Home भीलवाड़ा मांडलगढ़ राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में कार्यवाही को लेकर पब्लिक अगेंस्ट

राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में कार्यवाही को लेकर पब्लिक अगेंस्ट

राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में कार्यवाही को लेकर
पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था ने ब्यूरो महानिदेशक को दी रिपोर्ट

महेंद्र नागोरी

जयपुर / भीलवाडा l राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत कार्यवाही किये जाने को लेकर पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था के महासचिव एव एडवोकेट पूनम चन्द भंडारी ने महानिदेशक,भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर को रिपोर्ट देकर तुरंत कार्यवाही किये जाने की मांग की है ।
भंडारी ने महानिदेशक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को दी रिपोर्ट में कहा कि राष्ट्रीय व स्थानीय मिडिया रिपोर्ट के अनुसार 10 जुलाई 20 से राजस्थान में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट करीब 19 विधायकों के साथ हरियाणा के एक होटल में रूके हुए हैं और मिडिया वालों को भी वहां नहीं जाने दिया जारहा है और उन विधायकों को भी विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा नोटिस जारी किए गए हैं। कांग्रेस पार्टी द्वारा ये आरोप लगाया जा रहा है कि सचिन पायलट भाजपा के इशारे पर गहलोत सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं, और इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मिडिया में भी लगातार सचिन पायलट के हवाले से ये समाचार आ रहा है कि गहलोत सरकार अल्पमत में हैं और भाजपा नेताओं के बयान लगातार आ रहे हैं कि सचिन पायलट का भाजपा में स्वागत है,ओम माथुर ने तो यहां तक कहा है कि घोड़ा तो वहीं जाएगा जहां हरियाली होगी। इससे प्रथम दृष्टया ये तो लगता है कि होर्स ट्रेडिंग हो रही है।

आज अशोक गहलोत मुख्यमंत्री राजस्थान ने स्पष्ट कहा है कि उनके पास सबूत है कि कोर्स ट्रेडिंग हुई है और उन्होंने भाजपा और सचिन पायलट पर स्पष्ट आरोप भी लगाए हैं।
इस प्रकार राज्य के मुख्यमंत्री सार्वजनिक रुप से ये आरोप लगा रहे हैं कि उनके पास होर्स ट्रेडिंग के सबूत हैं तो उन अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। जब की गहलोत एक सच्चे गांधीवादी नेता हैं और कभी भी गैर जिम्मेदाराना बयान नहीं देते हैं और उनकी ईमानदारी के सभी कायल हैं।

भंडारी ने ब्यूरो से मांग कि है की गहलोत के स्टेटमेंट के आधार पर और भाजपा नेता ओम माथुर के स्टेटमेंट कि घोड़ा वहीं जाएगा जहां हरियाली होगी के आधार पर तथा सचिन पायलट के स्टेटमेंट कि गहलोत सरकार अल्पमत में है और उनके साथ 19 विधायक जो हरियाणा के होटल में पिछले 6 दिन से हैं, और मिडिया को भी वहां नहीं जाने दिया जारहा है, इन सब बातों से प्रथम दृष्टया ये साबित है कि विधायकों की खरीद-फरोख्त हो रही है और ये बहुत बड़ा भ्रस्टाचार है जो भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत अपराध है इस हेतु तुरंत इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही करें।
भंडारी ने कहा की वे पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था,जयपुर के महासचिव भी है, और संस्था का मुख्य उद्देश्य भ्रष्टाचार को समाप्त करना है और इस संस्थान ने कई मामले भ्रष्टाचार के उजागर भी किए हैं और ब्यूरो में भी उनकी संस्था ने कई शिकायतें भी दर्ज कराई है और एक दो में तो उन्होंने स्वय बयान भी दर्ज कराए हैं हाईकोर्ट में जनहित याचिकाएं भी दायर की है और उनमें से कई याचिकाओं में आपका विभाग भी पक्षकार है। और वे यह रिपोर्ट दर्ज करवा रहे है l

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Weight Loss Tips: सर्दियों में करना है वजन कंट्रोल तो अंडे खाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां

Weight Loss Tips: संडे हो या मंडे रोज खाएं अंडे, ये बात आपने कई बार सेहत से जुड़ी नसीहत देते लोगों के मुंह से...

दुनिया के कोने-कोने में गुरु नानक का संदेश पहुंचाएगा यूनेस्को

सरकार ने गुरु नानक देव के 551वें प्रकाश पर्व पर सिख समुदाय के कल्याण की दिशा में मोदी सरकार के कदमों पर सोमवार को...

नाक से मस्तिष्क में प्रवेश कर सकता है कोरोना वायरस , अध्ययन में दावा

एक नये अध्ययन में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस लोगों की नाक से उनके दिमाग में प्रवेश कर सकता है। अध्ययन के...

Gajar Halwa Recipe: सर्दियों में बनाएं हलवाइयों जैसा गाजर का हलवा, बेहद आसान है Recipe

Gajar Halwa Recipe: सर्दियों का मौसम हो और खाने में गाजर का हलवा मिल जाए तो मौसम और स्वाद दोनों का मजा दोगुना...

Recent Comments