Home भीलवाड़ा मांडलगढ़ लॉकडाउन के अनुपालन में अधिकारियों ने किया निरीक्षण smarthalchal.com

लॉकडाउन के अनुपालन में अधिकारियों ने किया निरीक्षण smarthalchal.com

लॉकडाउन के अनुपालन में अधिकारियों ने किया निरीक्षण
अरुणकुमार केशकर
फतेहपुर११जुलाई l प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस महामारी की भारी संख्या को देखकर मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ ने दिनांक 10 जुलाई रात्रि 12:00 बजे से 13 जुलाई 5:00 बजे तक लॉक डाउन के बंदी का ऐलान किया है। जिसकी सतर्कता को लेकर जिलाधिकारी संजीव कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा के दिशा निर्देश पर लॉक डाउन का स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ाई से अनुपालन कराने के उद्देश्य से कस्बों में फ्लैग मार्च कर अपील किया जा रहा है।
खागा तहसील क्षेत्र के कोतवाली सहित थाना धाता, खखरेरू, किशनपुर, हथगाम सुल्तानपुर घोष इत्यादि थानों के थाना अध्यक्ष ने पुलिस बल के साथ उच्चाधिकारियों के दिशा निर्देश पर फ्लैग मार्च किया। तथा अनावश्यक बिना काम के घूम रहे लोगों में पुलिस को देखकर भगदड़ मच गई ।और लोग इधर-उधर दुबकने लगे ।वही खागा कोतवाली प्रभारी राकेश सिंह ने कस्बे के जीटी रोड, किशनपुर रोड, नौबस्ता रोड, चौक बाजार , सराफा बाजार ,लोहाई गली, मानू का पुरवा व अन्य गलियों का जायजा लिया ।जहां पर खाकी वर्दी को देखते ही लोग तितर-बितर होने लगते दिखे। वही धाता थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया । इस दौरान इन्होंने बिना मास्क एक घर से बाहर निकलने वाले व मोटरसाइकिल दोपहिया चालकों को अधिक सवारियां बैठाने पर जुर्माना वसूला ।तथा पुलिस द्वारा गरीब, निस्सहाय व बुजुर्ग व्यक्तियों को मास्क वितरण किया। साथ ही लोगों को अपील किया कि बिना काम के घर से बाहर बिल्कुल ना निकले और जागरूक करते हुए बताया कि कोरोना से जारी जंग में प्रशासन का सहयोग करें ।तथा साथ ही बताया कि दोपहिया वाहनों में बीमार व्यक्ति को ले जाने की अनुमति दी जाएगी। लेकिन बिना मास्क व नियमों का उल्लघंन करने वालो पर कड़ी कार्रवाई की जाएंगी।

शासन की ओर से नामित नोडल अधिकारी कौशल कुणाल सिल्कू आईएएस, विशेष संचारी रोग अभियान, स्वच्छता अभियान, कोविड-19 को लेकर नोडल अधिकारियों ने निरीक्षण करते हुए बताया कि हम लोगों का 2 दिन का दौरा है और 3 दिन का पखवारा चल रहा है जिसे लेकर निरीक्षण किया जा रहा है और उन्होंने बताया कि साफ सफाई दवाइयों वाह मरीजों के खानपान व्यवस्था आदि पर अवलोकन किया गया है जिसमें ड्यूटी में लगाई गई हैं सभी जिम्मेदारियों के साथ अच्छा काम कर रही हैं तथा इन्होंने बताया कि पॉलिटेक्निक सेंटर मैं 50 मरीज भर्ती हैं जहां पर उनके खानपान की व्यवस्था टीम द्वारा अच्छी कराई जा रही है साथ ही आंखें साफ सफाई पर निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर उप जिलाधिकारी प्रहलाद सिंह, कोतवाली प्रभारी राकेश सिंह, महिचा मंदिर चौकी इंचार्ज विवेक सिंह आदि मौजूद रहे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हेल्दी समझकर खा रहे हैं जिन चीजों को कहीं पड़ न जाएं सेहत पर भारी, ध्यान रखें ये बातें

अगर किसी दिन आपको पता चले कि हेल्दी समझकर आप रोजाना जिस चीज को खा रहे हैं वह आपकी सेहत के लिए फायदेमंद नहीं...

नकली गुड़ का सेवन पड़ सकता है सेहत पर भारी, घर में ऐसे करें असली गुड़ की पहचान 

सर्दियों में गुड़ (Jaggery) खाना किसी जड़ी-बूटी के सेवन से कम नहीं है। आपकी सेहत के अलावा गुड़ स्किन के लिए भी बेहद...

क्या वाकई आपका वजन कम करती है ग्रीन कॉफी? जानें इसे पीने के बाद शरीर पर क्या होता इसका असर

आप दिन में एक या दो कप ही कॉफी पीते हैं, तो यह सामान्य बात है लेकिन 5-6 बार कॉफी का सेवन करने से आपकी...

तेजी से घटाना है वजन तो रोजाना ऐसे करें अजवाइन का सेवन, हफ्ते भर में दिखने लगेगा असर

औषधीय गुणों से भरपूर अजावाइन हर भारतीय रसोई में जरूर पाई जाती है। इसका सेवन करने से सिर्फ बदन और पेट दर्द ही नहीं...

Recent Comments