Home Bhilwara samachar WhatsApp को जल्द मिलेंगे ये दो नए फीचर्स, नए अपडेट में मिले...

WhatsApp को जल्द मिलेंगे ये दो नए फीचर्स, नए अपडेट में मिले सुराग

WhatsApp ने एक नया एंड्रॉयड बीटा अपडेट जारी किया है और यह कथित तौर पर भविष्य में मिलने वाले कुछ फीचर्स की जानकारी दे रहा है। Android के लिए यह लेटेस्ट व्हाट्सऐप v2.20.196.8 बीट हमें दो फीचर्स की झलक देता है, जिनमें एडवांस सर्च मोड और मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट शामिल हैं। एक व्हाट्सऐप अकाउंट को कई डिवाइस पर चलाने देने की क्षमता पर कंपनी लंबे अर्से से काम कर रही है और यह लेटेस्ट बीटा हमें इसी की एक झलक देता है कि यह यूआई कैसा दिखेगा। इसके अलावा, एडवांस सर्च मोड पर भी पिछले कुछ समय से काम चल रहा है और यह नया बीटा इसमें कुछ यूआई सुधार दिखाता है।

WABetaInfo ने Android के लिए आने वाले लेटेस्ट WhatsApp v2.20.196.8 Beta के अंदर कुछ नई फीचर्स के सुराग देखे हैं, जिस पर सोशल मैसेजिंग ऐप काम कर रहा है। इनमें से पहला फीचर है लंबे समय से सुर्खियों में रहा मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट। इस फीचर के स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है कि व्हाट्सऐप इस मल्टीपल डिवाइस फीचर के लिए नया यूआई बनाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है। स्क्रीनशॉट के अनुसार, WhatsApp इसे “लिंक्ड डिवाइसेस” कह सकता है और इसे स्क्रीन के ऊपरी दायीं ओर आने वाले तीन डॉट्स आइकॉन के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। यह फीचर आपको कई डिवाइसों पर एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट का उपयोग करने देगा, वो भी बिना किसी लॉग आउट के। ट्रैकर की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया दिग्गज एक अकाउंट को एक साथ चार डिवाइसों पर सिंक करने की अनुमति देने पर काम कर रहा है।

यह भी अंदाज़ा लगाया गया है कि नए ‘Linked Devices’ फीचर के जरिए पहुंच के लिए डिवाइसों के बीच डेटा को भी सिंक किया जा सकेगा। यह नया लिंक्ड डिवाइसेस सेक्शन यूज़र्स को उसी तरह से नया डिवाइस जोड़ने में मदद करेगा, जैसे वर्तमान में व्हाट्सऐप वेब / डेस्कटॉप में होता है। इस फीचर पर फिलहाल काम चालू है, इसलिए यह फीचर यूज़र्स को नए बीटा अपडेट को डाउनलोड करने के बाद भी नहीं दिखाई देगा।
 

whatsappAdv

एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप v2.20.196.8 बीटा में एडवांस सर्च मोड के सबूत भी देखे गए हैं। WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें दिखाया गया है कि यह फीचर कैसे काम कर सकता है। इसके जरिए यूज़र्स फोटो, वीडियो, लिंक, GIF, ऑडियो और यहां तक ​​कि डॉक्युमेंट्स को आसानी से खोज सकते हैं। यह फीचर अप्रैल में व्हाट्सऐप v2.20.117 एंड्रॉयड बीटा में देखा गया था। यह भी फिलहाल विकसित किया जा रहा है, इसलिए लेटेस्ट बीटा इंस्टॉल करने के बाद भी यूज़र्स इसे देखने में सक्षम नहीं होंगे।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

शादी-पार्टी में ठंड से बचने के साथ कैसे दिखें स्टाइलिश? इन टिप्स से सर्दी में भी पहन सकते हैं अपनी फेवरेट ड्रेस 

आमतौर पर सर्दियों के कपड़ों को लेकर लोगों के मन में आम धारणा बनी हुई है कि ठंड से बचाने वाले कपड़े स्टाइलिश नहीं...

शहद लिया या शुगर, मिलावट का खतरनाक खेल

देश में बेचे जा रहे तमाम जाने-माने ब्रैंडों के शहद में शुगर सिरप की मिलावट की खबर न केवल चौंकाने वाली बल्कि चिंताजनक भी...

आयुर्वेद के अनुसार सर्दियों में हर व्यक्ति को करना चाहिए इन पांच चीजों का सेवन

सर्दियों का मौसम खान-पान के लिहाज से काफी अहम होता है। इस सीजन में कुछ खास फल और सब्जियां ऐसी हैं, जिन्हें खाने से...

कोरोना ने हमें दादी-नानी की रेसिपीज को फिर से याद दिलाया : शेफ गगन आनंद

आपने ‘ओल्ड इज गोल्ड’ की कहावत तो सुनी ही होगी! कोरोना महामारी ने हमें पुरानी चीजों का महत्व एक बार फिर से बता दिया।...

Recent Comments