Home Bhilwara samachar Nokia TV Box अगस्त में Flipkart पर हो सकता है लॉन्च

Nokia TV Box अगस्त में Flipkart पर हो सकता है लॉन्च

Nokia Android TV Box भारत में जल्द ही लॉन्च हो सकता है। बता दें, Flipkart के पास नोकिया ब्रांड से संबंधित टीवी प्रोडक्ट्स लॉन्च करने का लाइसेंस है। लेटेस्ट खबर के अनुसार, भारतीय मार्केट में नया डिवाइस अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है। पिछले महीने फ्लिपकार्ट ने Nokia Smart TV 43 इंच मॉडल बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और जेबीएल ऑडियो के साथ भारतीय मार्केट में लॉन्च किया था और अब यह ई-कॉमर्स वेबसाइट अगस्त महीने में नोकिया टीवी सेट-टॉप बॉक्स लेकर आने की तैयारी कर रही है। अज्ञात लॉन्च तारीख के अलावा, सामने आई नई रिपोर्ट में आगामी नोकिया टीवी सेट-टॉप बॉक्स से संबंधित फीचर्स की भी जानकारी हासिल हुई है।

इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों का हवाला देते हुए NokiaPowerUser की रिपोर्ट दावा करती है कि नया Nokia TV Box भारत में अगले महीने दस्तक दे सकता है। फ्लिपकार्ट द्वारा पेश किया जाने वाला यह नोकिया एंड्रॉयड टीवी बॉक्स Android TV 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि आगामी टीवी बॉक्स 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन का आउटपुट और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट सपोर्ट भी प्रदान करेगा।

आगामी नोकिया बॉक्स कथित तौर पर वॉयस कमांड और वॉयस कंट्रोल रिमोट फीचर के लिए गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी पेश करेगा। अगर इस रिपोर्ट में कही गई बातें सच है, तो फ्लिपकार्ट जल्द ही नोकिया एंड्रॉयड सेट-टॉप बॉक्स से संबंधित टीज़र्स ज़ारी करना शुरू कर सकता है।

अब तक फ्लिपकार्ट ने भारत में नोकिया ब्रांड के दो स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं। अब लगता है कि पोर्टफोलियो को विविधता लाने के लिए कंपनी जल्द ही एंड्रॉयड टीवी बॉक्स पेश कर सकती है। पिछले साल दिसंबर में भारत में नोकिया का पहला स्मार्ट टीवी 55 इंच 4K यूएचडी स्क्रीन फ्लिपकार्ट के जरिए लॉन्च किया गया था, जिसकी कीमत 41,999 रुपये है। यह डिवाइस एंड्रॉयड 9.0 टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम, जेबीएल ऑडियो टेक्नोलॉजी और 24 वॉट मल्टीपल स्पीकर्स पर काम करता है। अन्य प्रमुख फीचर्स की बात करें, तो नोकिया ब्रांड के इस टीवी में क्वाड कोर प्रोसेसर और 16 जीबी तक का रैम मौजूद है।

पिछले महीने फ्लिपकार्ट ने भारत में नया 43-inch Nokia Smart TV लॉन्च किया, जिसकी कीमत 31,999 रुपये है। इसके प्रमुख फीचर्स में JBL ऑडियो और डॉल्बी विज़न सपोर्ट आदि शामिल है। इसके अलावा यह नोकिया स्मार्ट टीवी 43 इंच वेरिएंट बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ आता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अफगानिस्तान से पैकअप

बाइडेन प्रशासन की ताजा घोषणा के अनुसार अमेरिकी फौज इस साल 11 सितंबर यानी ट्विन टावर आतंकी हमले की बीसवीं बरसी तक अफगानिस्तान से...

अब जाकर दिखी तेजी

रेकॉर्ड संख्या में आ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच देश के कई हिस्सों में टीकों की तंगी की शिकायतें आने लगी हैं।...

मां, बहन, बेटी से आगे

सिंगल मदर से जुड़े एक हालिया फैसले में ने जो महत्वपूर्ण टिप्पणियां दी हैं, वे न केवल हमारी सरकारों को दिशा दिखाने वाली...

असम में नया क्या हुआ?

असम विधानसभा चुनाव का नतीजा 2 मई को आएगा। वहां पार्टियां अपने उम्मीदवारों की हिफाजत को लेकर अभी से चौकन्ना हो गई हैं। विपक्षी...

Recent Comments