Home Bhilwara samachar Facebook Messenger को मिला नया ऐप लॉक फीचर, सुरक्षित रहेंगी चैट

Facebook Messenger को मिला नया ऐप लॉक फीचर, सुरक्षित रहेंगी चैट

Facebook Messenger में ऐप लॉक फीचर के साथ सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोडी गई है। यह फीचर ऐप को लॉक करता है और यूज़र्स को अपने बायोमेट्रिक्स जैसे कि टच आईडी या फेस आईडी का इस्तेमाल करके ऐप को अनलॉक करने का मौका देता है। यह फीचर भारत में उपलब्ध है, हालांकि, वर्तमान में यह iOS और iPad यूज़र्स तक ही सीमित है। फेसबुक मैसेंजर के एंड्रॉयड यूज़र्स को यह फीचर आने वाले कुछ महीनों में दिया जाएगा। इसके अलावा, फेसबुक ने मैसेंजर प्लेटफॉर्म के लिए नए प्राइवेसी फीचर्स की घोषणा की है।

एक ब्लॉग पोस्ट में फेसबुक ने यह भी दावा किया है कि यूज़र्स के बायोमेट्रिक्स को कंपनी द्वारा प्रेषित या संग्रहीत नहीं किया जाएगा। मैसेंजर ऐप पर ऐप लॉक फीचर को सेटिंग पेज में प्राइवेसी सेक्शन के अंदर से सेट किया जा सकता है। विशेष रूप से, नया प्राइवेसी फीचर नोटिफिकेशनों को प्रतिबंधित नहीं करता है और यूज़र्स को ऐप में “नोटिफिकेशन और साउंड” सेक्शन के तहत इस सेटिंग को कस्टोमाइज़ करने की आवश्यकता होगी।

सोशल मीडिया दिग्गज ने मैसेंजर प्लेटफॉर्म के लिए एक और प्राइवेसी फीचर की घोषणा की है। इस नए फीचर के साथ यूज़र्स सीधे ऐप पर अन्य यूज़र्स के मैसेज या कॉल को कंट्रोल करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, फेसबुक उन तस्वीरों को धुंधला करना शुरू कर देगा जो मैसेज रिक्वेस्ट फोल्डर में आती हैं, ठीक उसी प्रकार जैसे व्हाट्सऐप में अज्ञात यूज़र्स से प्राप्त हुई तस्वीरों में होता है। 

याद दिला दें कि हाल ही में कंपनी ने एंड्रॉयड और आईओएस पर मैसेंजर ऐप यूज़र्स के लिए एक स्क्रीन शेयरिंग फीचर शुरू किया था। इस फीचर को मैसेंजर रूम के जरिए वेब और डेस्कटॉप पर भी एक्सेस किया जा सकता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

मां, बहन, बेटी से आगे

सिंगल मदर से जुड़े एक हालिया फैसले में ने जो महत्वपूर्ण टिप्पणियां दी हैं, वे न केवल हमारी सरकारों को दिशा दिखाने वाली...

असम में नया क्या हुआ?

असम विधानसभा चुनाव का नतीजा 2 मई को आएगा। वहां पार्टियां अपने उम्मीदवारों की हिफाजत को लेकर अभी से चौकन्ना हो गई हैं। विपक्षी...

Recent Comments