Home Gadgets Asus ROG Phone 3 गेमिंग फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और...

Asus ROG Phone 3 गेमिंग फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Asus ROG Phone 3 को कंपनी के लेटेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन के रूप में बुधवार को लॉन्च किया गया है। नए मॉडल में पिछले साल के ROG Phone 2 के लगभग समान डाइमेंशन हैं, फिर भी यह हार्डवेयर के मामले में कई अपग्रेड लेकर आता है। असूस आरओजी फोन 3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ चिपसेट के साथ आता है और कंपनी का दावा है कि इसमें पहले से बेहतर डिज़ाइन किए गए कॉपर 3डी वैपर चैम्बर के साथ गेमकूल 3 हीट डिसिपेटिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें मौजूदा मॉडल पर उपलब्ध बड़ी ग्रेफाइट फिल्म भी शामिल है। गेमिंग फोन में AirTrigger 3 अल्ट्रासोनिक बटन और डुअल फ्रंट स्पीकर शामिल हैं। Asus ROG Phone 3 एक क्लिप-ऑन एयरोएक्टिव कूलर 3 एक्सेसरी के साथ आता है जिसमें सतह के तापमान को 4 डिग्री सेल्सियस तक कम करने के लिए किकस्टैंड और बिल्ट-इन फैन है।
 

Asus ROG Phone 3 price in India, launch offers

भारत में असूस आरओजी फोन 3 के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 49,999 है, जबकि फोन के 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज विकल्प की कीमत 57,999 रुपये है। दोनों मॉडलों के रिटेल बॉक्स में एक एयरो केस मिलेगा, हालांकि टॉप-एंड वेरिएंट में एयरोएक्टिव कूलर 3 एक्सेसरी भी शामिल है। इसके अलावा असूस का गेमिंग स्मार्टफोन 6 अगस्त दोपहर 12 बजे से Flipkart के जरिए देश में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

ROG Phone 3 के साथ, Asus ने एक ROG Kunai 3 गेमपैड 9,999 रुपये में, ट्विन व्यू डॉक 3 19,999 रुपये में, मोबाइल डेस्कटॉप डॉक 2 12,999 रुपये में, एक नियॉन एयरो केस 1,999 रुपये और लाइटनिंग आर्मर केस 2,999 रुपये में लॉन्च किया है। कंपनी ने एक आरओजी क्लिप भी लॉन्च किया है, जिसकी मदद से आप फोन को PlayStation 4, Xbox या Stadia कंट्रोलर से कनेक्ट कर सकते हैं। इसकी कीमत 1,999 रुपये है। इसके अलावा ROG Cetra हेडसेट को 7,699 रुपये में, ROG Cetra Core को 3,999 रुपये में और एयरोएक्टिव कूलर को 2,999 रुपये में लॉन्च किया गया है।
 

Asus ROG Phone 3 specifications, features

डुअल-सिम (नैनो) असूस आरओजी फोन 3 एंड्रॉयड 10 पर आधारित आरओजी यूआई पर चलता है। इसमें 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो, 144 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट, 270 हर्ट्ज़ टच सैंपलिंग रेट और HDR10+ सपोर्ट के साथ 6.59 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,340 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन के साथ आता है और इसमें टीयूवी लो ब्लू लाइट सॉल्यूशन के साथ-साथ आंखों के आराम के लिए फ्लिकर रिडक्शन-सर्टिफाइड टेक्नोलॉजी भी शामिल है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ चिपसेट के साथ एड्रेनो 650 जीपीयू और 12 जीबी तक LPDDR5 रैम मिलती है।
 

asus

ROG Phone 3 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप आता है, जिसमें  एफ/1.8 अपर्चर वाला 64-मेगापिक्सल सोनी IMX686 प्राइमरी सेंसर मिलता है। इसके अलावा सेटअप में 13-मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस मिलता है, जिसका फील्ड-ऑफ-व्यू 125-डिग्री है। अंत में एक एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 5-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए आरओजी फोन 3 में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है, जिसका अपर्चर एफ/2.0 है। फोन में रियर कैमरा सेटअप के जरिए 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है, जबकि फ्रंट कैमरा 1080p वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है।

असूस ने फोन में 256 जीबी तक UFS 3.1 स्टोरेज दी, जिसे बढ़ाया नहीं जा सकता है। हालांकि, फोन में एक्सटर्नल यूएसबी हार्ड ड्राइव के लिए NTFS सपोर्ट मिलता है। कनेक्टिविटी विकल्पों में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस / ए-जीपीएस / नेवआईसी, यूएसबी टाइप-सी और 48-पिन साइड पोर्ट शामिल हैं। फोन के सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है। इसके अलावा, फोन में AirTrigger 3 और ग्रिप प्रेस फीचर्स के लिए अल्ट्रासोनिक सेंसर शामिल है।

ROG Phone 3 में डुअल फ्रंट-फेसिंग स्पीकर हैं, जो ROG GameFX और Dirac HD साउंड टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। इसमें हाई-रेस ऑडियो सपोर्ट भी है। इसके अलावा, हैंडसेट में असूस नॉइज़ रिडक्शन तकनीक के साथ क्वाड माइक्रोफोन मिलते हैं।

पावर के लिहाज से ROG Phone 3 में 6,000mAh की बैटरी मिलती है, जो 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। नए गेमिंग फोन का डाइमेंशन 171x78x9.85 मिलीमीटर और वज़न 240 ग्राम है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ऑस्ट्रेलियाई संग्रहालय में रखा जाएगा दुनिया के सबसे संरक्षित डायनासोर का जीवाश्म

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े विक्टोरिया संग्रहालय में जल्द ही दुनिया के सबसे संरक्षित डायनासौर ट्राइसिरोटोप्टस के जीवाश्म रखे जाएंगे।  म्यूजियम विक्टोरिया ने बुधवार को...

Golgappe Recipe : इस तरीके से बनाएंगे तो मार्केट जैसे बनेंगे गोलगप्पे, जानें आसान रेसिपी

सर्दियां शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में इस मौसम में खाने-पीने का एक अपना ही मजा है। आप चटपटे के शौकीन हैं, तो आपको...

फाइजर-बायोएनटेक का टीका 65 से अधिक उम्र वालों के लिए भी सुरक्षित

ब्रिटेन के औषधि नियामक ने बुधवार को कहा कि फाइजर-बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना टीका 65 वर्ष से अधिक उम्र के रोगियों में उपयोग के...

डियर वेजिटेरियन, आपकी थकान का कारण हो सकती विटामिन बी-12 की कमी

  विटामिन बी 12 की कमी सबसे आम पोषण संबंधी कमियों में से एक है। इस स्थिति के दो मुख्य कारण हैं वे प्रथाएं...

Recent Comments