Home भीलवाड़ा मांडलगढ़ ‘‘मैं सतर्क हूं, आप भी सतर्क रहें’’ सबकी सतर्कता से ही हारेगा...

‘‘मैं सतर्क हूं, आप भी सतर्क रहें’’ सबकी सतर्कता से ही हारेगा कोरोना

‘‘मैं सतर्क हूं, आप भी सतर्क रहें’’
सबकी सतर्कता से ही हारेगा कोरोना

सीताराम गर्ग

सवाईमाधोपुर, 22 जुलाई । ‘‘मैं सतर्क हूं’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत मास्क/फेस कवर के साथ सेल्फी लेकर आम और खास इसे सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं तथा कोरोना जागरूकता अभियान में एकजुटता का संदेश देते हैं।
इसी कड़ी में शहीद रिपुदमन सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रवक्ता राजेश कुमार खूंटेटा ने कोरोना जागरूकता अभियान का हिस्सा बनते हुए मास्क लगाकर सेल्फी ली तथा अपने फेसबुक अकाउंट पर अपलोड की। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिये आमजन को अधिक जागरूक और चौकस रहना पडेगा। कोरोना पॉजिटिव के मामले दिनों दिन बढते जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतते हुये कोरोना का प्रसार रोकने में मददगार बनने का आग्रह किया। उन्होंने आमजन का आव्हान किया कि वे घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगायें तथा कोरोना के लक्षण मिले तो घबरायें नहीं, तत्काल चिकित्सक से परामर्श लें। कोरोना को हराने के लिए जागरूकता एवं सतर्कता आवश्यक है। उन्होंने सभी से स्वयं सतर्क रहने तथा दूसरों को जागरूक करने का आह्वान भी किया।

महाविद्यालय के स्टाफ एवं छात्रों ने देखी प्रदर्शनी
प्रदर्शनी को उपयोगी बताते हुए प्रत्येक व्यक्ति को प्रदर्शनी अवलोकन की दी सलाह
सवाईमाधोपुर, 22 जुलाई । राज्यव्यापी कोरोना जागरूकता अभियान के तहत सूचना केन्द्र में चल रही कोरोना जागरूकता जिला स्तरीय प्रदर्शनी आगामी 31 जुलाई तक आमजन के अवलोकनार्थ खुली है।
बुधवार को बड़ी संख्या में राजकीय महाविद्यालय, कन्या महाविद्यालय एवं उच्च शिक्षा संस्थानों से जुडे कार्मिकों, विद्यार्थियों एवं आमजन ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा प्रदर्शनी को कोरोना जागरूकता की दिशा में सही समय पर सही कदम बताया।
महाविद्यालय के प्राचार्य ओपी शर्मा, पांचाली शर्मा, राजेश गुप्ता सहित अन्य आगंतुकों को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की सुजस तथा इसी विभाग और ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग द्वारा प्रकाशित कोरोना जागरूकता साहित्य की निःशुल्क प्रतियॉं वितरित की गई।

प्रदर्शनी का अवलोकन करने आए आगन्तुकों ने प्रदर्शनी को उपयोगी बताते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को इसका अवलोकन कर संदेशो को जीवन में अपनाने की आवश्यकता है। प्रदर्शनी में दिखाये संदेश 2 गज दूरी, मास्क लगाने, सार्वजनिक स्थान पर न थूकने, बार-बार हाथ धोने का संकल्प लिया। उल्लेखनीय है कि 1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में सवाईमाधोपुर समेत पूरे राज्य में कोरोना नियंत्रण के लिये किये गये कार्य, अभिनव नवाचार, मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के संकल्प ‘‘कोई भूखा न सोये’’ और ‘‘कोई पैदल न चले’’ की अक्षरशः पालना के लिये किये गये महती कार्य, दूसरे राज्यों के प्रवासी श्रमिकों को उनके घर पहॅंुचाने और राजस्थान के प्रवासी श्रमिकों को बाहर से लाने के लिये किये गये प्रसास, उनके खाने-पीने, क्वारेंटाइन, स्क्रीनिंग के लिये किये कार्य, राज्य के प्रवासी श्रमिकों और आर्थिक रूप से कमजोर अन्य लोगों को निःशुल्क गेहूं और चना दाल वितरण, नगद सहायता, कोरोना पॉजिटिव के बेहतरीन उपचार, अन्य राज्यों के मुकाबले बहुत कम मृत्यु दर तथा बहुत अधिक रिकवरी दर की सफलता को प्रदर्शनी में आकर्षक चित्रों के माध्यम से दर्शाया गया है। प्रर्दशनी में प्रोजक्टर के माध्यम से कोरोना जागरूकता सम्बंधी लघु फिल्म, डॉक्यूमेंट्री फिल्म और जिंगल का भी प्रदर्शन किया जा रहा है।

जन आधार कार्ड कार्य को गम्भीरता से नही लेने पर
5 ई-मित्र कियोस्क का 15 दिन के लिए अस्थाई रूप से संचालन रोकने के आदेश
सवाई माधोपुर, 22 जुलाई । जन आधार कार्ड योजना राज्य सरकार की एक महत्वकांक्षी परियोजना है। जन आधार कार्ड वितरण का कार्य ई-मित्रों के माध्यम से आमजन को निशुल्क किया जा रहा है जिसकी समीक्षा नियमित रूप से जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया द्वारा की जा रही है।
इस संबंध में कार्यालय उप जिला कलेक्टर सवाई माधोपुर द्वारा भी जन आधार कार्ड वितरित करने के लिये ई-मित्र कियोस्को को नियमित रूप से निर्देशित किया जाता रहा है, किन्तु ई-मित्र कियोस्को के द्वारा इसे गम्भीरता से नही लिया जा रहा है, ई-मित्र कियोस्को की जन आधार कार्ड वितरण की स्थिति अत्यन्त दयनीय है।
उप जिला कलेक्टर सवाई माधोपुर ने जन आधार कार्ड वितरण कार्य को गम्भीरता से नही लेने व जन आधार कार्ड वितरण की स्थिति अत्यन्त दयनीय होने पर 5 ई-मित्र कियोस्को का 15 दिन के लिए अस्थाई रूप से ई-मित्र संचालन रोके जाने के आदेश जारी किये है।

उप जिला कलेक्टर सवाई माधोपुर ने ई-मित्र कियोस्क दिनेश माली कियोस्क आईडी K108122922, नूर मोहम्मद K108183077, दूलीचन्द महावर K108160972, पतंजली शर्मा K108145514 एवं मोहम्मद अकरम K28038218 का 15 दिन के लिए अस्थाई रूप से ई-मित्र संचालन रोके जाने के आदेश जारी किये है।

राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरण समीक्षा बैठक 23 जुलाई को
सवाई माधोपुर, 22 जुलाई । राजस्थान सम्पर्क पोर्टल (सी.एम. हैल्पलाईन-181) पर लम्बित परिवादों के उचित एवं समयबद्ध निस्तारण के लिये जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया की अध्यक्षता में मासिक समीक्षा बैठक 23 जुलाई को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी। अतिरिक्त जिला कलेक्टर भवानी सिंह पंवार ने संबंधित अधिकारियों को सूचनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होने के लिए कहा है।

72 सीढी स्कूल के छात्रों ने 12 वी कला वर्ग में लहराया परचम
सवाई माधोपुर, 22 जुलाई । माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की 12 वीं बोर्ड कला वर्ग परीक्षा में जिला मुख्यालय के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 72 सीढी स्कूल के छात्रों ने अपना परचम पहराया है। प्रधानाचार्य नीरज कुमार भास्कर ने बताया कि विद्यालय के आकाश मंगल ने 90.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर राजकीय विद्यालय की श्रेष्ठता साबित की है। इसी प्रकार समीर खान ने 88, दिनेश प्रजापत ने 86.60 प्रतिशत, इन्द्रजीत बैरवा ने 86, कृष्णगोपाल शर्मा ने 85.40, कल्पना मीना ने 84.40, दिलखुश बैरवा ने 84.20,महावीर बैरवा के 83, लखपत प्रजापत के 86, अभिषेक यादव के 81.80, नरेन्द्र चौधरी के 81.40, राजेन्द्र बैरवा के 81 प्रतिशत अंक आए है। विद्यालय के 58 छात्रों ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण करते हुए जिले में अपनी श्रेष्ठता साबित की है। प्रधानाचार्य सहित स्टाफ ने विद्यालय का परिणाम गुणवत्ता के साथ श्रेष्ठ रहने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

फ्रीडम हाउस की रिपोर्ट: स्वतंत्रता के पैमाने

दुनिया भर में लोकतंत्र की स्थिति पर नजर रखने वाले एक अमेरिकी एनजीओ 'फ्रीडम हाउस' की ताजा रिपोर्ट वैसे तो वैश्विक स्तर पर इसकी...

रिजर्वेशन: स्थानीय बनाम बाहरी

हरियाणा सरकार ने राज्य में प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में स्थानीय प्रत्याशियों के लिए 75 फीसदी का प्रावधान कर न केवल एक पुरानी...

चीनी हैकरः सायबर हमले का खतरा

पिछले अक्टूबर में मुंबई में हुए असाधारण पावर कट को लेकर अमेरिकी अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स में हुआ खुलासा पहली नजर में चौंकाने वाला...

कांग्रेस में बगावत

जम्मू में ग्लोबल गांधी फैमिली नाम के एक एनजीओ के बैनर तले असंतुष्ट कांग्रेसी नेताओं के आयोजन ने तिनके की वह आड़ भी खत्म...

Recent Comments