Home Bhilwara samachar Samsung Galaxy M31 को मिलना शुरू हुआ नया अपडेट, मिले कई नए...

Samsung Galaxy M31 को मिलना शुरू हुआ नया अपडेट, मिले कई नए फीचर्स

Samsung Galaxy M31 स्मार्टफोन को नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिलना शुरू हो गया है, जो कई नए फीचर्स जैसे Glance लॉक स्क्रीन और RCS (Rich Communication Services) सपोर्ट Vodafone-Idea कनेक्शन के साथ स्मार्टफोन में लेकर आया है। इसके अलावा लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट जुलाई 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आया है। इसमें कुछ बग फिक्स भी मौजूद हैं। गैलेक्सी एम31 यूज़र्स को यह जानकारी दी गई है कि नया सॉफ्टवेयर अपडेट उनके स्मार्टफोन को Android 10 आधारित One UI 2.1 में अपग्रेड नहीं करता है। बता दें, गैलेक्सी एम31 स्मार्टफोन भारत में फरवरी में Android 10 आधारित One UI 2.0 के साथ लॉन्च हुआ था।
 
Samsung वेबसाइट द्वारा साझा किए चेंजलॉग के मुताबिक, लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट भारत में बिल्ड नंबर M315FXXU1ATG2 के साथ आया है। अपडेट की जानकारी सबसे पहले Gizmochina द्वारा दी गई है। Samsung Galaxy M31 का इस ओवर द एयर अपडेट का साइज़ 659.44MB है और यह अपडेट जुलाई 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आया है। फोन का नया RCS सपोर्ट केवल Vodafone Idea यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध है, जिसकी सहायता से यूज़र्स वाई-फाई व मोबाइल डेटा के जरिए मैसेज भेज सकते हैं। SMS भेजने के लिए उन्हें सेलुलर नेटवर्क कनेक्टिविटी की जरूरत नहीं पड़ती। यह फीचर फोन में प्रीलोडेड मैसेजिंग ऐप के साथ इंटीग्रेटेड है, जिससे यूज़र्स आगे चलकर इमोजी और मल्टीमीडिया फाइल आदि भेज सकेंगे।

इस अपडेट के साथ गैलेक्सी एम31 में आया अन्य फीचर Glance है। यह कॉन्टेंट ड्रिवेन लॉक स्क्रीन वॉलपेपर है, जो कि व्यापक रूप से Samsung A और M सीरीज़ के स्मार्टफोन में मौजूद होता है। दूसरे शब्दों में समझाएं तो यह फीचर लॉक स्क्रीन पर शॉर्ट इंटरेक्टिव टेक्स्ट को डिस्प्ले करते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी एम31 यूज़र्स का स्मार्टफोन जब भी इस अपडेट के लिए तैयार हो जाएगा, उन्हें नोटिफिकेशन के जरिए यह जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा आप मैनुअली भी फोन की सेटिंग्स में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट में अपडेट को डाउनलोड व इंस्टॉल कर सकते हैं।
 

Samsung Galaxy M31 price in India, specifications

गैलेक्सी एम31 भारत में फरवरी में लॉन्च किया गया था। इसके 6 जीबी + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 17,499 रुपये है। यह फोन ऑक्टा-कोर एक्सिनॉस 9611 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 6.4 इंच फुल-एचडी+ (1,080×2,340 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। इसके अलावा फोन की बैटरी 6,000 एमएएच की है, जिसमें 15 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है।
 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

फर्क समझे सरकार

सोशल मीडिया को नियमित करने की बहुचर्चित और वास्तविक जरूरत पूरी करने के मकसद से केंद्र सरकार पिछले हफ्ते जो नए कानून लेकर आई...

भारत-पाकिस्तानः LOC पर शांति की उम्मीद

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की ओर से संयुक्त घोषणापत्र के रूप में गुरुवार को आई यह खबर एकबारगी सबको चौंका गई कि दोनों...

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

Recent Comments