Home Gadgets Realme 6i लॉन्च हुआ भारत में, चार रियर कैमरे और हीलियो जी90टी...

Realme 6i लॉन्च हुआ भारत में, चार रियर कैमरे और हीलियो जी90टी प्रोसेसर से है लैस

Realme 6i को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी का लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन है। Realme का यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, चार रियर कैमरे और सेल्फी कैमरे के लिए होल-पंच डिज़ाइन के साथ आता है। स्मार्टफोन के रैम और स्टोरेज पर आधारित दो वेरिएंट हैं और रंगों के भी दो विकल्प हैं। स्मार्टफोन में ज़्यादा रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। कीमत के हिसाब से बेहद ही मज़बूत स्पेसिफिकेशन वाले Realme 6i की सेल फ्लिपकार्ट और Realme India की वेबसाइट पर होगी। गौर करने वाली बात है कि भारत में लॉन्च किया गया रियलमी 6आई मॉ़डल म्यांमार में इसी नाम से लॉन्च हुए हैंडसेट से अलग है। सच कहें तो यह यूरोप में पेश किए गए Realme 6s की रीब्रांडेड अवतार है।
 

Realme 6i price in India

रियलमी 6आई के रैम और स्टोरेज पर आधारित दो वेरिएंट हैं- 4 जीबी + 64 जीबी और 6 जीबी + 64 जीबी। Realme 6i के 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है, जबकि ग्राहक 6 जीबी रैम वेरिएंट को 14,999 रुपये में खरीद पाएंगे। रियलमी 6आई हैंडसेट एक्लिप्स ब्लैक और लूनर व्हाइट रंग में बिकेगा। इसकी सेल 31 जुलाई को दोपहर 12 बजे Flipkart और Realme India की वेबसाइट पर शुरू होगी।

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, भारत में लॉन्च हुआ रियलमी 6आई मॉडल इसी नाम से म्यांमार में पेश किए गए हैंडसेट से काफी अलग है। हकीकत में यह यूरोप में पेश किए गए Realme 6s का रीब्रांडेड अवतार है।
 

Realme 6i specifications

डुअल-सिम रियलमी 6आई एंड्रॉयड 10 पर आधारित Realme UI पर चलता है। इसमें 6.5 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) एलसीडी होल-पंच डिस्प्ले है, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ। फोन में 2.05 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक हीलियो जी90टी ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। जुगलबंदी के लिए 6 जीबी तक रैम मौज़ूद हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना भी संभव है। इस फोन में किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर है।

Realme 6i चार रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन है। कैमरा सेटअप में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर और 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा है। Realme के इस फोन में आगे की तरफ एक मात्र 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फ्रंट कैमरा पोर्ट्रेट मोड, टाइम लैप्स, पनोरमिंक व्यू, एआई ब्यूटी, एचडीआर, फेस रिकग्निशन, फिल्टर और बोकेह इफेक्ट कंट्रोल के साथ आता है।

स्मार्टफोन की बैटरी 4,300 एमएएच की है। यह 20 वॉट फ्लैश चार्ज को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी फीचर्स में वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5, जीपीएस, एनएफसी, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। Realme 6i का डाइमेंशन 162.1×74.8×8.9 मिलीमीटर है और वज़न 191 ग्राम।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रहने लायक शहर : रोजगार की जगहों को सुंदर, सुविधाजनक बनाने की चुनौती

केंद्रीय आवास तथा शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी की गई शहरों की रैंकिंग कई लिहाज से महत्वपूर्ण है। साफ-सफाई और अन्य...

फ्रीडम हाउस की रिपोर्ट: स्वतंत्रता के पैमाने

दुनिया भर में लोकतंत्र की स्थिति पर नजर रखने वाले एक अमेरिकी एनजीओ 'फ्रीडम हाउस' की ताजा रिपोर्ट वैसे तो वैश्विक स्तर पर इसकी...

रिजर्वेशन: स्थानीय बनाम बाहरी

हरियाणा सरकार ने राज्य में प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में स्थानीय प्रत्याशियों के लिए 75 फीसदी का प्रावधान कर न केवल एक पुरानी...

चीनी हैकरः सायबर हमले का खतरा

पिछले अक्टूबर में मुंबई में हुए असाधारण पावर कट को लेकर अमेरिकी अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स में हुआ खुलासा पहली नजर में चौंकाने वाला...

Recent Comments