Home Gadgets Tata Sky ने बदला अपना सालाना हिंदी वैल्यू पैक, कीमत भी बढ़ी

Tata Sky ने बदला अपना सालाना हिंदी वैल्यू पैक, कीमत भी बढ़ी

Tata Sky ने अपने मौजूदा सालाना हिंदी वैल्यू पैक को “Annual Hindi Value New” में बदल दिया है। लेटेस्ट रिपोर्ट में इस जानकारी को लेकर दावा किया गया है। इस नए पैक का हाई डेफिनेशन (HD) कनेक्शन 2,799 रुपये में मिलेगा, जो कि एक साल यानी 12 महीने तक वैध होगा। वहीं, स्टैंडर्ड डेफिनेशन (SD) वाले ग्राहकों को इस कनेक्शन के लिए 2,423 रुपये चुकाने होंगे। आपको बता दें, टाटा स्काई अपने नए ग्राहकों के लिए इस साल जनवरी में यह एनुअल हिंदी वैल्यू पैक लेकर आई थी, हालांकि तब तक इसका वार्षिक शुल्क 2,299 रुपये था, जिसमें 34 एसडी चैनल में 9 रिज़नल चैनल, 6 हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल और 4 हिंदी मूवी चैनल के साथ अन्य चैनल्स मिलते थे।

Tata Sky के मौजूदा Annual Hindi Value Pack सब्सक्राइबर्स को बदले गए पैक में किसी तरह के नए बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। लेकिन कंपनी ने अपने नए ग्राहकों के लिए इस पैक को बंद कर दिया है, जिसकी जानकारी DTH पर फोकस करने वाले ब्लॉग DreamDTH की रिपोर्ट में दी गई है।

इस “एनुअल हिंदी वैल्यू न्यू पैक” को केवल कुछ चुनिंदा मार्केट के लिए बदला गया है। कहा जा रहा है कि यह केवल mSales चैनल के जरिए खरीद के लिए उपलब्ध होगा और इसे 31 दिसंबर तक की सीमित अवधि के लिए पेश किया गया है। हालांकि, यह नया पैक मौजूदा पैक की तुलना में कुछ नए चैनल्स लेकर आएगा या नहीं इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी स्पष्ट नहीं है। लेकिन संभावना है कि इस नए पैक में वे सभी चैनल शामिल होंगे, जो कि हिंदी भाषी राज्य में काफी लोकप्रिय हैं।

आपको बता दें, इस महीने टाटा स्काई ने अपने Tata Sky+ HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत 5,999 रुपये से घटकर 4,999 रुपये कर दी थी। इसके अलावा ऑपरेटर अपने रेग्युलर एचडी और एसडी सेट-टॉप बॉक्स यूज़र्स के लिए नई होम स्क्रीन का अनुभव भी लेकर आया है।

गौरतलब है कि टाटा स्काई को लम्बे समय से Airtel Digital TV और Dish TV से कड़ी टक्कर मिल रही है। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के दौरान लोगों का रुख टीवी से हटकर ओवर-द-टॉप प्लेटफॉर्म पर हुआ है, जिसने भारत में टीवी देखने वाले दर्शकों की संख्या को बड़े स्तर पर प्रभावित किया है। जिससे सभी DTH ऑपरेटर्स की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मुंशी प्रेमचंद की पत्नी शिवरानी देवी की वे कहानियां जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं!

हिन्दी के अमर कथाकार मुंशी प्रेमचंद की पहली हिन्दी कहानी 'सौत' 1915 में छपी थी  और इसी शीर्षक से उनकी पत्नी शिवरानी देवी ने...

सर्दियों में किसी आयुर्वेदिक औषधि से कम नहीं है कश्मीरी कहवा, यह है बनाने की तरीका

कश्मीरी कहवा स्वाद में ही नहीं सेहत के लिए भी बहुत अच्छी होती है। इसे ग्रीन टी की तरह ही गुणकारी माना जाता है।...

इन 6 चीजों के सेवन से आंखों की रोशनी नहीं होती कम, लैपटॉप, मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले लोग जरूर खाएं

आजकल समय से पहले लोगों के आखों की रोशनी कमजोर होने लगी है, क्योंकि बदलती लाइफस्टाइल के साथ ही हम सभी को कुछ घंटे...

शादी-पार्टी में ठंड से बचने के साथ कैसे दिखें स्टाइलिश? इन टिप्स से सर्दी में भी पहन सकते हैं अपनी फेवरेट ड्रेस 

आमतौर पर सर्दियों के कपड़ों को लेकर लोगों के मन में आम धारणा बनी हुई है कि ठंड से बचाने वाले कपड़े स्टाइलिश नहीं...

Recent Comments