Home Gadgets Redmi Note 9 लॉन्च हुआ भारत में, 5,020 एमएएच बैटरी वाले इस...

Redmi Note 9 लॉन्च हुआ भारत में, 5,020 एमएएच बैटरी वाले इस फोन में हैं चार रियर कैमरे

Xiaomi ने Redmi Note 9 को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारतीय मार्केट में यह रेडमी नोट 9 सीरीज़ का तीसरा हैंडसेट है। इससे पहले Xiaomi ने मार्च महीने में Redmi Note 9 Pro और Redmi Note 9 Pro Max को लॉन्च किया गया था। रेडमी नोट 9 चार रियर कैमरा सेटअप और होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ आता है। स्मार्टफोन में रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट है और यह मार्केट में Redmi Note 8 के अपग्रेड के तौर पर आया है। पिछले वेरिएंट की तुलना में यह हैंडसेट 25 प्रतिशत बड़ी बैटरी के सात आता है। रेडमी नोट 9 में यूज़र्स को 6 जीबी तक रैम मिलेगा। मार्केट में इस फोन की भिड़ंत Samsung Galaxy A21s, Oppo A9 2020 और Vivo S1 Pro जैसे हैंडसेट से होगी।
 

Redmi Note 9 price in India, availability details

रेडमी नोट 9 की कीमत भारत में 11,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। फोन का 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी है। इसकी कीमत 13,499 रुपये है। Redmi Note 9 का सबसे प्रीमियम वेरिएंट 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज मॉडल वाला है। इसे 14,999 रुपये में बेचा जाएगा। स्मार्टफोन एक्वा ग्रीन, आर्कटिक व्हाइट और पैबल ग्रे रंग में मिलेगा। Redmi Note 9 की पहली सेल भारत में 24 जुलाई को दोपहर 12 बजे होगी। यह अमेज़न, मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर्स में मिलेगा।

याद रहे कि रेडमी नोट 9 को ग्लोबल मार्केट में अप्रैल महीने में लॉन्च किया गया था। फोन 3 जीबी रैम + 64 जीबी, 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में मिलेगा।
 

Redmi Note 9 specifications

डुअल-सिम रेडमी नोट 9 एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 11 पर चलता है। इसमें 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,340 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ। आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन में मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। जुगलबंदी के लिए 4 जीबी और 6 जीबी रैम मौज़ूद हैं। इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 64 जीबी और 128 जीबी। ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा।

रेडमी नोट 9 सीरीज़ के बाकी फोन की तरह इसमें भी क्वाड कैमरा सेटअप है, जिसके वर्गाकार मॉड्यूल में जगह मिली है। यहां पर 48 मेगापिक्सल का  Samsung GM1 प्राइमरी सेंसर है, एफ/ 1.79 लेंस के साथ। यहां पर 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी दिया गया है, अल्ट्रा-वाइड-एंगल एफ/ 2.2 लेंस के साथ। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Redmi Note 9 में 5,020 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। Xiaomi ने रिटेल बॉक्स में 22.5 वॉट फास्ट चार्जर दिया है। कनेक्टिविटी फीचर्स में वाई-फाई, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, एनएफसी, इंफ्रारेड ब्लास्टर, जीपीएस और ए-जीपीएस शामिल हैं। पिछले हिस्से पर दिया गया फिंगरप्रिंट सेंसर क्वाड कैमरा सेटअप के ठीक नीचे मौज़ूद है।

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नेहा कक्कड़ के कॉपी किए हुए लुक्स से हटकर है उनकी सगाई का यह सिम्पल लुक, देखकर आप भी कहेंगे ‘अपना खुद का स्टाइल...

नेहा कक्कड़ को अपने वेडिंग लुक्स को लेकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। उनके अलग-अलग लुक्स को देखकर कहा जा रहा है कि नेहा...

मिशन माउंट मून के लिए निकला पर्वतारोही दल, माउंट एवरेस्ट शिखर पर फहराना चाहते हैं तिरंगा

हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में पर्वतारोही रोहताश खिलेरी बिश्नोई के नेतृत्व में हिसार एक पर्वतारोही दल हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला स्थित माउंट मून पर्वत...

ट्रेन में महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू हुआ ‘मेरी सहेली’ अभियान, जानें खास बातें

उत्तर मध्य रेलवे के तीनो मंडलों प्रयागराज, झांसी एवं आगरा में महिला यांत्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए “ मेरी सहेली” अभियान चलाया...

नेहा कक्कड़ की शादी में उर्वशी रौतेला के पूरे लुक की कीमत में खरीद सकते हैं घर, लेकिन एक गलती की वजह से अटपटी...

हाल ही में नेहा कक्कड़ वेडिंग फंक्शन की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। नेहा के इन सभी लुक्स को देखकर कोई भी...

Recent Comments