Home भीलवाड़ा मांडलगढ़ बच्चो की शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता चैक देकर की मदद देशवाली...

बच्चो की शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता चैक देकर की मदद देशवाली मदद फाउंडेशन संस्थान ने दी आर्थिक रुप से कमजोर विधवा महिला को 7500/- मदद राशि का चेक दिया – Bhilwara News Rajasthan India Hindi News

बच्चो की शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता चैक देकर की मदद
देशवाली मदद फाउंडेशन संस्थान ने दी आर्थिक रुप से कमजोर विधवा महिला को 7500/- मदद राशि का चेक दिया

दिलकुश अली

बावडी :-देशवाली मदद फाउंडेसन संस्थान राजस्थान की तरफ से नरेना तहसील फुलेरा जिला जयपुर निवासी एक आर्थिक रुप से कमजोर परिवार की विधवा महिला मुखिया को बच्चो की शिक्षा के लिये सहायता स्वरुप आर्थिक मदद प्रदान की गई।
फाउंडेशन के सदस्य हुसैन गहलौत ने बताया था कि इस महिला की उम्र 38 वर्ष है इनके पति की मृत्यु लगभग 8 वर्ष पहले मार्बल की थपि के नीचे दबने से हो गई थी। ये महिला एक विधवा महिला है इनके एक लडका और तीन लडकी है इनके पालन पोषण और परिवार की आजीविका की जिम्मेदारी इसी महिला पर है , ये महिला विधवा होते हुए भी इस दयनीय स्थिति मे भी मेहनत और मजदुरी करके हिम्मत और होशला रखते हुए परिवार का गुजर बसर कर रही हैं।
संस्थान के सदस्य के जरीए जब संस्थान को इस परिवार की आर्थिक स्थिति का जायजा लेने पर जानकारी मिली कि ये परिवार काफी कमजोर है जिससे परिवार का पालन पोषण ठीक तरीके से नहीं हो पाता है।इस परिवार की मुखिया जो एक विधवा महिला है और आर्थिक रुप से कमजोर है तो संस्थान ऩे इस महिला के परिवार को रोजगार के जरीए आर्थिक स्थिति मजबूत करने हेतू 7500/- का चेक प्रदान किया गया।
देशवाली मदद फाउंडेशन राजस्थान के मोइनुद्दीन बरबरा ने उपस्थित समाज बंधुओ को बताया कि संस्थान विधवा महिलाओं के रोजगार में, आर्थिक पिछड़े बच्चों की पढ़ाई में, आर्थिक पिछड़े परिवार व विधवाओं की बच्चियों की शादी में, किसी गरीब परिवार के आर्थिक नुकसान मे,बिमारी की स्थिति मे ब्लड़ की व्यवस्था व आर्थिक कमजोर दिव्यांगों की सहायता करती है ।

देशवाली मदद फाउंडेशन समाज मे आगे भी अपने कार्य क्षेत्र को बढ़ाती रहेगी और गरीब, असहाय और कमजोर परिवारों व हौनहार बच्चो की शिक्षा मे मदद के लिए हमेशा तत्पर रहेगी।
इस मौके पर देशवाली मदद फाउंडेशन के सदस्य हुसैन गहलौत नरेना, नबी मोहम्मद गौड़ दूदु,शाहरुख़ मोहम्मद तंवर ,इरफान गहलोत, इस्माइल भाटी, मोइनुद्दीन बारबरा, फ़िरोज गुज, बधु भाटी, रमजान रातड़ा, मोइनुद्दीन मिलावत, युनुश भूटा आदि समाज बंधु उपस्थित रहे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

भारत-पाकिस्तानः LOC पर शांति की उम्मीद

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की ओर से संयुक्त घोषणापत्र के रूप में गुरुवार को आई यह खबर एकबारगी सबको चौंका गई कि दोनों...

टीकाकरणः नए हालात, नई रणनीति

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार एक मार्च से ही शुरू हो जाएगा और इसके...

दिशा रविः विवेकशीलता के पक्ष में

बहुचर्चित टूलकिट मामले में गिरफ्तार युवा पर्यावरण कार्यकर्ता को आखिर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई। पहले दिन से...

जंग बन गए हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग वहां चुनाव...

Recent Comments