनिया में नहीं आना चाहती थीं। उनका सपना पायलट बनने का था लेकिन शायद किस्‍मत को कुछ और ही मंजूर था।

​पहले से शादीशुदा थे नसीरुद्दीन

NBT

जब रत्‍ना की मुलाकात नसीरुद्दीन से हुई, तब वह शादीशुदा थे। उनकी पहली शादी परवीन मुराद के साथ हुई थी जो कि पाकिस्‍तानी थीं और नसीर से 16 साल बड़ी थीं। उस वक्‍त नसीरुद्दीन 20 साल के थे। परवीन मशहूर ऐक्ट्रेस सुरेखा सीकरी की बहन थीं।

​परवीन चली गईं ईरान

NBT

नसीरुद्दीन और परवीन की एक बेटी हुई जिसका नाम हीबा शाह है। कुछ दिनों बाद नसीर और परवीन एक-दूसरे से अलग हो गए और परवीन बेटी के साथ ईरान चली गईं। हालांकि, कुछ वक्‍त बाद हीबा भी नसीर के साथ आ गईं। उनकी परवरिश रत्‍ना और नसीर के बेटों इमाद और विवान के साथ हुई।

​कई वर्षों तक लिव इन में रहे

NBT

नसीरुद्दीन और रत्ना शादी से पहले कई वर्षों तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे। दोनों ने ‘मिर्च मसाला’ और ‘द पर्फेक्‍ट मर्डर’ जैसी फिल्मों में साथ काम भी किया।

​कई अवॉर्ड्स से सम्‍मानित किए गए नसीरुद्दीन

NBT

बात करें नसीरुद्दीन शाह की तो उन्‍हें ‘पद्म भूषण’ और ‘पद्म श्री’ जैसे अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। उन्‍होंने ‘निशांत’, ‘स्पर्श’, ‘अर्ध सत्य’, ‘मंडी’, ‘सरफरोश’, ‘अ वेंज्‍डे’ जैसी जबरदस्‍त फिल्‍मों में काम किया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

आस बंधाते आंकड़े, कम हुई जीडीपी की गिरावट

मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के भी जीडीपी आंकड़े नेगेटिव में होने और इस प्रकार भारतीय अर्थव्यवस्था के मंदी से गुजरने की औपचारिक...

आलिया भट्ट के इस कॉलेज-गोइंग-गर्ल लुक से लें इंस्पिरेशन, यहां से खरीदें यह ड्रेस

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने हाल ही में अपनी बहन शाहीन का बर्थडे मनाया है। इस दिन वह अपनी मां सोनी राजदान और बहन...

Diabetes Diet Tips: शुगर लेवल बढ़ रहा है तो इन 5 चीजों से करें कंट्रोल

डायबिटीज एक ऐसी बीमारी है जिससे हर वर्ग के लोग ग्रसित हैं। इसका अभी तक भी कोई इलाज नहीं है। यह एक ऐसी...

Guru Nanak Jayanti : गुरु नानक जयंती पर जानें इन 10 प्रसिद्ध गुरुद्वारों का धार्मिक महत्व

गुरु नानक जयंती यानी प्रकाश पर्व 30 नवम्बर को पूरे देश में मनाया जाएगा। गुरु नानक देव सिख धर्म के संस्थापक और सिखों के...

Recent Comments