Home Gadgets 2 मीटर से गिरने पर भी नहीं टूटेगा फोन, आ गया कमाल...

2 मीटर से गिरने पर भी नहीं टूटेगा फोन, आ गया कमाल का ग्लास

सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली

स्मार्टफोन्स कितने ही अडवांस हो गए हों लेकिन ऊंचाई से गिरने पर उनका डिस्प्ले या बैक पैनल टूटने का खतरा बना रहता है। इसके लिए कंपनियां कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल डिस्प्ले के अलावा कई बार रियर पैनल पर भी करती हैं। हार्ड ग्लास बनाने वाली कंपनी कॉर्निंग अब पॉप्युलर गोरिल्ला ग्लास की नेक्स्ट जेनरेशन लेकर आई है। अगर आपको लगा था कि गोरिल्ला ग्लास 5 के बाद इसका नाम गोरिल्ला ग्लास 6 होगा तो आप गलत हैं। नई ब्रैंडिंग स्कीम के साथ पहले से ज्यादा मजबूत ग्लास आ गया है।

साल 2020 में कॉर्निंग ने पहले के मुकाबले काफी बड़ा अपग्रेड दिया है और इसका नाम Gorilla Glass Victus रखा गया है। नए एल्युमिनोसिलिकेट ग्लास पिछले जेनरेशंस के मुकाबले कहीं ज्यादा दमदार होगा और कंपनी के मुताबिक काफी बड़ा अपग्रेड इसे दिया गया है। इस साल लाए गए नए ग्लास को लेकर कॉर्निंग ने कहा है कि यह दो मीटर की ऊंचाई से किसी हार्ड सरफेस पर गिरने के बाद भी नहीं टूटेगा। कंपनी ने इस ग्लास पर किए गए कुछ कंट्रोल्ड टेस्ट भी शेयर किए।

पढ़ें: केवल 5 आसान टिप्स, बढ़ जाएगी आपके फोन की बैटरी लाइफ

YT90niXuHoHp4

सामान्य ग्लास से कहीं बेहतर

कंट्रोल्ड टेस्ट्स के दौरान नए ग्लास को हार्ड सरफेस पर 2 मीटर की ऊंचाई से गिराया गया और यह नहीं टूटा। कंपनी का कहना है कि नॉन-कॉर्निंग ग्लास सामान्य रूप से केवल 0.8 मीटर की ऊंचाई से गिरने पर ही टूटकर बिखर जाता है। किसी सामान्य ग्लास के मुकाबले गोरिल्ला ग्लास के 1.6 मीटर की ऊंचाई से गिरने पर ना टूटने के चांस 80 प्रतिशत ज्यादा होते हैं। नया गोरिल्ला ग्लास विक्टस इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए 2 मीटर की ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा। यह ग्लास हाई-एंड फोन्स में देखने को मिल सकता है।

पढ़ें: चाइनीज ऐप हुए बैन, हर काम के लिए ये हैं बेस्ट इंडियन ऐप

गैलेक्सी फोन में मिलेगा ग्लास

कॉर्निंग की मानें तो गोरिल्ला ग्लास विक्टस स्क्रैच से भी एक्सट्रा रेजिस्टेंस ऑफर करता है। Knoop की ओर से किए गए टेस्ट में हीरे की मदद से इसपर स्क्रैच करने पर भी केवल मामूली फर्क पड़ा। टेस्ट में ग्लास पर 8 न्यूटन का दबाव डाला गया लेकिन केवल सामान्य स्क्रैच आए। वहीं, सामान्य ग्लास इस दबाव के दौरान टूटकर बिखर गया। इस तरह ड्यूरेबिलिटी टेस्ट के दौरान भी यह ग्लास बेहतर रहा। कॉर्निंग ने कहा कि इसे फ्यूचर गैलेक्सी डिवाइसेज का हिस्सा बनाया जाएगा।

अगली स्टोरी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

देश में कोविड-19 पर नियंत्रण के बाद पटरी पर लौट रहा है घरेलू पर्यटन

केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के एक आला अधिकारी का कहना है कि देश में कोविड-19 पर नियंत्रण के बाद घरेलू पर्यटन पटरी पर लौट रहा...

खिचड़ी के साथ इन पांच चीजों को खाने से बढ़ जाएगा स्वाद

आयुर्वेद के अनुसार के सप्ताह में एक बार खिचड़ी जरूर खानी चाहिए। खिचड़ी खाने से न सिर्फ आपको दाल और सब्जियों का पोषक...

42 प्रतिशत लड़कियां दिन में एक घंटे से भी कम करती हैं मोबाइल का इस्तेमाल

 लगभग 42 प्रतिशत किशोरियों को एक दिन में एक घंटे से भी कम समय के लिए मोबाइल फोन का उपयोग करने की अनुमति मिलती...

इटावा लॉयन सफारी को पर्यटकोंं के लिए खोलने की तैयारी

उत्तर प्रदेश में इटावा के बीहडो में स्थित विश्व प्रसिद्ध लॉयन सफारी को पर्यटकोंं के लिए खोलने की तैयारियां शुरू कर दी गई है और सब...

Recent Comments