Home Bhilwara samachar Idea के सभी पोस्टपेड प्लान Vodafone Red प्लान में बदले गए, जानें...

Idea के सभी पोस्टपेड प्लान Vodafone Red प्लान में बदले गए, जानें पूरा मामला

Vodafone Idea ने बुधावर को ऐलान किया है कि उन्होंने Idea Nirvana पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के लिए स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी कर ली है और इसके बाद अब वह भी अब Vodafone Red Brand के तहत आएंगे। आपको बता दें, इसकी घोषणा फरवरी में की गई थी जो अब जुलाई में जाकर पूरी हुई है, इसका उद्देश्य देश में वोडाफोन और आइडिया दोनों पोस्टपेड ग्राहकों को एक जैसा अनुभव प्रदान करना है। वोडाफोन आइडिया ने माइग्रेशन की प्रक्रिया को मुंबई में शुरू किया है, हालांकि जिन सर्कल्स में यह सुविधा मई में पहले फेज़ के अंतर्गत रोलआउट हुई थी। उनमें गुजरात, बिहार, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा शामिल हैं। यह प्रक्रिया टेलीकॉम क्षेत्र की सबसे बड़ी और सबसे तेज़ माइग्रेशन में से एक है।

स्थानांतरण के परिणाम स्वरूप, Vodafone Idea अपने वोडाफोन और आइडिया पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स को सेल्फ-सर्विस चैनल्स के माध्यम से एक जैसा ग्राहक अनुभव प्रदान करेगा। आइडिया के निर्वाणा पोस्टपेड प्लान के मौजूदा ग्राहकों को अलग से ऑनबोर्डिंग और सर्विस प्रोसेस से गुजरने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसकी जगह टेलीकॉम कंपनी ने उन्हें सीधे Vodafone Red Plans के अंतर्गत स्थानांतरित कर दिया है। वह Red Family सब्सक्रिप्शन का हिस्सा बनकर Vodafone Play service को भी एक्सेस कर सकते हैं।

Vodafone Idea ने यह भी जानकारी दी है कि आइडिया निर्वाणा से वोडाफोन रेड प्लान में स्थानांतरित ग्राहक को नोटिफिकेशन और अलर्ट आदि ज़ारी किया जाएगा। वोडाफोन कॉल सेंटर की ग्राहक सेवा में भी सुधार किया गया है, ताकि कॉल सेंटर एजेंट ग्राहक की जानकारी व उसकी प्रोफाइल को पूरा-पूरा जान सके। साधारण शब्दों में इसका यह मतलब है कि वोडाफोन रेड ग्राहक सेवा एजेंट सभी पोस्टपेड उपभोक्ताओं का डेटा हासिल कर सकेंगे।

वोडाफोन आइडिया का कहना है कि उन्होंने आइडिया नेटवर्क को अपने सर्कल्स के 92 प्रतिशत जिलों में इंटीग्रेट कर दिया है। इसके अलावा ऑपरेटर ने M-MIMO, Hybrid Cloud, और नेटवर्क क्षमता और 4जी कवरेज को बढ़ाने के लिए OpenRAN जैसी टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया है।

आपको बता दें, Idea Cellular साइट ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों को वोडाफोन साइट पर उपलब्ध वोडाफोन रेड प्लान लिस्टिंग में लिस्ट करना शुरू कर दिया है। यह बताना भी जरूरी हो जाता है कि आइडिया का निर्वाणा और वोडाफोन का रेड प्लान लगभग एक जैसे ही लाभ ग्राहकों को काफी समय से प्रदान कर रहे हैं।

जैसा कि हमने पहले बताया, वोडाफोन आइडिया ने इस साल की शुरुआत में आइडिया पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के माइग्रेशन प्रक्रिया की घोषणा की थी। बता दें कि वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने अगस्त 2018 में हाथ मिला लिया था, तब से इस माइग्रेशन की उम्मीद थी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

सर्दियों में नहीं सेंक पा रहे हैं धूप तो विटामिन डी की कमी पूरी करने के लिए अपनाएं ये 5 उपाय

Vitamin D Rich Diet : हड्डियों को मजबूत बनाए रखने के लिए विटामिन डी बेहद जरूरी होता है। शरीर में मौजूद विटामिन डी इम्यूनिटी...

बालोें में डैंड्रफ से परेशान हैं, तो ये 6 होम रेमेडीज करेंगी आपकी मदद

  सर्दियों के मौसम में बालों का टूटना, गिरना या डैंड्रफ बहुत ही आम समस्या हो गई है। हम में ज्यादातर लोगों ने कभी...

Covid-19:एस्ट्राजेनेका का कोरोना टीका पूरी तरह सुरक्षित: एसआईआई

पुणे स्थित दुनिया की सबसे बड़ी टीका उत्पादक कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने दावा किया है कि एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के...

Christmas Recipe: क्रिसमस पर ट्राई करें प्लम केक की ये खास रेसिपी, त्योहार का मजा हो जाएगा दोगुना

Christmas Recipe: क्रिसमस का नाम सुनते ही सैंटा क्लॉज, ढेर सारे गिफ्ट्स, मस्ती और टेस्टी डिशेज आंखों के सामने घुमने लगती हैं। क्रिसमस...

Recent Comments