Home भीलवाड़ा मांडलगढ़ पायलट गुट की हाईकोर्ट में याचिका, केंद्र सरकार को पक्षकार बनाने की...

पायलट गुट की हाईकोर्ट में याचिका, केंद्र सरकार को पक्षकार बनाने की अपील – Smart Halchal

जयपुर: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच एक नई अपडेट सामने आ रही है. गुरुवार को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है तो दूसरी और राजस्थान के एक विधायक ने हाईकोर्ट में एक और अर्जी लगाई है. इसमें अपील की गई है कि केंद्र सरकार को भी इस मामले में पक्षकार बनाया जाए.

केंद्र सरकार का पक्षकार होना जरूरी:  
विधायक पृथ्वीराज मीणा की तरफ से दायर की गई अर्जी में पायलट और उनके साथी विधायकों की याचिका में केंद्र सरकार को पक्षकार बनाने की बात कही गई है. साथ ही दलील दी है कि ये याचिका संवैधानिक प्रावधान को चुनौती देने वाले विषय पर है तो ऐसे में इससे केंद्र सरकार का पक्षकार होना जरूरी है. बता दें कि पृथ्वीराज मीणा, सचिन पायलट गुट के ही विधायक हैं.

24 जुलाई तक स्पीकर पर किसी तरह का फैसला लेने पर रोक: 
गौरतलब है कि पायलट गुट की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है और फैसले को सुरक्षित रखा गया है. 24 जुलाई को सुनवाई तक स्पीकर पर किसी तरह का फैसला लेने पर रोक लगाई गई है. वहीं हाईकोर्ट के इसी निर्देश के मामले पर विधानसभा स्पीकर डॉ सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसपर गुरुवार को सुनवाई होगी. इस मामले में पायलट गुट ने भी कैविएट लगा दिया है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अप्रैल तक सर्वाधिक इस्तेमाल किए गए अंग्रेजी शब्दों में से एक है ‘कोरोना वायरस’

ऑक्सफोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी से संबंधित संगठन 'ऑक्सफोर्ड लैंग्वेजेज ने कहा है कि 'कोरोना वायरस शब्द इस साल अप्रैल तक सर्वाधिक इस्तेमाल किए गए अंग्रेजी...

चिंताजनक: अमेरिका में थैंक्स गिविंग यात्राएं बढ़ा सकती हैं संक्रमितों की संख्या

अमेरिकी लोग दिसंबर में आने वाले थैक्स गिविंग सप्ताह के दौरान यात्राओं की तैयारियां कर रहे हैं। लाखों की संख्या में अमेरिकी नागरिकों ने...

Recent Comments