Home Bhilwara samachar Coronavirus India Updates: भारत में कोरोना वायरस के मामले 12 लाख के...

Coronavirus India Updates: भारत में कोरोना वायरस के मामले 12 लाख के करीब, बुधवार को आए 37,724 नए केस

Coronavirus India Updates: भारत में कोरोना वायरस के मामले 12 लाख के करीब, बुधवार को आए 37,724 नए केस

प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus India Updates: भारत में कोविड-19 के 37,724 नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,92,915 हो गई. देश के कई राज्यों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है.  देश में लगातार सातवें दिन बुधवार को कोविड-19 के 30,000 से अधिक नए मामले सामने आए थे. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार से बुधवार के बीच जिन 648 लोगों की जान गई, उनमें से सबसे अधिक 246 लोग महाराष्ट्र के थे. इसके बाद तमिलनाडु में 75, आंध्र प्रदेश में 62, कर्नाटक में 61, उत्तर प्रदेश में 37, पश्चिम बंगाल में 35, गुजरात में 34, दिल्ली में 27, मध्य प्रदेश में 18, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर तथा राजस्थान में नौ-नौ, तेलंगाना में सात, ओडिशा में छह, छत्तीसगढ़ में चार, गोवा में तीन, झारखंड में दो, केरल, पुडुचेरी, पंजाब और त्रिपुरा में एक-एक व्यक्ति की जान गई है. 

Coronavirus India Updates in Hindi:

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार को छह और मौत दर्ज की गयी, जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 583 हो गई है. इसके साथ ही राज्य में अब तक के सबसे अधिक रिकॉर्ड 961 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 32,334 हो गयी है जिनमें से 8387 रोगियों का उपचार चल रहा है.

नगालैंड में भी कोरोना संकट बढ़ रहा है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एस पंगनु फोम ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के 54 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बुधवार को 1,084 हो गई. उन्होंने बताया कि नए मामलों में से 23 दीमापुर से, 19 कोहिमा से, सात जुनहेबोटो से, दो-दो मोन और मोकोकचुंग तथा एक पेरेन जिले से सामने आए हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

चिंताजनक: अमेरिका में थैंक्स गिविंग यात्राएं बढ़ा सकती हैं संक्रमितों की संख्या

अमेरिकी लोग दिसंबर में आने वाले थैक्स गिविंग सप्ताह के दौरान यात्राओं की तैयारियां कर रहे हैं। लाखों की संख्या में अमेरिकी नागरिकों ने...

हिना खान की ऑउटफिट से लें इंस्पिरेशन, साथ में पहनें ये वाली ज्वैलरी

फैशनिस्टा हिना खान को अपनी एक्टिंग के साथ उनके स्टाइल के लिए भी पसंद किया जाता है। वेस्टर्न हो या फिर इंडियन वेयर...

Covid-19:कोविड-19 रोकने में प्रभावी है ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का टीका

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित किये जा रहे कोविड-19 के टीके के तीसरे चरण के परीक्षण के अंतरिम परिणाम सोमवार को प्रस्तुत किये गए जिसमें...

Recent Comments