Home Sport भारतीय धाविका श्रबणी नंदा ने जमैका रेस में  लिया हिस्सा

भारतीय धाविका श्रबणी नंदा ने जमैका रेस में  लिया हिस्सा

शीर्ष धाविका श्रबणी नंदा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ जमैका रेस में भाग लेकर कोविड-19 महामारी के बीच प्रतियोगिता में भाग लेने वाली पहली भारतीय ट्रैक एवं फील्ड एथलीट बन गई हैं। नंदा ने रविवार को जमैका कॉलेज में हुई वेलोसिटी फेस्ट मीटिंग में 100 मीटर रेस में हिस्सा लिया, जिसमें उन्होंने एमवीपी ट्रैक क्लब का प्रतिनिधित्व किया। 

उन्होंने दूसरी हीट में 11.78 सेकेंड का समय निकाला, जिससे वह ओवरआल तीसरे स्थान पर रहीं। नंदा के अलावा वेलोसिटी फेस्ट में दो बार की ओलंपिक स्प्रिंट चैम्पियन इलेन थॉम्पसन और शैली एन फ्रेजर प्राइस भी भाग ले रही थीं।

भारत के पूर्व फुटबॉलर मेहताब हुसैन ने ज्वॉइन करने के एक दिन बाद छोड़ी भाजपा

मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन थॉम्पसन 11.99 सेकेंड के समय से विजेता रहीं। वह एमवीपी ट्रैक क्लब का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। पूर्व 100 मीटर विश्व चैम्पियन योहान ब्लेक ने पुरुषों की 200 मीटर रेस 20.62 सेकेंड में जीती। मार्च के बाद से वेलोसिटी फेस्ट जमैका की पहली ट्रैक एवं फील्ड प्रतियोगिता है।

नंदा का 100 मीटर में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11.45 सेकेंड और 200 मीटर में 23.07 सेकेंड का है। उन्होंने 2016 ओलंपिक में हिस्सा लिया था और वह अपनी हीट में छठे स्थान पर रही थीं।
वह 2017 एशियाई चैम्पियनशिप में चार गुणा 100 मीटर रिले का कांस्य पदक जीतने वाली चौकड़ी का भी हिस्सा थीं। उन्होंने 2016 दक्षिण एशियाई खेलों में 200 मीटर का स्वर्ण और 100 मीटर में रजत पदक जीता था।

बता दें कि भारत में अबतक कोविड-19 के केसों की संख्या 1,192,915 तक पहुंचा गई है। इस वायरस से अबतक  रिकॉर्ड 753,050 मरीज ठीक हुए हैं। इस महामारी की वजह से भारत में अबतक 28,732 लोगों की मौत हो चुकी है। 

टोक्यो ओलंपिक के मद्देनजर साइ ने 32 विदेशी कोचों का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया

वहीं, पूरी दुनिया में अबतक कोरोना वायरस के 15,096,315 मामले सामने आ चुके हैं। इस महामारी की वजह से अबतक 619,520 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 9,113,043 लोग ठीक हो चुके है। दुनिया में कोरोना संक्रमितों की सक्रिय संख्या 5,363,752 है।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

घास-फूस समझकर न फेंके मूली के पत्ते, जानें किन गुणों से हैं भरपूर

आमतौर पर मूली के पत्तों को कई लोग फेंक देते हैं लेकिन आपको बता दें कि मूली के पत्तों में मूली से भी ज्यादा...

प्रेग्नेंसी के दौरान पहनें स्टाइलिश आउटफिट, अनुष्का शर्मा और करीना कपूर से लें मैटरनिटी फैशन इंस्पिरेशन

जब भी हम प्रेग्नेंसी के दौरान पहने जाने वाले कपड़ो की बात करते हैं तो हमारे जेहन में ढीले-ढाले कपडे ही आते हैं।...

महिलाओं के लिए वरदान से कम नहीं है सूरजमुखी के बीज, रोजाना सेवन से दूर होती हैं ये 5 बड़ी समस्याएं

Sunflower Seeds Benefits: आज के स्ट्रेस भरे माहौल में खान-पान में गड़बड़ी और सेहत के प्रति लापरवाही बरतने की वजह से जाने अनजाने...

होम आइसोलेशन में ठीक हो सकते 94 फीसदी संक्रमित मरीज, अध्ययन ने जगायी उम्मीद

बेहतर देखभाल मिले तो होम आइसोलेशन में 94 फीसदी संक्रमित मरीज ठीक हो सकते हैं। अमेरिका के पेंसिल्वेनिया स्कूल ऑफ नर्सिंग यूनिवर्सिटी के एक...

Recent Comments